मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?

मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?

बिल्ली का मेयो यह इसकी सबसे विशिष्ट विशेषताओं में से एक है। एक चौकस पर्यवेक्षक के लिए यह तथ्य यह है कि बहुत कुछ बिल्लियों कभी कभी प्रत्येक एक ध्वनि के साथ संवाद बोले किसी का ध्यान नहीं पारित किया है करेगा, इसलिए पढ़ाई का कहना है कि वे अपने मुखर खुद मनुष्य जो वश में है, के बीच समझ में आ बनाने के लिए कौशल सिद्ध किया है।

जहां तक ​​बिल्ली के व्यक्तित्वों का संबंध है, वहां कुछ भी निश्चित नहीं है, इसलिए कुछ और हैं ldquo-conversadoresrdquo- (mulladores) दूसरों की तुलना में, लेकिन आम तौर पर वे सभी आपको यह बताने की कोशिश करते हैं कि वे जो आवाज निकलते हैं, उनके माध्यम से वे क्या चाहते हैं। यही कारण है कि अगर आप अचानक ध्यान दें कि आपकी बिल्ली ने मुझे रोका है, तो ऐसा लगता है कि कुछ हो रहा है। ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और खोजें आपकी बिल्ली अच्छी तरह से क्यों नहीं है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली बहुत ज्यादा क्यों है?
सूची

बिल्ली के मेव के लक्षण

आप इसे नहीं जानते, लेकिन आपकी बिल्ली के साथ आपके रिश्ते में ध्वनि बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। जब आप अपनी आवाज के स्वर को सुनते हैं तो बिल्ली न केवल आपको पहचानती है, बल्कि यह आपके मूड को निर्धारित करने में भी सक्षम है। इसी तरह, जब आप स्वयं को संबोधित करना चाहते हैं, तो आप इसे जारी करके करते हैं विभिन्न प्रकार के मेयो , संतुष्ट होने की आवश्यकता के आधार पर। अधिक जानकारी के लिए, उस आलेख को याद न करें जिसमें हम समझाते हैं कि एक बिल्ली बहुत मेहनत क्यों करती है।

बिल्लियों को उत्सर्जित करना लगता है कि शुद्धिकरण से लेकर, जो वे अपने स्नैउट्स के साथ बंद करते हैं, छोटे कान या यहां तक ​​कि लंबे समय तक गायन के लिए जो मानव कान के लिए लापरवाही के समान होते हैं। इन सभी ध्वनियों को बनाने के लिए बिल्ली अपने लारनेक्स और फेरनक्स में पाए जाने वाली मांसपेशियों का उपयोग करती है, जो उसके चारों ओर फैलती हवा के अलावा होती है।

कभी-कभी आपकी बिल्ली का मेयो चटनी लग सकता है या यहां तक ​​कि सुना नहीं जाता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बिल्ली का बच्चा कितना है। कारण बताते हैं कि बिल्ली क्यों जबरदस्त है, हालांकि अधिकांश समय यह घोरता कुछ दिनों में गायब हो जाती है। अन्यथा, आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को देखना चाहिए।

बिल्ली के मेव के लक्षण

लारनेक्स में समस्याओं के कारण एफ़ोनिक बिल्ली

मनुष्यों के साथ होता है, कभी-कभी बिल्लियों को पीड़ित होती है लारनेक्स की सूजन , जिसे लैरींगिटिस कहा जाता है। लैरींगिटिस कई कारकों के कारण होता है, जैसे पेयजल या भोजन बहुत ठंडा, या शक्तिशाली मेयो का एक सत्र भी गर्मी या अन्य बिल्लियों के साथ लड़ाई के कारण लंबे समय तक होता है, उदाहरण के लिए।

कारण के बावजूद, आवाज बॉक्स सूजन हो गया है, जिसके परिणामस्वरूप एक घोरपन होता है जो कभी-कभी अनुवाद करता है जबरदस्त बिल्ली . हालांकि, यह अधिकतम 5 दिनों में गायब होना चाहिए। यदि ऐसा नहीं है, तो आपको अन्य विकल्पों को रद्द करना होगा जो बताते हैं कि आपकी बिल्ली अच्छी तरह से क्यों नहीं चलती है।

