बिल्लियों में ascites क्या है?

बिल्लियों में ascites क्या है?
सीसी छवि: लुनिता लु

संचय के परिणामस्वरूप बिल्ली के पेट का असामान्य सूजन है अपने पेट में तरल पदार्थ . Ascites के कई कारण हैं और हमें एक खतरनाक बीमारी के बारे में चेतावनी दे सकता है।

यह एक के लिए बहुत परेशान है बिल्ली ascites से पीड़ित हैं। यह एक शर्त है कि आसानी से शुरू होता है, के रूप में हम सोच सकते हैं कि सूजन अधिक वजन की वजह से है, इसके अलावा है, लेकिन समय के साथ, हम ध्यान दें कि बिल्ली पेट असामान्य रूप से फैलता है, हम उल्टी, भूख की कमी, कमजोरी, श्वसन कठिनाई, प्रभावित क्षेत्र को पलटते समय असुविधा, और पुरुषों में, स्क्रोटल क्षेत्र में सूजन जैसे लक्षणों का निरीक्षण कर सकते हैं।

जब हम हमारे वर्णित लक्षणों को देखते हैं बिल्लियों, संभव जीवाणु उपस्थिति के अलावा तरल पदार्थ की संरचना का निरीक्षण करने के लिए मूत्रमार्ग, पेटी अल्ट्रासाउंड और हटाने और द्रव विश्लेषण जैसे परीक्षणों की एक श्रृंखला निष्पादित करना आवश्यक होगा।

Ascites के मुख्य कारणों

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, ascites विभिन्न बीमारियों के कारण हो सकता है, उनमें से कुछ खतरनाक:

- यकृत की सूजन: कभी कभी, जिगर उत्पाद संक्रामक रोगों परजीवी और अन्य विषाक्त एजेंटों प्रस्तुत करता है, और काम करने के लिए जारी है, द्रव प्रतिधारण, जो महत्वपूर्ण निदान और आगे रोग को आगे बढ़ाने को रोकने के लिए पशु चिकित्सा उपचार है की वजह से इसकी सूजन में जिसके परिणामस्वरूप बिगड़ना शुरू होता है।




- hypoproteinemia: यह विभिन्न रोगों जैसे कि रक्तस्राव या यकृत की समस्याओं के रक्त उत्पाद में मौजूद प्लाज्मा प्रोटीन में कमी है।

- ट्यूमर: पुरानी बिल्लियों में, यकृत से जुड़े यकृत या पित्त प्रणाली को प्रभावित करने वाले ट्यूमर आम हैं।

- संक्रामक पेरिटोनोटिस: यह बिल्लियों में एक दुर्लभ लेकिन उच्च मृत्यु दर रोग है, यह एक वायरस है कि सफेद रक्त कोशिकाओं पर हमला और पशुओं के ऊतकों भड़काना प्रतिरक्षा प्रणाली की ओर जाता है, जलोदर इसके लक्षणों में से एक होने के लिए है।

बिल्ली के समान ascites के लिए उपचार रोगविज्ञान पर निर्भर करेगा जो इसके कारण होता है, वैसे ही, जानवर के आवधिक नियंत्रण को छोड़कर रोकथाम का कोई सुरक्षित तरीका नहीं है .

यह एक खतरनाक विकृतियों, रोग के साथ जुड़े अगर हम बिल्ली एक अजीब पेट में सूजन है कि नोटिस है, यह आदेश इस बीमारी के उदगम का निर्धारण और एक समय पर ढंग यह उपचार के लिए जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के भाग लेने के लिए, महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में मूत्र पथ की शर्तेंकुत्तों में मूत्र पथ की शर्तें
कुत्तों में चढ़ाई - कारण और उपचारकुत्तों में चढ़ाई - कारण और उपचार
बिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचारबिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचार
बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमणबिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
बिल्लियों में फैटी यकृत - लक्षण और उपचारबिल्लियों में फैटी यकृत - लक्षण और उपचार
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारणमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण
मेरी बिल्ली में एक सूजन और लाल गुदा हैमेरी बिल्ली में एक सूजन और लाल गुदा है
बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिसबिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
अगर मेरी बिल्ली को सांस लेने में परेशानी हो तो मुझे क्या करना चाहिए?अगर मेरी बिल्ली को सांस लेने में परेशानी हो तो मुझे क्या करना चाहिए?
बिल्लियों में जांडिस - कारण और लक्षणबिल्लियों में जांडिस - कारण और लक्षण
» » बिल्लियों में ascites क्या है?
© 2022 TonMobis.com