बिल्लियों में फैटी यकृत - लक्षण और उपचार

बिल्लियों में फैटी यकृत - लक्षण और उपचार

अगर ऐसी कोई चीज है जो आपकी बिल्ली में बहुत सारी स्वास्थ्य समस्याएं लाती है तो वह दुखी है। कभी-कभी, तनाव के कारण, किसी अन्य बीमारी के परिणामस्वरूप, या अन्य कारणों से, बिल्ली खाने से इंकार कर देती है और यह कल्पना करने से आपके लिए यह अधिक खतरनाक है।

खाने से खाने वाली समस्याओं में से एक है रोगों जिगर , यही वह है जो यकृत की कार्यप्रणाली को खेलता है। बिल्लियों के लिए ये बीमारियां इतनी खतरनाक हैं कि, यदि समय पर और सही तरीके से इलाज नहीं किया जाता है, तो समय का घातक 90% हो सकता है। जिगर की बीमारियों में से एक है बिल्लियों में फैटी यकृत , इसलिए हम यहां आपके लक्षणों और उपचार के बारे में बात कर रहे हैं। iexcl- ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ना जारी रखें!

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों में तेल के बाल - कारण और घरेलू उपचार
सूची

बिल्लियों में फैटी यकृत क्या है?

फैटी यकृत , भी बुलाया बिल्ली का बच्चा हेपेटिक लिपिडोसिस , यह इस अंग की बीमारी है जो बिल्लियों को प्रभावित करती है, भले ही वे महिलाएं या पुरुष हैं। इसमें शामिल हैं यकृत में वसा का संचय , जो इसे ठीक से काम करने से रोकता है। जब जिगर विफल रहता है, तो पूरे जीव से समझौता किया जाता है, इसलिए इस स्थिति के कारण मृत्यु दर काफी अधिक है।

यह किसी भी उम्र की बिल्लियों को प्रभावित कर सकता है, लेकिन यह 5 साल से अधिक उम्र के लोगों में अधिक बार होता है, खासकर यदि वे घर से बंधे हैं और वजन की समस्याएं हैं। आम तौर पर बाहर टूटता है जब जानवर का भोजन चक्र परेशान है, चाहे वह एक भी सख्त आहार से होकर गुजरती है वजन जल्दी खो करते हैं, कुछ तुम कभी नहीं करना चाहिए, या क्योंकि कुछ अन्य स्वास्थ्य की स्थिति या तनावपूर्ण स्थितियों का बिल्ली का बच्चा अपनी भूख खो गया है।

क्या होता है कि, भोजन के अभाव में, शरीर जिगर के लिए हो रही परिवहन वसा के क्रम में इस बात के लिए प्रक्रिया शुरू होता है, लेकिन जब inapetencia जिगर फैली overworked और करने में असमर्थ है सभी वसा संश्लेषित करें, इसलिए वे उस शरीर में जमा हो जाते हैं। क्षेत्र में इस संचित वसा के साथ सामना करने वाला, यकृत गिर जाता है।

शारीरिक असुविधा वाली एक बिल्ली जो दिन के लिए खाने से रोकती है, चिंता का कारण नहीं है, लेकिन दूसरे के बाद तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाने की सलाह दी जाती है, क्योंकि भोजन की अनुपस्थिति में बिल्ली का बच्चा जीव बहुत तेजी से बिगड़ता है.

बिल्ली का बच्चा हेपेटिक लिपिडोसिस के कारण क्या हैं?

सबसे पहले, मोटापा बिल्लियों में फैटी यकृत से पीड़ित होने पर यह एक निश्चित कारक है, खासकर जब किसी कारण से बिल्ली का बच्चा उन अतिरिक्त किलोगों को त्वरित तरीके से खोना शुरू कर देता है। इसके अलावा, बिल्ली को रोकने के लिए बिल्ली का कारण बनने वाला कोई भी तत्व उसके लिए खतरे का प्रतिनिधित्व करता है, चाहे वह ऐसी स्थिति के जवाब में ऐसा करने से इंकार कर देता है जिससे उसे तनाव होता है, कि भोजन पसंद नहीं करता है (यदि सामान्य भोजन बदल दिया गया है या क्योंकि वह एक ही स्वाद के साथ ऊब गया), अन्य समस्याओं के बीच। ये सभी उत्तेजित हैं एनोरेक्सिया , और एनोरेक्सिया जिगर की विफलता लाता है।

इसके अलावा, कुछ बीमारियों, जैसे कि निश्चित दिल या गुर्दे की बीमारियां , वे भूख की कमी पैदा करते हैं, जैसे अग्नाशयशोथ, गैस्ट्रोएंटेरिटिस, कैंसर और किसी भी प्रकार का मधुमेह . जैसे कि वह पर्याप्त नहीं थे, मुंह से संबंधित समस्याएं, जैसे कि उछाल, संक्रमण जैसे गिंगिवाइटिस, आघात और कुछ भी जो मुश्किल या दर्दनाक खाने का कार्य करता है, बिल्ली को काटने का स्वाद नहीं लेता है।

इसी तरह, एक भोजन अनुसूची की कमी, असंगत भोजन के प्रशासन में अनुवाद, खाने के विकार के कारण और बिल्ली में तनाव उत्पन्न करते हैं, के रूप में इस यकीन है कि जब अपने अगले भोजन (मत भूलना कि नियमित जानवर हैं नहीं होगा ), यकृत में इस बीमारी का कारण बनता है।

बिल्ली का बच्चा हेपेटिक लिपिडोसिस के कारण क्या हैं?

