बिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचार

बिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचार

कभी-कभी हमारी बिल्लियों में चिकना बाल होते हैं। ज्यादातर मामलों में यह एक आकस्मिक तथ्य है, जिसका कारण हमारी बिल्लियों के अन्वेषणपूर्ण उत्साह में मांगना चाहिए। वे अनगिनत स्थानों में अन्वेषण और उद्यम करना पसंद करते हैं, जो कभी-कभी गंदे होते हैं। एक अच्छा स्नान इस समय की समस्या को हल करेगा।

हालांकि, कभी-कभी चिकना बाल बीमारी या अनुवांशिक परिवर्तन का परिणाम होता है। इसलिए, यदि आपकी बिल्ली इस आखिरी समस्या से पीड़ित है, तो विशेषज्ञों के लिए हम समाधान प्रदान करना चाहते हैं बिल्लियों में तेल के बाल - कारण और घरेलू उपचार.

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों में कब्ज - लक्षण और घरेलू उपचार
सूची

सेबरेरिक रोग

सेबोरिया एक है पुरानी समस्या कि कुछ बिल्लियों को उनके त्वचा में पीड़ित होता है (कई मामलों में वे वंशानुगत समस्याएं हैं)। इसकी मुख्य विशेषताएं एपिडर्मिस के लिपिड में अत्यधिक पैमाने और असामान्यता का उत्पादन है। दो प्रकार के सेबरेरिया हैं:

  • सूखी seborrhoea : त्वचा, तराजू उत्पन्न होते हैं और बालों में सूखी उपस्थिति होती है।
  • तेल seborrhoea : त्वचा, तराजू का उत्पादन और बाल चिकना दिखते हैं। यह बहुत आम है कि इस प्रकार का सेबरेरिया बिल्ली को खुजली पैदा करता है।
सेबरेरिक रोग

Seborrhea के कारण

सेबरेरिया का मतलब है सेबम प्रवाह . और इस प्रवाह को निम्नानुसार वर्गीकृत किया जा सकता है:

  • प्राथमिक seborrhoea . यह तब नामित किया जाता है जब त्वचा कोशिकाओं की केराटाइनाइजेशन प्रक्रिया में असामान्यता होती है। अक्सर यह वंशानुगत उत्पत्ति का होता है। आम तौर पर यह एक हल्का प्रभाव है, हालांकि इसे स्थायी रूप से इलाज किया जाना चाहिए, क्योंकि आमतौर पर आनुवंशिक उत्पत्ति होने के लिए यह संभव होता है।
  • सेबरेरिया माध्यमिक . इसे बाहरी या आंतरिक एजेंटों के कारण सेबोरिया कहा जाता है। वे हो सकते हैं: अन्य कारणों के साथ एंडोक्राइन रोग, परजीवी, पोषण संबंधी घाटे और एलर्जी। इसे ठीक करने में सक्षम होने के लिए, बीमारी के कारण होने वाले सेबोरिया को खत्म करने से पहले इसे उत्पन्न करने और बीमारी का इलाज करने के लिए सटीक कारण जानना जरूरी है।

बिल्ली का बच्चा seborrhea का निदान

फाइनल सेबोरिया का सफलतापूर्वक इलाज करने के लिए, यह आवश्यक है पशुचिकित्सा निदान . सेबोरिया एक बदलाव है जो बहुत जटिल हो सकता है, ए के लक्षण होने के नाते गंभीर बीमारी बिल्ली का

कई मामलों में, प्राथमिक अनुवांशिक seborrhea रोगजनक उत्पत्ति के एक माध्यमिक seborrhea के साथ है। इस कारण से त्वचीय विसंगतियों के कारणों को जानना जरूरी है जो बिल्लियों में फैटी बालों का कारण बनते हैं।

बिल्ली का बच्चा seborrhea का निदान

बिल्ली का बच्चा seborrhea का उपचार

निदान के आधार पर पशुचिकित्सा द्वारा जारी, हम पालन करने के लिए एक इलाज लागू करेंगे ताकि हमारी बिल्ली तेल के बालों से पीड़ित हो जाए। एक सही फ़ीड संभावित पोषण संबंधी घाटे को कवर करना मौलिक है। इसके अलावा, स्वच्छ आंतरिक और बाहरी बिल्ली का बच्चा माध्यमिक seborrhea के मामलों में मदद मिलेगी।




Seborrhea की उत्पत्ति के आधार पर, पशु चिकित्सक बिल्ली में seborrhea पैदा करता है कि बीमारी का इलाज करने के लिए एंटीबायोटिक्स, एंटीफंगल, या किसी अन्य उपयुक्त दवा का निर्धारण करेगा।

बिल्ली का बच्चा seborrhea का उपचार

विरोधी seborrheic shampoos

किसी भी मामले में, एक बिल्ली का बच्चा seborrhoea तस्वीर से पहले, यह एक उपयोग करने के लिए आवश्यक होगा उपयुक्त शैम्पू . Antiseborrheic उचित एक जलीय घोल शामिल शैम्पू, सर्फेकेंट्स या सर्फेकेंट्स (साबुन या डिटर्जेंट), रासायनिक सुगंध, और सक्रिय उपचार कारकों द्वारा संशोधित विशेष रूप से seborrhea बिल्ली के कारण इलाज के लिए।

किसी भी मामले में, फेलीन सेबोरिया के उन्मूलन या पलटन के साथ सफलतापूर्वक आगे बढ़ने के लिए, यह आवश्यक होगा कि बिल्ली की त्वचा बहुत साफ हो और उस विशिष्ट एजेंटों को इसके प्रकार के सेबरेरिया के खिलाफ उपयोग किया जाता है।

विरोधी seborrheic shampoos

घरेलू उपचार

एक विषय में फेलिन seborrhea के रूप में जटिल के रूप में, हमें घरेलू उपचार में कमी करनी चाहिए . चूंकि सेबरेरिया एक बीमारी का लक्षण है, न कि एक बीमारी।

इसलिए, यदि औषधीय पढ़ाई या रसायनों के पास नहीं है, हम नहीं एक सूत्र है कि किसी भी मामले में, विशेष कारण seborrhea हमारे बिल्ली में उत्पादित हमला करने के लिए एक पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए विकसित करने में सक्षम हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचार , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में seborrhea के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में seborrhea के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में सेबोरिया - कारण और उपचारकुत्तों में सेबोरिया - कारण और उपचार
कुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबरकुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबर
बिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.comबिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.com
घरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में कब्ज - लक्षण और घरेलू उपचारबिल्लियों में कब्ज - लक्षण और घरेलू उपचार
बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचार
बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचार
हमारी बिल्लियों की बुढ़ापेहमारी बिल्लियों की बुढ़ापे
» » बिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com