बिल्लियों में ओटिटिस

बिल्लियों में ओटिटिस

Iquest- क्या आपको लगता है कि आपकी बिल्ली में ओटिटिस है? Iquest- क्या आप जानते हैं कि अपने वफादार साथी के कानों में ओटिटिस कैसा हो सकता है? Iquest- लक्षण क्या हैं, इसका इलाज कैसे किया जाता है और इसके परिणाम क्या हो सकते हैं?

यदि आप संबंधित सब कुछ के बारे में जानने में रुचि रखते हैं बिल्लियों में ओटिटिस, इस पशु विशेषज्ञ लेख को ध्यान से पढ़ें और अपने पालतू जानवर को अपने स्वास्थ्य को ठीक करने में मदद करें।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचार
सूची

ओटिटिस क्या है?

ओटिटिस है सूजन उपकला के जिसमें श्रवण नहर और आयुर्वेदिक मंडप शामिल है। यह सूजन आमतौर पर अन्य चीजों के साथ दर्द और अस्थायी सुनवाई का कारण बनती है। इसके अलावा, यह कई अन्य लक्षणों के साथ है जो इसे अधिक आसानी से पहचानने योग्य बनाता है और हम बाद में समझाएंगे।

जब किसी कारण से कम रक्षा के साथ फेलिन कम होती है तो यह समस्या बहुत अधिक होती है। यह सिद्ध किया जाता है कि वर्ष के मौसम में ओटिटिस सबसे अधिक होता है, जो तापमान में तापमान और आर्द्रता में वृद्धि के कारण वसंत और गर्मी होती है। कान की सूजन जैसे ओटिटिस के लिए जिम्मेदार कुछ संभावित संक्रमित किया जाता है सीधा संपर्क एक क्षेत्र या पशु infested के साथ। आश्रयों में, खेतों पर, क्षेत्रों में जहां नियंत्रित और आम तौर पर किसी भी क्षेत्र में बिल्लियों की कालोनियों जहां सहवास बिल्लियों की बड़ी संख्या बहुत बार सीधे संपर्क से यह प्रसार होता है, सभी की लगातार निगरानी के रूप में और आपके स्वास्थ्य के सभी पहलुओं में यह हमेशा बहुत मुश्किल होता है। ओटिटिस संक्रमित होने के बिना हो सकता है, यानी ऐसा होता है माध्यमिक रूप एक अन्य शरीर के कारण, एक विदेशी शरीर के कारण एक आघात या जीवाणु या फंगल संक्रमण के लिए।

उनके कारण और कान के क्षेत्र के अनुसार कई प्रकार के ओटिटिस प्रभावित होते हैं। प्रभावित क्षेत्र के अनुसार हम इसे वर्गीकृत कर सकते हैं:

  • ओटिटिस बाहरी: यह सबसे आम ओटिटिस है, लेकिन यह कम से कम गंभीर और इलाज के लिए सबसे आसान है। यह बाहरी कान को प्रभावित करता है, यानी कान पन्ना से कान के नहर को कान के नहर तक। यदि यह गंभीर ओटिटिस गंभीर रूप से पंख प्रभावित होता है और कान का परदा टूट सकता है और मध्य कान की दिशा में सूजन और स्नेह का प्रसार, एक माध्यमिक ओटिटिस मीडिया का कारण है।
  • ओटिटिस मीडिया: यह ओटिटिस आमतौर पर अधिक सामान्य होता है जब एक ओटिटिस एक्स्टर्निया का इलाज अप्रभावी रूप से किया जाता है। यह मध्य कान क्षेत्र में होता है, जहां हमें ऊतक के कारण सूजन और यहां तक ​​कि टूटा हुआ आराधना मिल जाता है।
  • आंतरिक ऊतक: यह आंतरिक कान की सूजन है और आमतौर पर आघात या खराब ढंग से ठीक ओटिटिस मीडिया या बाहरी द्वारा होता है। कान में इसकी गहराई के कारण यह ठीक करने के लिए सबसे जटिल ऊतक है।
ओटिटिस क्या है?

क्या किसी प्रकार की बिल्ली में कोई पूर्वाग्रह है?

सबसे पहले, यह कहने के लिए कि, आमतौर पर, कुत्तों की तुलना में बिल्लियों में कम पूर्वाग्रह होता है। लेकिन, वास्तव में कोई भी व्यक्ति ओटिटिस से पीड़ित हो सकता है और घरेलू फेलिन के भीतर हम पाते हैं कि अधिक पूर्वनिर्धारित वाले लोग हैं जिनके पास एक और दो साल के बीच.

