जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरी बिल्ली क्यों उभरती है?

जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरी बिल्ली क्यों उभरती है?

म्याऊ में से एक है संचार के रूपों बिल्लियों की विशेषताओं। इस ध्वनि में उनके विशिष्ट रूप में कई प्रकार हैं, जो हमारी बिल्ली को "हमें बताएं" पर निर्भर करेगा। इस तरह से संवाद करने के इच्छुक लोगों में से कम या ज्यादा "बोलने वाली" बिल्लियों होगी, हमें ध्वनियों के विस्तृत प्रदर्शन का अवसर मिलेगा।

उन्हें समझना सीखना हमारा काम होगा और इसलिए, हमारे साथी के साथ संवाद करने के लिए। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम कुछ सबसे आम मीरों के अर्थ की व्याख्या करेंगे। Iquest- जब मैं इसे पालतू करता हूँ मेरी बिल्ली मेव क्यों करता है? iexcl- नीचे पता लगाएं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?
सूची

बिल्लियों और उनके अर्थ के मीठे

जैसा कि हमने कहा है, मेयो होगा संचार का एक रूप बिल्लियों के लिए हमसे बहुत अधिक इच्छा रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आवाज अन्य बिल्लियों की तुलना में मनुष्यों के साथ संबंधों में अधिक उपयोग की जाती है। इस सवाल का जवाब देने के लिए कि जब बिल्ली को सहारा दिया जाता है, तो हमें पहले पता होना चाहिए मेयो के अर्थ सबसे आम

ये निम्नलिखित हैं:

  • शुभकामना : यह आम बात है कि जब हम घर पहुंचते हैं या जब यह हमारे साथ होता है तो हमारी बिल्ली निकलती है। यह एक हंसमुख स्वर होगा।
  • याचिका : यह एक जोरदार और बहुत स्पष्ट मेयो है। विशेष रूप से यदि बिल्ली बहुत गहन तरीके से कुछ प्राप्त करना चाहता है, जिसके लिए वह एक उच्च स्वर का उपयोग करेगा और जब तक वह इसे प्राप्त नहीं करता है तब तक नहीं रुक जाएगा (अर्थात् आमतौर पर दुर्लभ होता है!)।
  • अचरज : यह एक संक्षिप्त चिल्ला है, जो "चीख" के समान है, कि हमारी बिल्ली कुछ हितों और सुखों की दृष्टि से उत्पादन करेगी, क्योंकि जब हम आपके पसंदीदा भोजन के साथ संपर्क करेंगे।
  • गर्मी : अगर हमारे पास पूरी बिल्ली है, यानी, बिना नसबंदी के, जब यह गर्मी में प्रवेश करती है, तो साल के किसी भी समय क्या हो सकता है, यह बहुत ही तेज स्वर, आग्रह और लगभग चिल्लाहट में उत्सर्जित करेगा। नसबंदी के साथ, यह व्यवहार समाप्त होता है।
  • बातचीत : ऐसी बिल्लियों हैं जो विशेष रूप से मनुष्यों के साथ बातचीत करना पसंद करते हैं और हमारे साथ "वार्ता" स्थापित करने में सक्षम होते हैं, ताकि वे हमारी टिप्पणियों के लिए "प्रतिक्रिया" कैसे कर सकें, जो मिनटों के लिए "वार्तालाप" का पालन करने में सक्षम हैं।
  • ध्यान के लिए बुलाओ : जब हमारी बिल्ली ऊब जाती है या हमारे संपर्क की आवश्यकता होती है, तो यह एक मुलायम मेयो उत्सर्जित कर सकता है, जो शायद उस व्यक्ति को उजागर करता है जिसके साथ बिल्ली अपने युवाओं के साथ संचार करती है।
  • स्थान : अपनी संतान के साथ मां के रिश्ते को भी याद रखना, हमारी बिल्ली मेयो, एक उच्च स्वर में, जब इसे कहीं बंद कर दिया जाता है या यहां तक ​​कि अगर यह हमारी दृष्टि खो गया है।
  • मदद कभी-कभी एक बीमार या घायल बिल्ली हमारे ध्यान का अर्थ एक मेयो अर्थ के साथ कर सकती है, जो उनकी स्थिति के आधार पर अलग-अलग हो सकती है, जो कम या ज्यादा गंभीर और गहरी स्वर प्राप्त करने में सक्षम होती है।
  • वैमनस्य : जब हमारी बिल्ली ऐसी परिस्थिति में होती है जो उसे परेशान करती है, तो वह विरोध का एक उत्सव छोड़ देगा। यह वह है जिसे हम सुन सकते हैं, उदाहरण के लिए, हम इसे पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए वाहक में बंद कर देते हैं, या कुछ मामलों में, जब हम इसे अकेला छोड़ देते हैं।
बिल्लियों और उनके अर्थ के मीठे

