हेपेटाइटिस के साथ एक बिल्ली की देखभाल

हेपेटाइटिस के साथ एक बिल्ली की देखभाल

कई बार मैं यकृत को परिभाषित करता हूं "अपशिष्ट रीसाइक्लिंग रूम" जानवरों, और मनुष्यों के। लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि यह शरीर के लिए ऊर्जा का एक बड़ा स्रोत है और शरीर से हानिकारक पदार्थों को रखने के लिए लगातार कड़ी मेहनत कर रहा है। तो आपका मुख्य समारोह फिल्टर होगा.

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको कैसे मार्गदर्शन करना चाहते हैं हेपेटाइटिस के साथ एक बिल्ली का ख्याल रखना ताकि मेरी बीमार बिल्ली के साथ रहने पर बीमारी बाधा या पारिवारिक असुविधा न हो। Iquest- यह क्या है जो मदद कर सकता है और क्या नहीं है?

आप भी रुचि ले सकते हैं: हेपेटाइटिस के साथ बिल्लियों को खिलााना
सूची

बिल्लियों में हेपेटाइटिस क्या है?

हम इस पर ज्यादा नहीं रहना चाहते हैं क्योंकि हमारे पास पहले से ही एक विशिष्ट लेख है कि आप बिल्लियों में हेपेटाइटिस के बारे में जा सकते हैं, लेकिन कम से कम, हमें यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमें क्या सामना करना चाहिए, बेहतर समझने के लिए। हेपेटाइटिस यकृत की सूजन है लेकिन इसमें एक मूल या कारण नहीं है लेकिन एकाधिक, और कुछ अभी भी पूरी तरह से परिभाषित नहीं हैं।

सबसे आम कारण हैं:

  • हेपेटिक लिपिडोसिस : यह जिगर के कार्यात्मक ऊतक में फैटी ऊतक का संचय है और जिसका सबसे लोकप्रिय कारण लंबे समय तक उपवास, स्वेच्छा से या गलती से है।
  • ऑटोम्यून या इडियोपैथिक हेपेटाइटिस
  • बिल्ली का बच्चा cholangiohepatitis आंत में दर्ज कुछ बैक्टीरिया द्वारा पित्त नलिकाओं की सूजन और यकृत को कैनालिकुली के माध्यम से चढ़ाया जाता है, जो इसे दूसरी बार संक्रमित करता है।
  • लिवर ट्यूमर

बिल्लियों में हेपेटाइटिस के लिए निदान और उपचार

मैं बहुत संक्षिप्त होगा क्योंकि यह मैं आपको इस लेख में नहीं बताना चाहता हूं लेकिन मैं आपको प्रोत्साहित करना चाहता हूं कि यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली है उदासीन, अनिच्छुक, कम या भूख के साथ , 24 घंटे से अधिक, एक सामान्य जांच और रक्त संग्रह के लिए एक पशुचिकित्सा के पास जाओ, जो हमारी पुष्टि होगी। जबकि बिल्ली है उनके भोजन स्वयं प्रशासित, जिसका अर्थ है कि जब आप खाते हैं और जब भूख लगी या ध्वनि नहीं है, हम inapetencia के इन लंबी अवधि के लिए चौकस होना चाहिए के रूप में यह अलार्म यकृत lipidosis है।

आम तौर पर, यह इस तथ्य के साथ होता है कि आप पानी नहीं पीना चाहते हैं, इसलिए स्थिति खराब हो सकती है और निर्जलीकरण अन्य नुकसान जैसे एनसेफेलोपैथी और / या केंद्रीय स्तर पर अपरिवर्तनीय क्षति का कारण बन सकता है।

उपचार देखभाल के साथ हाथ में जाएगा , लेकिन यह हमारी बिल्ली के आधार पर बहुत निर्भर करेगा। जैसा कि हमारे पास अलग-अलग उत्पत्ति हैं, हम उपचारों का विस्तार नहीं करेंगे, इसलिए हम आपको सही निदान करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और इस प्रकार सबसे उचित उपचार का सामना करते हैं।

बिल्लियों में हेपेटाइटिस के लिए निदान और उपचार

हेपेटाइटिस के साथ एक बिल्ली की देखभाल

जब हम अपने छोटे प्यारे के साथ पशु चिकित्सक से वापस घर आने के संदेह और समझौता शुरू, क्योंकि यह एक ऐसा रोग है जिसमें पशु चिकित्सक बिल्ली लेने के लिए moisturize और बोर्डिंग पोषण लेकिन जहां यह बेहतर शुरू होता है, हम इसे घर ला सकते हैं कर सकते हैं है । है कि हम हैपेटाइटिस के साथ एक बिल्ली की देखभाल कई नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह चौकस होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