इसके अलावा, की प्रतियां लंबे बाल, चूंकि उनके कान में आमतौर पर बहुत सारे बाल होते हैं, इसलिए उन्हें ओटिटिस पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है क्योंकि कान में बाल अधिक गंदगी और नमी बनाए रखते हैं। जो फेलिन हैं सड़क पर बहुत समय है उन्हें ओटिटिस समेत एट्रियल बीमारियों से पीड़ित होने का अधिक खतरा होता है, इसलिए समय-समय पर अपने कान नहरों की जांच करना बहुत महत्वपूर्ण है। वे भी इस कान की समस्या से बहुत प्रवण हैं, लेकिन दूसरी बात, जो व्यक्ति प्रस्तुत करते हैं बहुत कम रक्षा कुछ अन्य मुख्य समस्या के लिए।

क्या किसी प्रकार की बिल्ली में कोई पूर्वाग्रह है?

ओटिटिस के कारण क्या हैं?

ओटिटिस विभिन्न चीजों के कारण हो सकता है जैसे कि श्रवण नहर, बैक्टीरिया, कवक (खमीर), बाहरी परजीवी जैसे कि क्षेत्र में पतंग और आघात में दर्ज विदेशी निकायों।

इस ओटिक रोग के कुछ कारण यहां दिए गए हैं:

  • ectoparasites: बिल्लियों में सबसे लगातार ओटिटिस उत्पन्न करने वाले एक्टोपेरासाइट्स पतंग, सूक्ष्म बाहरी परजीवी होते हैं, लेकिन जब वे किसी क्षेत्र में बड़ी संख्या में होते हैं तो उन्हें सीधे देखा जा सकता है। इस पतंग को बुलाया जाता है Otodectes cynotis और न केवल कान में दर्ज किया जाता है जब यह जानवरों का शिकार करता है, लेकिन यह सिर और गर्दन की त्वचा पर भी पाया जाता है।
  • बैक्टीरिया और कवक (खमीर): ये अवसरवादी रोगजनक सूक्ष्मजीव हैं जो माध्यमिक ऊतक का कारण बनते हैं। एक स्नान है कि कान में रह सकती है के बाद ऐसे अत्यधिक नमी, अवशिष्ट जल के रूप में स्थितियों का लाभ उठाएं, विदेशी निकायों, आघात, एलर्जी और irritations कान क्लीनर है कि बिल्लियों के लिए अनुपयुक्त हैं की वजह से की उपस्थिति। सबसे आम बैक्टीरिया पेस्टरेला मल्टीसिडा, स्यूडोमोनास एरुजिनोसा, प्रोटीस और ई कोलाई हैं। कवक के मामले में सबसे आम Malassezia है।
  • विदेशी निकाय: कभी कभी, विशेष रूप से में बिल्लियों के मामले बाहर की दुनिया में ज्यादा हैं, तो आप कुछ वस्तुओं में इस तरह के पत्ते, टहनियाँ और spikes है कि एक विदेशी शरीर कान नहर में हमारी बिल्ली के कान में दर्ज कराई होने के लिए होता है के रूप में दर्ज कर सकते हैं। इस वस्तु कान की नलिका में दर्ज कराई ज्यादा पशु इसे निकालने के लिए, आम तौर पर सफलता के बिना हानिकारक अंत की कोशिश करेंगे, और अंततः और कान inflaming और माध्यमिक बैक्टीरियल या फंगल अवसरवादी उत्पादन ओटिटिस परेशान। हमें खुद को विदेशी निकाय निकालने से बचाना चाहिए और एक पशुचिकित्सा को पर्याप्त सामग्री के साथ ऐसा करने की इजाजत देनी चाहिए। बिल्लियों में ओटिटिस का यह मामला कुत्तों की तुलना में कम होता है।
  • घायलपन: जैसा कि पहले चर्चा, एक और कारण है कि हमारे साथियों में से कान में माध्यमिक ओटिटिस पैदा कर सकता है आघात, यानी, कि क्षति आंतरिक और इस सूजन से की वजह से और घाव जीवाणु और कवक लाभ उठाने और एक कान संक्रमण का कारण है एक झटका है।