हमारी बिल्ली स्ट्रोकिंग

कुछ सामान्य मीरों के अर्थों को देखा, चलो देखते हैं जब हम अपनी बिल्ली को छूते हैं तो क्या होता है यह जानने में सक्षम होने के लिए कि जब हम इसे सहारा देते हैं तो यह क्यों होता है। कुछ बिल्लियों इन संपर्कों से अनिच्छुक हैं और इसलिए हमें उनका सम्मान करना चाहिए और उन्हें कभी भी मजबूर नहीं करना चाहिए। एक बिल्ली पालतू जानवर के लिए हम जिस पैटर्न का पालन कर सकते हैं वह इस प्रकार है:

  • सिर : बिल्लियों को स्वीकार करते हैं, और सबसे स्नेही लोग पूछते हैं, कानों और गर्दन के बीच, पीछे की तरफ, सिर की ओर झुकाते हैं।
  • कमर : यह एक ऐसा क्षेत्र भी है जो कतार की शुरुआत से पहले, विशेष रूप से इसके अंत की ओर उन्हें प्रसन्न करता है। कुछ सामने के पैरों को आगे बढ़कर प्रतिक्रिया देते हैं जैसे कि वे "एकत्रित" होते हैं, व्यवहार जो उनके बचपन की याद दिलाता है, जब उन्होंने दूध उत्पादन को उत्तेजित करने के लिए चूसने के दौरान यह क्रिया की।
  • पिंस : बिल्लियों आमतौर पर अपने पैरों या पैरों को छूना पसंद नहीं करते हैं, वे बहुत संवेदनशील होते हैं, इसलिए उनसे बचना बेहतर होता है।
  • पेट : लाल चेतावनी क्षेत्र, अधिकांश बिल्लियों अपनी घंटी को छूने के लिए स्वीकार नहीं करते हैं, क्योंकि यह उनके शरीर का एक बहुत ही कमजोर हिस्सा है। वे अपने पैरों या मुंह से हाथ से बचने या यहां तक ​​कि हथियाने से प्रतिक्रिया कर सकते हैं।



ध्यान में रखते हुए बिल्ली की भाषा और पहलुओं को ध्यान में रखते हुए, हम उन कारणों को देखेंगे जब एक बिल्ली इसे हमला करते हैं।

मेयो और सहवास

ध्यान रखें कि पहली और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारी बिल्ली से मिलें अपने घास के अर्थ को समझने के लिए, क्योंकि प्रत्येक बिल्ली हमारे साथ अपनी भाषा विकसित करेगी। तो, जब मैं इसे पालतू करता हूं, तो मेरी बिल्ली मेव क्यों करती है, आमतौर पर यह एक कारण है जिसे हम " प्रतिक्रिया "।

बिल्ली आरामदायक है हमारे सहकर्मियों के साथ और याचिका के मेयो के साथ प्रतिक्रिया करता है कि हम जारी रखें। कभी-कभी वे इस तरह की स्थिति में सामान्य होने वाले purr के अलावा, एक प्रकार की बीप, स्वाद और खुशी का संकेत भी छोड़ देते हैं। अगर हम उसे परेशान करना बंद कर देते हैं, तो ऐसा लगता है कि वह करेगा अधिक तीव्रता हमें अपने हाथों या पैरों के खिलाफ सिर और पीछे से रगड़ते हुए, जारी रखने के लिए कहने के लिए। किसी भी मामले में, हालांकि यह सबसे आम व्यवहार है, बिल्लियों वे एक सटीक विज्ञान नहीं हैं और इसी कारण से हमें अपने साथी के साथ अपने संचार की चाबियाँ निर्धारित करने के लिए देखना चाहिए।

मेयो और सहवास

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरी बिल्ली क्यों उभरती है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्लियों purr कब करते हैं?बिल्लियों purr कब करते हैं?
मेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करेंमेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करें
मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?
मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?
मेरी बिल्ली को कैसे पुरस्कृत करेंमेरी बिल्ली को कैसे पुरस्कृत करें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas है
संगीत की तरह बिल्लियों करो?संगीत की तरह बिल्लियों करो?
बिल्लियों और उनके अर्थ के 11 ध्वनिबिल्लियों और उनके अर्थ के 11 ध्वनि
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
» » जब मैं इसे पालतू करता हूं तो मेरी बिल्ली क्यों उभरती है?
© 2022 TonMobis.com