बिल्लियों में विटामिन ए जहर

हमने पूरक के खतरे के अधिक अवसरों पर बात की है। हम ऐसा क्यों करते हैं? क्या विटामिन विषाक्त हो सकता है? हां, वसा-घुलनशील विटामिन के मामले में, अत्यधिक मात्रा में भोजन करना खतरनाक हो सकता है, विशेष रूप से विटामिन ए और बिल्लियों का जिक्र करना।

वाणिज्यिक आहार के अस्तित्व के लिए धन्यवाद, जिसमें बिल्लियों की सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को शामिल किया गया है, यह घर का बना खाना खाने का सामान्य अभ्यास नहीं है। हालांकि, कुछ मालिक अपने सूअरों को खिलाते हैं, क्योंकि वे मांसाहारी होते हैं, जिसमें एक घर का बना आहार होता है जिसमें यकृत, दूध या दूध होता है। संतुलित होने के अलावा, इस प्रकार का भोजन, विटामिन ए से अधिक प्रस्तुत करता है जो उत्पादन कर सकता है विषाक्तता . इसी प्रकार, भले ही हमारी बिल्ली फ़ीड खाती है, भले ही यह यकृत या मछली यकृत तेलों के साथ पूरक हो, इस वसा-घुलनशील विटामिन में समृद्ध है, हम वर्षों से विषाक्तता पैदा करने का जोखिम भी चलाते हैं।

बिल्लियों के विशिष्ट मामले में, विटामिन ए से अधिक हड्डी के पुनर्निर्माण को प्रभावित करता है, जो गर्भाशय ग्रीवा क्षेत्र में असामान्य हड्डी की वृद्धि और अग्रभूमि की लंबी हड्डियों में होता है। नतीजा एक विकृत कशेरुका स्पोंडिलोसिस (कशेरुक निकायों का संलयन) है, सामने के पैरों के जोड़ों में और मांसपेशियों के अनुलग्नकों में कैलिफिकेशन। समय के साथ, दर्द और आंदोलन की कठिनाई दिखाई देती है।




हम भूख की कमी, वजन घटाने, गतिविधि की कमी और आंदोलन के प्रति प्रतिरोध में कमी करेंगे। यह स्वच्छता की कमी के कारण एक बुरी उपस्थिति पेश करेगा और गर्दन के फ्लेक्सन और आंदोलन से बचने के लिए असामान्य मुद्राओं को अपनाने के साथ-साथ अग्रदूतों का समर्थन भी करेगा, क्योंकि इससे दर्द होता है।

विटामिन ए विषाक्तता के मुख्य उपचार में अत्यधिक मात्रा में सेवन को दबाकर, पिछले आहार को विटामिन ए की पर्याप्त मात्रा के साथ बनाए गए संतुलित भोजन के साथ बदलना शामिल है। हड्डी घावों के पशु चिकित्सा उपचार आवश्यक होंगे, क्योंकि उनकी वसूली अपूर्ण हो सकती है।

फिर हम अपने पालतू जानवरों के भोजन को पूरक करने के खतरों को याद करते हैं। एक अनुकूलित और संतुलित आहार उनके लिए सबसे सुरक्षित है, उनके स्वास्थ्य के जोखिम के बिना।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थफैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थ
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
मुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह हैमुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह है
कुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजोंकुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजों
पतली कुत्तों के लिए विटामिनपतली कुत्तों के लिए विटामिन
उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिनउच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन
क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?
कुपोषित बिल्लियों के लिए विटामिनकुपोषित बिल्लियों के लिए विटामिन
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
» » बिल्लियों में विटामिन ए जहर
© 2022 TonMobis.com