माध्यमिक ओटिटिस को जन्म देने वाली अन्य बीमारियों और समस्याएं: माध्यमिक ओटिटिस उपरोक्त के कारण आमतौर पर अधिक होता है, लेकिन यह अन्य बीमारियों से भी लिया जा सकता है कि बिल्ली का बच्चा पहले से ही पीड़ित है और इसलिए इनके लक्षण हैं। उदाहरण के लिए:

  • केराटाइजेशन की वंशानुगत समस्या: यह queratización में एक दोष है जो वंशानुगत तरीके से होता है। केराटाइजेशन की प्रक्रिया में यह समस्या सूजन और seborrhea का कारण बनता है और आसानी से माध्यमिक एरिथेमेटस और ceruminous otitis की ओर जाता है। यदि जटिल है, तो यह माध्यमिक purulent otitis के लिए नेतृत्व कर सकते हैं। वंशानुगत बीमारी का यह मामला आमतौर पर फारसी बिल्लियों में अक्सर होता है।
  • एटॉपी और खाद्य एलर्जी: कुत्तों में इस प्रकार की एलर्जी अधिक बार होती है लेकिन यह घरेलू बिल्लियों में भी देखी जाती है। वे माध्यमिक ओटिटिस का उत्पादन कर सकते हैं, खासकर जब इन एलर्जी प्रक्रियाओं ने पहले चेहरे की त्वचा के उत्पादन का उत्पादन किया है। इस मामले में, अवसरवादी जीव आमतौर पर कई प्रकार के जीवाणु होते हैं, लेकिन खासतौर पर खमीर (कवक) जिसे मालसेज़िया पाचडर्मिस कहा जाता है।
  • अतिसंवेदनशीलता और चिड़चिड़ाहट प्रतिक्रिया से संपर्क करें: आम तौर पर बिल्लियों उत्पादों और दवाओं के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं, लेकिन विशेष रूप से कान की बूंदों जैसे कान सफाई उत्पादों के लिए। ये उत्पाद अक्सर कान नहर में गंभीर जलन पैदा करते हैं जो माध्यमिक ओटिटिस के लिए रास्ता देते हैं। हमें उन उत्पादों का कभी भी उपयोग नहीं करना चाहिए जिन्हें बिल्लियों में उपयोग के लिए इंगित नहीं किया गया है और अधिमानतः हम अपने पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित एक का उपयोग करेंगे।
  • प्रतिरक्षा रोग: इन प्रकार की बीमारियां एट्रियल घावों और ओटिटिस एक्स्टर्निया से जुड़ी हैं। हमारे पालतू जानवरों में इन बीमारियों के कारण अत्यधिक कम रक्षा के कारण, बैक्टीरिया और कवक को बढ़ने का मौका मिलता है और माध्यमिक बाहरी ऊतकों को आसानी से पहुंचाया जाता है। हमें एफआईवी या फेलीन इम्यूनोडेफिशियेंसी वायरस को ध्यान में रखना चाहिए।
  • ट्यूमर: पुरानी बिल्लियों में ऐसे मामले हैं जो ओटिटिस आवर्ती और यहां तक ​​कि पुरानी है, इसलिए हमें कान से जुड़ी संरचनाओं में ट्यूमर, या तो सौम्य या घातक होना चाहिए। उदाहरण के लिए, सफेद कानों में स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा आम हैं।
  • नासोफैरेनजीज पॉलीप्स: वे गैर-नियोप्लास्टिक प्रजनन हैं, यानी, वे असामान्य नहीं हैं। इसलिए, युवा बिल्लियों के लिए मध्य कान, कान नहर और नासोफैरेनजील श्लेष्म के क्षेत्रों में इन पॉलीप्स का पता लगाना आम बात है। विदेशी निकायों के साथ, ये पॉलीप्स बिल्लियों में एकतरफा बाहरी ऊतकों का सबसे आम कारण हैं। इस मामले में, ओटिटिस आमतौर पर दवा के लिए प्रतिरोधी होता है और श्वसन संकेतों के साथ ओटिटिस मीडिया का कारण बन सकता है।
  • अधिक बीमारियां और समस्याएं जो ओटिटिस का कारण बन सकती हैं: खरोंच, seborrheic विकार, चयापचय, अंतःस्रावी और पौष्टिक रोग।
ओटिटिस के कारण क्या हैं?

बिल्लियों में ओटिटिस के लक्षण क्या दिखाते हैं?

