मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?

मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?

बिल्ली की सबसे विशेषता, आराध्य और परिभाषित विशेषताओं में से एक purr करने की क्षमता है। यह अनन्य ध्वनि आमतौर पर एक भावना के साथ जुड़ा हुआ है कल्याण . यह हमें आराम देता है, हमें लगता है कि हमारी बिल्ली वह खुश है और वह हमें अपना स्नेह दिखाता है।

इसलिए, जब हम एक बिल्ली के साथ रहते हैं जो शुद्ध नहीं होता है, तो संदेह हमें आश्वस्त करते हैं: Iquest- हमारी बिल्ली खुश है? या, इसके विपरीत, Iquest-क्या आपको कोई बीमारी है? iquest- हम क्या गलत कर रहे हैं ताकि आप अपने purring समर्पित नहीं है? संक्षेप में, Iquest- मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है? ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको यह समझाते हैं। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली purr क्यों करता है?
सूची

बिल्ली की शुद्धता कैसे उत्पन्न होती है?

हमारी बिल्लियों की शुद्ध आवाज बहुत खास है, हालांकि, Iquest- क्या आप जानते हैं कि यह कैसे बनाया जाता है? इस संबंध में कई सिद्धांत हैं जो सटीक उत्तर देने का प्रयास करते हैं। कुछ लोग इसका पालन करते हैं कि यह थैरेक्स में निकलता है, जब डायाफ्रामैमैटिक अंतराल से गुजरते समय रक्त संपीड़ित होता है और हवा से भरा ब्रोंची कंपन को बढ़ाता है। हालांकि, जर्नल ऑफ जूलॉजी [1] में एक अध्ययन से पता चलता है कि purr एक है लारेंजियल मॉड्यूलेशन श्वसन प्रवाह द्वारा संचालित।

iquest- बिल्ली के बच्चे purr कब करते हैं?

Purr शुरू होता है जीवन के दो दिन बिल्ली के बच्चे की मां के साथ संचार का एक और रूप है, जबकि स्तनपान होता है। छोटे लोग चूसते हैं purr और "गूंध" इसके सामने वाले पैरों के साथ, जो दूध के प्रवाह को उत्तेजित करता है और मां को यह जानने के लिए सेवा करता है कि हर कोई ठीक से भोजन कर रहा है। यही कारण है कि कई वयस्क बिल्लियों को शुद्ध करते समय हमारे कपड़े गूंधते हैं, डोलोल करते हैं या चूसते हैं। हमारी बिल्ली को पेट करना आमतौर पर इस ध्वनि को सक्रिय करता है, हालांकि यह हमेशा मामला नहीं है।

iquest- बिल्ली का roneoneo क्या मतलब है?

Iquest- बिल्लियों purr क्यों करते हैं? संकेत देने के अलावा कल्याण और विश्राम , ताकि वे भी घुरघुराहट करने में सक्षम हैं, जब वे सो, बिल्ली purring उपयोग कर सकते हैं जब आप जब एक पशु चिकित्सा क्लिनिक में भर्ती कराया, उदाहरण के लिए तनाव या बीमारी की स्थिति में हैं। इस मामले में, purr का उपयोग किया जा सकता है खुद को आराम करो.

शुद्ध करने के दौरान, बिल्लियों अलग-अलग तरीकों को प्रदर्शित कर सकते हैं: उच्च या निम्न तीव्रता, अधिक या कम हवा, अलग-अलग गति या अलग-अलग अर्थ, क्योंकि वे इसे अनुरोध के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं। बिल्लियों के बीच, न केवल बिल्लियों purr, बल्कि जंगली बिल्लियों (फेलिस सिलवेस्ट्रीस)। लेकिन, फिर, Iquest- आपकी बिल्ली purr क्यों नहीं है?

बिल्ली की शुद्धता कैसे उत्पन्न होती है?

जब बिल्ली purr नहीं है

हमने देखा है, हमारे बिल्ली, जिसके कारण एक बिल्ली है कि विशेषता ध्वनि उत्सर्जन नहीं अज्ञात और मानव के लिए चिंता का विषय बन जाता है, जो अक्सर लगता है कि अपनी बिल्ली खुश है या नहीं संवाद स्थापित करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा purring कुछ बीमारी से पीड़ित है लेकिन, Iquest- क्या यह सच है?