आम तौर पर, हेपेटिक लिपिडोसिस वाली बिल्लियों को खाना नहीं खाना चाहिए, जिसे हम बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। हमें सबसे चरम मामलों में, एक जांच करनी होगी फ़ीड और हाइड्रेट . मालिकों के सहयोग से और कभी-कभी भूख उत्तेजक का सहारा लेते हुए, हम बिल्ली के लिए इस दर्दनाक और जोखिम भरा कदम से गुजरने में कामयाब रहे।




मालिकों के रूप में हमें धीरज रखना चाहिए, लेकिन आग्रह करना चाहिए, विभिन्न खाद्य पदार्थों, मुलायम फ़ीड, घर का बना खाना, जिसे वह मांस, चिकन, टूना, सब्जियां, फल इत्यादि जैसे खाने के लिए प्यार करता था। लक्ष्य खाना है और हमें इसे पूरा करना होगा, iexcl-जो कुछ भी!

हमें क्या विचार करना चाहिए कि आपका यकृत असफल रहा है और हमें इसे देना चाहिए कम वसा भोजन , क्योंकि वे आपके यकृत में जमा हो सकते हैं और नुकसान का कारण बना सकते हैं। खाद्य पदार्थ जिन्हें हमें टालना चाहिए: कच्चे लहसुन और प्याज, चॉकलेट, मीट में वसा (अब के लिए, जब यह ठीक हो जाता है), एवोकैडो और चॉकलेट।

हम तब तक मदद कर सकते हैं जब तक पशुचिकित्सक इसे अधिकृत करता है औषधीय जड़ी बूटियों कि वे बिल्ली को भूख को उत्तेजित करते हैं और वे अपने यकृत को नुकसान पहुंचाना जारी नहीं रखते हैं, उनकी सफाई के साथ सहयोग करते हैं। हम निम्नलिखित विकल्प बना सकते हैं:

  • ब्रेवर का खमीर (भोजन के साथ मिश्रित)
  • Boldo
  • dandelion
  • आर्टिचोक निकालें
  • हल्दी (grated या पाउडर)
  • सूखे अल्फाल्फा पत्तियां

हम एक पशुचिकित्सा से परामर्श बिल्लियों के लिए होम्योपैथी का भी सहारा ले सकते हैं, जिनके पास ज्ञान है कि वे अपना मूल उपाय प्राप्त कर सकें और हमारे बिल्ली का बच्चा में आराम से बच सकें।

के भीतर बाख फूल हमारे पास कुछ ऐसे हैं जो इन क्षणों में हमें मदद कर सकते हैं जैसे: चॉकरी, जंगली सेब, हनीसकल, गोरसे, विलो और मीठे चेस्टनट।

अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, हम आपको बना सकते हैं रेकी अगर ऐसा है कि हम किसी को दूरी पर ऐसा करने के लिए जानते हैं या पूछते हैं। यह हमारी छोटी सी बिल्ली को बेहतर महसूस करने में मदद करेगा और जितनी जल्दी हो सके हम सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं।

हेपेटाइटिस के साथ एक बिल्ली की देखभाल

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं हेपेटाइटिस के साथ एक बिल्ली की देखभाल , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनाइन हेपेटाइटिस का इलाज कैसे करेंकैनाइन हेपेटाइटिस का इलाज कैसे करें
कुत्तों में हेपेटाइटिसकुत्तों में हेपेटाइटिस
एक पिल्ला में कैनाइन हेपेटाइटिसएक पिल्ला में कैनाइन हेपेटाइटिस
कुत्तों में हेपेटाइटिस के लक्षण क्या हैंकुत्तों में हेपेटाइटिस के लक्षण क्या हैं
कुत्तों में हेपेटाइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में हेपेटाइटिस - लक्षण और उपचार
कुत्तों में हेपेटाइटिस के कारणकुत्तों में हेपेटाइटिस के कारण
Mestizo बिल्ली खाना नहीं चाहता, हिल नहीं है और पेट stuttersMestizo बिल्ली खाना नहीं चाहता, हिल नहीं है और पेट stutters
हेपेटाइटिस के बाद बिल्ली को बहुत सारे बाल मिलते हैंहेपेटाइटिस के बाद बिल्ली को बहुत सारे बाल मिलते हैं
पेट शोर के साथ बिल्लीपेट शोर के साथ बिल्ली
संभव हेपेटाइटिस के साथ बिल्लीसंभव हेपेटाइटिस के साथ बिल्ली
» » हेपेटाइटिस के साथ एक बिल्ली की देखभाल
© 2022 TonMobis.com