संकेत और लक्षण जो हमारी बिल्ली का बच्चा ओटिटिस के मामले में उपस्थित होगा निर्भर करेगा और अलग-अलग होगा , विशेष रूप से इन की तीव्रता की डिग्री में, मूल के कारण ओटिटिस . जिन लक्षणों को हम पहचानेंगे वे हैं:

  • सिर की बार-बार हिलाते हुए
  • सिर की झुकाव यदि यह केवल एक तरफ होता है, तो यह एकतरफा ओटिटिस इंगित करता है जो आम तौर पर उस कान में एक विदेशी निकाय की उपस्थिति से उत्पन्न होता है। कष्टप्रद होने के मामले में दोनों कान एक तरफ वैकल्पिक होंगे क्योंकि वे एक या दूसरे को परेशान करते हैं।
  • क्षेत्र में दर्द जब हम उन्हें सहारा देते हैं। वे आम तौर पर दर्द की वजह से शिकायत करते हैं और चिल्लाते हैं और चिल्लाते हैं।
  • खुजली जो मध्यम से गंभीर तक जा सकती है।
  • खुजली के कारण वे खरोंच और अपने कान और गर्दन को तब तक रगड़ते हैं जब तक कि वे क्षेत्र में घाव पैदा नहीं कर लेते।
  • कान लाल और सूजन क्षेत्र।
  • पूरे प्रभावित क्षेत्र के जलन, उत्सर्जन और पायोडर्मा।
  • बुरा हास्य और यहां तक ​​कि आक्रामकता, खेलने की कोई इच्छा नहीं है और ऐसा हो सकता है कि वे बड़ी असुविधा और दर्द के कारण खाने से रोकें।
  • कान में प्रचुर मात्रा में अंधेरे cerumen।
  • हानि सुनना
  • कान में खराब गंध
  • खुजली के कारण अत्यधिक खरोंच से प्रभावित क्षेत्रों में बाल का नुकसान।
  • कान में पतंगों की उपस्थिति। पतंगों के बहुत गंभीर उपद्रव पेश करने के मामले में, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि यह एफआईवी (बिल्ली का बच्चा इम्यूनोडेफिशियेंसी वायरस) के कारण बहुत कम रक्षा का मामला हो सकता है।
  • Otohematoma: अत्यधिक खरोंच और सिर के निरंतर आंदोलन से उत्पन्न समस्या। Otohematomas अर्क में रक्त का संचय होता है और बाद में की अवतल सतह पर, उपास्थि और त्वचा के बीच या उपास्थि के भीतर दिखाई देता है, जब रक्त केशिकाएं टूट जाती हैं। बाहरी रूप से यह कान में एक गेंद के रूप में मनाया जाता है, जो जानवर को बहुत परेशान करता है और बहुत गर्म होता है। एकमात्र समाधान सर्जरी है।

हमारे साथी के स्वास्थ्य के परिणामस्वरूप यह महत्वपूर्ण महत्व है कि हम तुरंत इन लक्षणों में से एक का पता लगाते हैं चलो अपने पशुचिकित्सा के पास जाओ समीक्षा करने और हमें सलाह देने के लिए भरोसा किया।

बिल्लियों में ओटिटिस के लक्षण क्या दिखाते हैं?

हम इसे कैसे रोक सकते हैं और इसका इलाज कैसे कर सकते हैं?

बिल्लियों में ओटिटिस को रोकने और इलाज के लिए यहां कुछ सुझाव और उपाय दिए गए हैं:

  • घर से अपने स्वास्थ्य का ट्रैक रखें: यह महत्वपूर्ण है कि जब भी हम अपने पालतू जानवरों को ब्रश और स्नान करते हैं, हम कान सहित आपके शरीर के विभिन्न क्षेत्रों की स्थिति देखते हैं। अगर हम पहले बताए गए लोगों के किसी भी लक्षण का पता लगाते हैं तो हमें जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाने में संकोच नहीं करना चाहिए और इस प्रकार हमारे दोस्तों को दर्द, दर्द और जटिलताओं से बचें।
  • गंदे कान होने से बचें: हमारी बिल्लियों को तैयार करते समय हमें कान में होने वाली गंदगी को देखना चाहिए। यदि आप, कुछ कान का गंधक, आम तौर पर हर दो या तीन हफ्ते साफ करने के लिए कभी नहीं कपास के फाहे है कि हम नियमित रूप से उपयोग का उपयोग की आवश्यकता है। हमें लगता है कि एक छड़ी के साथ, हम अचानक आंदोलन के मामले में भीतरी कान में नुकसान का एक बहुत कुछ कर सकते हैं, यहां तक ​​कि कान का परदा टूटना। तो सबसे अच्छा तरीका है कान साफ ​​करने के लिए एक बाँझ जाली अपनी उंगली के चारों ओर लिपटा और खारा के साथ गीला और धीरे सिर्फ पंख के क्षेत्र में गंदगी को हटा देने का साथ है, यानी केवल गंदगी क्षेत्र हम देखते हैं और नहीं गहरा।