बिल्लियों में फैटी यकृत के लक्षण क्या हैं?




भूख की कमी , और इसलिए वजन, सबसे स्पष्ट लक्षणों में से एक है। बिल्ली के अनुभव के लिए यह संभव है उल्टी और दस्त या कब्ज , निर्जलीकरण और सामान्य कमजोरी के साथ, तो आप देखेंगे कि वह थका हुआ और बेकार है।

जब जिगर की विफलता होती है, बिलीरुबिन के स्तर में वृद्धि होती है और पीलिया , जो त्वचा, मसूड़ों और आंखों पर एक पीला रंग है। झुर्रियां भी हो सकती हैं, और बिल्ली खुद के प्रति एक उदार दृष्टिकोण अपनाएगी, जिससे इसे तैयार करना बंद हो जाएगा। पेट को पलटते समय एक विशेषज्ञ की परीक्षा प्रकट होगी सूजन जिगर.

निदान कैसे किया जाता है?

यदि बिल्ली में फैटी यकृत की बीमारी उन्नत है, तो पहली बार पशु चिकित्सक असामान्य रूप से सूजन यकृत को पलटने के अलावा, पीलिया के पीले रंग के संकेतों को अलग करने में सक्षम होगा। यह पुष्टि करने के लिए कि यह बिल्ली का बच्चा हेपेटिक लिपिडोसिस है, अन्य परीक्षणों की आवश्यकता होगी:

  • रक्त परीक्षण
  • पेट का अल्ट्रासाउंड, जो यकृत के आकार और स्थिति का विश्लेषण करने की अनुमति देगा।
  • लिवर बायोप्सी, यकृत की दीवार से एक सुई के साथ नमूना लेना शामिल है। कुछ बिल्लियों में, एक बड़ा नमूना लेने के लिए तेजी से सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है।
  • पेट की एक्स-रे।

इसके अलावा, शारीरिक परीक्षा के अनुसार, बीमारी के लक्षणों और बिल्ली के बच्चे के लक्षणों पर पशु चिकित्सक को प्रदान करने में सक्षम जानकारी के लिए, जिगर की बीमारी की उत्पत्ति को निर्धारित करने के लिए परीक्षण आवश्यक होंगे।

निदान कैसे किया जाता है?

बिल्ली का बच्चा हेपेटिक लिपिडोसिस का इलाज क्या है?

सबसे पहले, यह संभावना है कि हेपेटिक लिपिडोसिस, या फैटी यकृत के निदान के बाद, बिल्ली को कुछ दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए, जिसके दौरान उसे दिया जाएगा तरल चिकित्सा , निर्जलीकरण, कमजोरी और शरीर में पोषक तत्वों की कमी का मुकाबला करने के लिए आवश्यक है।

इसके बाद, जो केवल आपातकालीन देखभाल है, बिल्ली के लिए फिर से खाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ज्यादातर मामलों में यह आमतौर पर जटिल होता है। यह आपके पसंदीदा भोजन की पेशकश करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा, आप इसे आजमा सकते हैं लेकिन सबसे सामान्य बात यह है कि आप खाने से इनकार करना जारी रखते हैं। इस वजह से, हम बदल जाते हैं सहायक भोजन . पहले किए गए दलिया है कि एक सिरिंज भोजन के माध्यम से दी जाएंगी करने की कोशिश करने के लिए है, लेकिन अगर यह सफल नहीं होता है पशुचिकित्सा एक जांच या तो नाक या गले में डालना चाहिए, पेट, उपचार के लिए सीधी भोजन अग्रणी यह सप्ताह या यहां तक ​​कि कुछ महीनों के लिए आवश्यक होगा। विशेषज्ञ आपको भोजन, भागों और दैनिक आवृत्ति के प्रकार पर मार्गदर्शन करेगा।

इसके अलावा, यह होना चाहिए जिगर की विफलता के कारण होने वाली बीमारी का इलाज करें और भूख को उत्तेजित करने वाली दवाओं की भी सिफारिश की जाती है, क्योंकि अंतिम लक्ष्य न केवल स्थिति को नियंत्रित करने के लिए है, बल्कि यह भी कि बिल्ली के पास सामान्य जीवन हो सकता है, स्वयं ही खा रहा है।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में फैटी यकृत - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता यकृत का बीमार हैमेरा कुत्ता यकृत का बीमार है
जिगर में कमजोरी के साथ शिह tzuजिगर में कमजोरी के साथ शिह tzu
पुरानी जिगर की बीमारी और लिपिडेमिया के साथ सियामिक बिल्लीपुरानी जिगर की बीमारी और लिपिडेमिया के साथ सियामिक बिल्ली
बिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिसबिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिस
यकृत में केवल समय और स्पष्ट समस्याओं के लिए नाक रक्तस्राव के साथ बिल्लीयकृत में केवल समय और स्पष्ट समस्याओं के लिए नाक रक्तस्राव के साथ बिल्ली
पेट शोर के साथ बिल्लीपेट शोर के साथ बिल्ली
बिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचारबिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचार
बिल्लियों में ascites क्या है?बिल्लियों में ascites क्या है?
बिल्लियों में जांडिस - कारण और लक्षणबिल्लियों में जांडिस - कारण और लक्षण
हेपेटाइटिस के साथ बिल्लियों के लिए भोजनहेपेटाइटिस के साथ बिल्लियों के लिए भोजन
» » बिल्लियों में फैटी यकृत - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com