हम इस सवाल का जवाब देते हैं कि जब हम इसे पालतू करते हैं तो बिल्ली क्यों शुद्ध या आराम या नींद नहीं करती है। हम इन बिल्लियों को तीन समूहों में विभाजित कर सकते हैं:

  1. बिल्लियों कि purr, लेकिन लगभग अश्रव्य . वे बिल्लियों हैं जो इतनी धीरे-धीरे purr कि उन्हें सुनने का एकमात्र तरीका उनके शरीर को अपने कान चिपकाकर या कंपन को उत्पादित महसूस करने के लिए अपनी गर्दन पर डाल कर है।
  2. बिल्लियों कि, वास्तव में, अजीब रूप से, purr भी नहीं है . यह उन बिल्लियों के बारे में है जो इस ध्वनि को उत्सर्जित नहीं करते हैं क्योंकि यह उनका चरित्र है, बिना किसी पैथोलॉजी पेश किए और, निश्चित रूप से, अपने इंसानों को खुश और प्यार करते हुए। बिल्लियों के संचार के विभिन्न तरीके होते हैं और प्रत्येक बिल्ली जो चाहती है उसे चुनती है या जरूरत होती है। इंसानों की तरह, प्रत्येक व्यक्ति के पास उसका व्यक्तित्व होता है और इस प्रकार, कम या ज्यादा अभिव्यक्तिपूर्ण, स्नेही, स्वतंत्र, मिलनसार इत्यादि होगा, बिना किसी समस्या का।
  3. बिल्लियों जो purring बंद करो . एक बिल्ली के व्यवहार उम्र, अनुभव और परिस्थितियों के साथ संशोधित किया गया है, और यही कारण है कि एक purring बिल्ली छोड़ सकते हैं, लेकिन इसके विपरीत, यानी, नहीं purring बिल्लियों ऐसा करने के लिए शुरू कर सकते हैं। बेशक, अगर हमारी बिल्ली कुछ बदलावों के बाद शुद्ध हो जाती है, जैसे कि चाल, या कुछ नैदानिक ​​लक्षण हैं, तो हमें देरी के बिना पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।



हम बिल्ली संचार के अन्य रूपों के नीचे देखेंगे कि कुछ बिल्लियों में purr को प्रतिस्थापित कर सकते हैं:

वह बिल्ली जो purr और mew नहीं है

म्याऊ यह बिल्लियों के सामान्य संचार का एक और रूप है। वे इसे कई परिस्थितियों में और बहुत अलग अर्थों के साथ उपयोग करते हैं। इस प्रकार, बिल्ली जो purr नहीं करता है पूरी तरह से Meows के माध्यम से समझने के लिए बनाया जा सकता है। इसके सबसे प्रासंगिक अर्थों में से निम्नलिखित हैं:

  • ध्यान देने के लिए मेयो : हमें यह समझने के लिए आरक्षित किया गया है कि उसे कुछ चाहिए, जैसे कि सहवास या अधिक सामग्री, भोजन। बाद के मामले में यह एक आकर्षक मेयो होगा और जब तक आप इसे प्राप्त नहीं करेंगे तब तक नहीं रुकेंगे।
  • गर्मी में बिल्ली का मेयो : बिल्लियों की विशेषता गर्मी की अवधि के दौरान निर्जलित नहीं होती है, जो लगभग पूरे वर्ष तक चल सकती है। यह एक चिल्लाहट की तरह, एक बहुत ही उच्च स्वर के साथ एक मेयो है।
  • प्रवेश या बाहर निकलने के लिए मेव : अगर हमारी बिल्ली के बाहर की पहुंच है, तो यह दरवाजा या खिड़की के सामने उसका मेयो होगा जिसके माध्यम से इसे छोड़ने या प्रवेश करने के आदी हो।
  • अभूतपूर्व मेयो : अचूक और एक संकेत है कि आपके साथ कुछ बुरा होता है, आमतौर पर यह एक बीमारी होगी। हमें अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।
  • मेयो ग्रीटिंग : कुछ बिल्लियों बहुत "बोलने वाले" होते हैं और जब भी हम घर में प्रवेश करते हैं तो वे आम तौर पर एक विशेष तरीके से मेव करते हैं, वे उन्हें दर्ज करते हैं या यहां तक ​​कि हर बार जब वे हमारे पास आते हैं।
वह बिल्ली जो purr और mew नहीं है

बिल्ली जो purr और काटने नहीं है

कभी-कभी हम सोचते हैं कि हमारी बिल्ली क्यों शुद्ध नहीं होती है और हमें नहीं पता कि वह हमारे साथ अपने तरीके से संचार कर रहा है। मेयो के अलावा, कुछ बिल्लियों हमें बहुत कुछ बताते हैं निबल . बुनियादी अर्थ निम्नलिखित होंगे:

  • चंचल काटने : बिल्ली के बच्चे के लिए एक दूसरे के साथ काटने के लिए एक दूसरे से संबंधित होना सामान्य बात है। बिल्लियों हिंसक मांसाहार हैं और काटने एक ऐसी गतिविधियों में से एक है जिसे उन्हें सहज तरीके से रहने के लिए विकसित करना चाहिए, क्योंकि वर्तमान में, एक फ्लैट में, उन्हें खाने की तलाश करने की आवश्यकता नहीं है। उनके बीच काटने से उन्हें अपने जबड़े की ताकत को नियंत्रित करने में मदद मिलती है और उम्र के साथ, वे एक आदत है कि वे त्याग कर रहे हैं। हमारे बिल्ली के बच्चे के लिए हमें काटने के लिए सामान्य बात है और हमें उन्हें ऐसा करने के लिए सिखाया जाना चाहिए, सही खिलौनों पर अपना ध्यान डालना। कुछ बिल्लियों में यह चरण समय पर बना रहता है और, या तो सामाजिककरण की कमी के कारण या क्योंकि उन्होंने उसे अच्छी तरह से सिखाया नहीं है, हर बार जब हम उनके साथ खेलते हैं तो वे हमारे साथ झुकाते रहते हैं।
  • अमूर्त काटने : कुछ बिल्लियों हमें स्नेह के संकेत के रूप में delicately "काटने"। जब हम उन्हें प्यार करते हैं या स्नेह के क्षणों में वे अपने शरीर के कुछ हिस्सों को नाक की तरह, निचोड़ने के बिना, बिना किसी नुकसान के, "चुंबन की तरह" लेते हैं।
  • चेतावनी काटने : यह आमतौर पर वास्तविक काटने से अधिक निशान होता है। यह अक्सर होता है कि बिल्ली इसे उस गतिविधि को समाप्त करने के लिए करती है जो इसे तनाव दे रही है। उदाहरण के लिए, अगर हम इसे बहुत लंबे या नाज़ुक क्षेत्रों जैसे पेट के रूप में पेश कर रहे हैं। यह आपकी सहिष्णुता की सीमा है।

जैसा कि हम देखते हैं, ये सभी मॉर्डिको हमें कुछ बताते हैं, बिना शुद्ध किए और, हालांकि यह काट रहा है, आक्रामकता से कोई लेना देना नहीं है। अगर हमारी बिल्ली हमें हिंसक काटने के साथ हमला करती है तो हमें तुरंत एक चिकित्सकीय व्यवहार पेशेवर, एक चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

बिल्ली जो purr और काटने नहीं है

वह बिल्ली जो purr और rub नहीं है

जैसा कि हमने देखा है, कि हमारी बिल्ली शुद्धिकरण की आरामदायक ध्वनि उत्पन्न नहीं करती है इसका मतलब यह नहीं है कि यह हमारे साथ संवाद नहीं कर रहा है, बहुत कम यह दर्शाता है कि यह एक दुखी जानवर है। मेयो और काटने के बाद, हमने बताया, आखिर में, "रेफोट" , कल्याण और स्नेह का एक स्पष्ट नमूना है कि सभी बिल्लियों purring के साथ नहीं है।

हमारी बिल्ली हमारे शरीर के खिलाफ रगड़ जाएगी, जिस हिस्से में उसके पास चेहरे या पैरों जैसे अधिक आरामदायक पहुंच है। यह अधिक संपर्क क्षेत्र को कवर करने के लिए कूद और somersault भी होगा। अगर हम देखते हैं, तो हम देखेंगे कि वह हमेशा हमें अपने शरीर के एक ही हिस्से, विशेष रूप से चेहरे के साथ रगड़ता है। यह आकस्मिक नहीं है, भागों को रगड़ें वे एंडोर्फिन जारी करते हैं और साथ ही, वे हमें अपनी गंध से चिह्नित करते हैं.

वह बिल्ली जो purr और rub नहीं है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. फ्रैज़र सिसोम डी ई, चावल डी ए, पीटर्स जी, कैसे बिल्लियों purr, जूलॉजी जर्नल जर्नल जनवरी 1 99 1
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
जब वे purr करते हैं बिल्लियों क्या कहते हैं?जब वे purr करते हैं बिल्लियों क्या कहते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्लियों purr कब करते हैं?बिल्लियों purr कब करते हैं?
मेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करेंमेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करें
अगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करेंअगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करें
बिल्लियों और उनके अर्थ के 11 ध्वनिबिल्लियों और उनके अर्थ के 11 ध्वनि
बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?
बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
» » मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?
© 2022 TonMobis.com