वहाँ बूँदें या कान का सफाई कर रहे हैं, लेकिन क्योंकि बिल्लियों, सामान्य रूप में दवाओं और उत्पादों के लिए बहुत संवेदनशील होते हैं कि क्या रासायनिक या प्राकृतिक, हम एक है कि हम स्पष्ट रूप से हमारे पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित पर विश्वास किया और कभी नहीं एक ही है कि हम दुकान में देखने का उपयोग जानवरों और हम अच्छे लग रहे हैं। इन सबसे ऊपर, हम कुत्तों कि स्पष्ट रूप से बिल्लियों के लिए ऐसा नहीं होता है के लिए एक उत्पाद का उपयोग कभी नहीं करना चाहिए, क्योंकि पदार्थों कि जलन पैदा के इस प्रकार भी बिल्लियों में ओटिटिस का एक प्रमुख कारण है। इसके अलावा, लंबे बाल नमूनों के मामले में, हम पशु चिकित्सक कभी कभी पूछ सकते हैं वे कान के बाल गंदगी के संचय को रोकने के लिए काट दिया।

  • कान गीले होने से रोकें: जब हम उन्हें स्नान करते हैं तो हमें पानी और साबुन से बचना चाहिए। एक आसान तरीका है, कपास की गेंदों को थोड़ा वैसीलाइन में धुंधला कर दिया जाता है, कान धीरे-धीरे प्लग करें ताकि हम उन्हें आसानी से हटा सकें। क्योंकि अगर हम छोड़ उन्हें वहाँ हमारे पालतू सताया, लेकिन यह भी कि क्या वह नहीं उन्हें अपने आप में दूर ले सकते हैं, एक विदेशी शरीर कान में दर्ज कराई और ओटिटिस उत्पादन खत्म कर सकते हैं साबित होगा इन सील टोपी दूर करने के लिए याद करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। किसी भी अवशिष्ट वेसिलीन, कपास हटाने या पानी नहीं था, निकालने और शुष्क करने के लिए एक बाँझ जाली एक उंगली के चारों ओर लिपटा का उपयोग करें। ऐसा नहीं है कि कान का परदा का टूटना रोकने के लिए कोई अमीर या दबाव पानी बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी कान हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम इसे सूखा और साफ छोड़ dampens।
  • आवधिक पशु चिकित्सा समीक्षा: प्रत्येक बार जब पशुचिकित्सा आप नियमित रूप से या कुछ विशिष्ट द्वारा, आपसे दौरा करता है, तो आपको घर से क्या कर सकते हैं उससे ज्यादा अपने कानों की स्थिति को अधिक अच्छी तरह से जांचना चाहिए। इस तरह से हम इससे बचेंगे कि अगर एक ओटिटिस होता है तो हमें नोटिस करने में बहुत लंबा समय लगता है और परिणाम अधिक गंभीर होते हैं।
  • का पालन करें पशु चिकित्सक द्वारा संकेतित उपचार: ओटिटिस पीड़ित होने के मामले में, पशुचिकित्सा हमें पालन करने के लिए एक उपचार प्रदान करेगा जो ईमानदारी से करना बहुत महत्वपूर्ण होगा और अगर ऐसा लगता है कि समस्या हल हो गई है तो हमें उपचार के अंत तक जारी रहना चाहिए। उपचार हमारे द्वारा सामना किए जाने वाले ओटिटिस के प्रकार पर निर्भर करेगा, लेकिन मुख्य रूप से यह होगा:
  1. यदि कोई है तो पहले विदेशी निकाय को हटा दें।
  2. कान की सफाई और सुखाने का प्रदर्शन करें।
  3. सुनिश्चित करें कि उपयुक्त उपचार लागू करने का क्या कारण है:
  • विदेशी निकाय: पशु चिकित्सक को ओटिटिस के इलाज करने के लिए विदेशी निकाय को हटाना चाहिए। एक बार विदेशी निकाय को हटा दिए जाने के बाद, हम अपने पशुचिकित्सक ने हमें दी गई ओटिक और सामयिक दवाओं के साथ इलाज करेंगे और जैसा कि आपने समझाया है, हम उन्हें लागू करेंगे।
  • बैक्टीरिया: इसे पानी या नमकीन से साफ किया जाना चाहिए ताकि विशेषज्ञ पूरी श्रवण नहर की बेहतर समीक्षा कर सके। बैक्टीरियल ओटिटिस के मामले में, यह एक सामयिक और ओटीक जीवाणुरोधी उत्पाद निर्धारित करेगा।
  • मशरूम (yeasts): इस मामले में, एक बार विशेषज्ञ पशुचिकित्सा यह निर्धारित करने में सक्षम हो गया है कि कवक का कारण है, वह उपयुक्त कवकनाश उत्पाद निर्धारित करेगा।
  • ectoparasites: पतंग एक्टोपेरासाइट्स हैं जो सबसे आम ओटिटिस का कारण बनती हैं। पशुचिकित्सा पशु के क्रॉस और एक एरारिकेडल कान उत्पाद के क्षेत्र में वितरित करने के लिए एक विंदुक के रूप में एक एंटीपारासिटिक निर्धारित करेगा। ओटिटिस के कारण सूजन और दर्द को कम करने के लिए विरोधी inflammatories।