अच्छी तरह से मिस मत करो क्योंकि आपके पास ठंडा है

एक ठंड हमले, यहां तक ​​कि आपकी बिल्ली भी। यद्यपि फेलिन अक्सर ठंडा नहीं पकड़ते हैं, यह तब हो सकता है जब वे आवश्यक से अधिक ठंड के संपर्क में आ जाए, खासकर यदि यह सर्दी है या घर पर मजबूत हवा धाराएं हैं। इसलिए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका कोट हमेशा सूखा रहता है, उदाहरण के लिए, आप अपनी बिल्ली की खोज में से किसी एक से घर लौटते हैं और बारिश से गीला हो जाते हैं, या यदि आपको स्नान करना है तो इसे बहुत अच्छी तरह सूखें। अन्यथा, ठंड के साथ आप न केवल दिल खो देंगे, बल्कि यह भी आपका गला परेशान होगा , बिल्ली को अच्छी तरह से ढीला नहीं करना या यहां तक ​​कि जबरदस्त रहने के लिए भी।

अगर आपको संदेह है कि यही कारण है कि आपकी बिल्ली बुरी तरह क्यों है, बिल्लियों में ठंड के लिए घरेलू उपचार पर हमारे लेख देखें।

अच्छी तरह से मिस मत करो क्योंकि आपके पास ठंडा है

एक श्वसन संक्रमण के कारण बिल्ली ने रोका बंद कर दिया है




एक ठंड जिसे जल्दी इलाज नहीं किया जा सकता है, बदतर हो सकता है और श्वसन संक्रमण हो सकता है, जैसे कि निमोनिया या निमोनिया . इसी प्रकार, बैक्टीरिया के रूप में रोगजनकों के संपर्क में, जिसके साथ बिल्ली बाहर संपर्क में हो सकती है, उदाहरण के लिए, कुछ बीमारी हो सकती है। इसके अलावा, पर्यावरण में जहरीले पदार्थों की उपस्थिति भी आपकी बिल्ली की श्वसन प्रणाली को प्रभावित करती है, और यहां तक ​​कि घातक नशा का कारण बन सकती है।

इस आखिरी मामले में बिल्ली के अलावा अन्य लक्षण भी पेश करेंगे घोरपन या घोरपन , सामान्य क्षय और भूख की कमी के रूप में। जब ऐसा होता है, तो आवश्यक उपचार को इंगित करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना सबसे अच्छा होता है। याद रखें कि कभी भी अपनी बिल्ली को आत्म-औषधि न करें, मनुष्यों के लिए अनुशंसित दवाओं के साथ बहुत कम।

यह जानने के लिए निम्न आलेख देखें कि पशु चिकित्सकीय क्लिनिक में जाने पर आपकी बिल्ली को निमोनिया है या नहीं।

एक श्वसन संक्रमण के कारण बिल्ली ने रोका बंद कर दिया है

तनाव की वजह से अच्छी तरह से मिस नहीं है

जैसा कि आप शायद जानते हैं, तनाव आपके बिल्ली के स्वास्थ्य पर कहर बरबाद कर देता है। ऐसी स्थितियां जो आपके लिए आम या दैनिक लगती हैं, जैसे परिवार के लिए एक नया सदस्य लाने, एक कदम या फर्नीचर के स्वभाव को बदलने की तरह, बिल्ली के उच्च स्तर में उत्पन्न करने में सक्षम हैं चिंता और चिंता , यह विभिन्न तरीकों से प्रमाणित किया जाएगा।

इन तरीकों में से एक के माध्यम से है मेयो की अक्षमता जैसे ही वह करता था, एक चंचल मेयो को छोड़ने के लिए या यहां तक ​​कि जबरदस्त रहने के लिए भीड़ में रहने के लिए आ रहा था। यदि भोजन की कठिनाई अन्य लक्षणों के साथ नहीं है, तो शायद यह तनाव के कारण है, इसलिए विश्लेषण करें कि इस समस्या का कारण क्या है जिससे आप जानते हैं कि इससे कैसे निपटें।

अगर आपको लगता है कि यह कारण हो सकता है कि आपकी बिल्ली अच्छी तरह से क्यों नहीं उभरती है, तो वह जबरदस्त है या मुझे रोका गया है, उस लेख से परामर्श करें जिसमें हम बिल्ली में तनाव के 5 सबसे आम लक्षणों को इंगित करते हैं और आपके संदेह की पुष्टि करते हैं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली में एक दुर्घटना थी और अब वह खाना नहीं चाहता है और लगभग नहीं चलता हैमेरी बिल्ली में एक दुर्घटना थी और अब वह खाना नहीं चाहता है और लगभग नहीं चलता है
बिल्ली में एक बहरा मेयो हैबिल्ली में एक बहरा मेयो है
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
बिल्ली की इंद्रियांबिल्ली की इंद्रियां
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मुंह से मेरी बिल्ली बोटी सफेद फोममुंह से मेरी बिल्ली बोटी सफेद फोम
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
मेरी बिल्ली siamг © stomach_mago में बाल खो रहा हैमेरी बिल्ली siamг © stomach_mago में बाल खो रहा है
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
» » मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?
© 2022 TonMobis.com