यदि उपरोक्त सभी प्रभाव प्रभावी नहीं होते हैं या शुरुआत से पशु चिकित्सक मानते हैं कि यह एकमात्र समाधान है, तो शल्य चिकित्सा उपचार किया जाएगा।

हमें पता होना चाहिए कि जब आप किसी जानवर के कान में कान की किसी भी तरह की कान की बूंदों को लागू करते हैं, तब यह सिर को आपके कान के अंदर से बाहर निकालने के लिए हिला देगा क्योंकि यह कुछ हद तक परेशान है। लेकिन उपचार के साथ जारी रखना बहुत महत्वपूर्ण है और उन्हें गंदगी को आसानी से निकालने के लिए सिर को हिलाएं। इसके अलावा, यहां तक ​​कि यदि ओटिटिस स्पष्ट रूप से ठीक हो गया है, तो हमें उपचार पूरा करना होगा क्योंकि विशेषज्ञ हमें बताता है और जब तक वह हमें बताता है तब तक इसे अंतिम बना देता है। एक और सप्ताह का विस्तार करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि स्पष्ट रूप से ओटिटिस ठीक हो गया है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ओटिटिस आसानी से फिर से दिखाई नहीं दे रहा है।

  • एलिजाबेथ कॉलर: निश्चित रूप से, पशु चिकित्सक हमें अपने पालतू दिखाने का एक अलिज़बेटन कॉलर दे देंगे, उपचार सहायता के रूप में,, इस हार उनके लिए एक बाधा होने लगते हैं लेकिन हम इसे अभ्यस्त हैं और एक सवारी यह तुम इतनी खरोंच जारी रख सकते हैं कर पाएगा रूप में हो सकता है अनियंत्रित और अधिक घावों और यहां तक ​​कि अवांछनीय otohematomas भी मिलता है।
हम इसे कैसे रोक सकते हैं और इसका इलाज कैसे कर सकते हैं?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में ओटिटिस , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिचॉन ने ओटिटिस के लिए कोर्टिसोन के साथ निर्धारित कियाबिचॉन ने ओटिटिस के लिए कोर्टिसोन के साथ निर्धारित किया
कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
कुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहीं
कुत्तों में छिद्रित आर्ड्रम - लक्षण और उपचारकुत्तों में छिद्रित आर्ड्रम - लक्षण और उपचार
संभवतः гўcaros द्वारा otitis के साथ बिल्लियोंसंभवतः гўcaros द्वारा otitis के साथ बिल्लियों
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहीं
बिल्लियों में ओटिटिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में ओटिटिस का इलाज कैसे करें
मेरी बिल्ली के ओटिटिस का ख्याल कैसे रखें?मेरी बिल्ली के ओटिटिस का ख्याल कैसे रखें?
» » बिल्लियों में ओटिटिस
© 2022 TonMobis.com