बच्चे के दांत बिल्लियों को किस उम्र में बदलते हैं?

बच्चे के दांत बिल्लियों को किस उम्र में बदलते हैं?

निश्चित रूप से आप नहीं जानते थे, लेकिन बिल्लियों भी जब वे बढ़ते हैं तो वे अपने दांत बदलते हैं . यदि आपके घर पर एक बिल्ली का बच्चा पिल्ला है और किसी बिंदु पर आप अपने छोटे लेकिन तेज दांतों में से एक को खोजते हैं, iexcl- डरो मत!! यह पूरी तरह से सामान्य है।

मनुष्यों के साथ होता है, दांत का प्रतिस्थापन जीवन में एक विशिष्ट समय पर होता है और इसके साथ कुछ असुविधाएं होती हैं जिन्हें आपको पता होना चाहिए कि उनके साथ कैसे निपटें और अपनी बिल्ली के टुकड़े की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाएं। अगर आप जानना चाहते हैं बच्चे के दांत किस उम्र में बदलते हैं? , विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों को किस उम्र में अकेले खाते हैं?
सूची

बिल्लियों के दूध दांत की विशेषताएं

बिल्लियों के बिना पैदा होते हैं, जीवन के पहले हफ्तों को केवल माँ के दूध से खिलाया जा सकता है। तथाकथित दूध दांत जीवन के तीसरे सप्ताह के बाद दिखाई देते हैं , लगभग 16 दिन से लगभग।

सबसे पहले incisors, तो कुत्ते और आखिरकार premolars, कुल तक पहुंचने तक दिखाई देते हैं 26 दंत टुकड़े आठवें सप्ताह में पहुंचने पर। हालांकि छोटे, ये पहले दांत काफी तेज़ होते हैं, इसलिए बहुत कम बिल्ली बिल्ली को उनके नुकसान के लिए पिल्लों की नर्सिंग बंद कर देगी, इसलिए यह थोड़ा और ठोस, हालांकि नरम खाद्य पदार्थों में जाने का समय होगा।

बिल्लियों के दूध दांत की विशेषताएं

बिल्लियों को अपने दांत कब ले जाते हैं?

ये दूध दांत स्थायी नहीं हैं, इसलिए 3 या 4 महीने की उम्र से बिल्ली का बच्चा तथाकथित स्थायी दांतों से उन्हें स्थानांतरित करना शुरू कर देगा। दांतों की परिवर्तन की प्रक्रिया पहले की उपस्थिति की तुलना में बहुत धीमी है, इसलिए यह 6 या 7 महीने तक फैली हुई है, जब नया दांत पूरी तरह से पहले से ही प्रकट होना चाहिए। इस तरह, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि आप देखते हैं कि इस अवधि के दौरान आपकी बिल्ली ने दांत गिरा दिया है।

सबसे पहले incisors, तो कुत्ते, फिर premolars और आखिरकार टुकड़ों का एक नया सेट, मोलर्स, पूरा होने तक दिखाई देते हैं 30 दांत . जैसा कि हमने कहा था, मौल के दौरान आपको घर पर कुछ दांत मिलेंगे, लेकिन यदि आपका बिल्ली का बच्चा संकेतित युग के बीच है तो आपके पास चिंता करने की कोई बात नहीं है।

प्रक्रिया यह है कि स्थायी दांत मिलते हैं ldquo-escondidosrdquo- मसूड़ों पर, इसलिए वे दूध पर दबाव डालना शुरू करते हैं ताकि वे अलग हो जाएं और अपना स्थान लें। यह एक प्राकृतिक प्रक्रिया है, लेकिन कभी-कभी एक जटिलता प्रकट हो सकती है , ए के रूप में दांत बनाए रखा.

ऐसा कहा जाता है कि होने के लिए स्थायी दांत द्वारा दबाव डालने के बावजूद दूध का टुकड़ा अलग होने में विफल रहता है जब एक दाँत को बरकरार रखा जाता है। जब यह मामला होता है, तो सभी दांतों में समस्याएं होती हैं, क्योंकि टुकड़े उन जगहों से विस्थापित होते हैं जो उनके द्वारा लगाए गए संपीड़न बल के कारण उनके अनुरूप होते हैं। यह निर्धारित करने के लिए पशु चिकित्सक की एक यात्रा की आवश्यकता है कि सभी दांतों के लिए सही तरीके से बाहर निकलने का सबसे अच्छा विकल्प कौन सा है।

क्या दांतों के परिवर्तन के दौरान कोई असुविधा है?




स्थायी दांतों द्वारा दूध के दांतों के प्रतिस्थापन के कारण बिल्ली के टुकड़े में अलग-अलग असुविधाएं होती हैं, जो पहले दांत बाहर आने पर बच्चों द्वारा अनुभव किए जाने वालों के समान ही होती हैं। यह संभव है कि आपका बिल्ली का बच्चा:

  • दर्द महसूस करो
  • यह मसूड़ों को परेशान करता है
  • अधिक में बेबी
  • बुरा सांस लें
  • चिड़चिड़ाहट दिखाओ
  • अपने पैरों के साथ अपना मुंह मारा

इन सभी असुविधाओं के कारण, बिल्ली का बच्चा मुख्य रूप से दर्द के कारण खाने के लिए मना कर देता है, लेकिन निबलिंग के लिए देखो वह अपनी उंगलियों पर जो कुछ भी पाता है, क्योंकि यह इशारा मसूड़ों में थोड़ा जलन से राहत देता है।

इससे बचने के लिए कि इन काटने से घर के फर्नीचर और दिमाग में आने वाली हर चीज को नष्ट कर दिया जाता है, हम अनुशंसा करते हैं रबर या मुलायम प्लास्टिक से बने बिल्ली खिलौने खरीदते हैं इसलिए आप उन सभी को चबा सकते हैं जिन्हें आप चाहते हैं। बिल्ली की पहुंच से किसी भी वस्तु की पहुंच से निकालें, या अगर यह काटता है तो नुकसान हो सकता है, जब आप इसे समझने के लिए लेते हैं कि यह काटने का उद्देश्य है तो खिलौना और प्राइमियलो को सहवास के साथ पेश करें। निम्न आलेख देखें और सबसे अधिक अनुशंसित खिलौनों की खोज करें: "छोटी बिल्लियों के लिए आदर्श खिलौने"।

इसके अलावा, भोजन को गीला करो आप इसे देते हैं, क्योंकि ठोस चबाने में मुश्किल होगी - आप अस्थायी रूप से डिब्बाबंद वस्तुओं के साथ अपने सूखे भोजन को भी बदल सकते हैं।

क्या दांतों के परिवर्तन के दौरान कोई असुविधा है?

बिल्लियों के स्थायी दांत की विशेषताएं

जैसा कि हमने कहा, बिल्लियों 6 या 7 महीने के आसपास स्थायी रूप से स्थायी रूप से अपने दूध के दांत बदलते हैं। इन टुकड़ों में बिल्ली के बाकी जीवन होते हैं, इसलिए कई विशेषज्ञ उन्हें अच्छी स्थिति में रखने और दांतों को दूर करने या दांतों की देखभाल के लिए तैयार सूखे भोजन प्रदान करने जैसी बीमारियों से बचने के लिए विभिन्न तरीकों की सलाह देते हैं।

अंतिम दांत कठिन और प्रतिरोधी होते हैं . सबसे बड़ा आकार फेंग से पहुंचा है, जबकि मॉलर्स बाकी हिस्सों की तुलना में अधिक बड़े होते हैं। हर साल यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने पशु चिकित्सक से अपनी बिल्ली के दांतों की सामान्य समीक्षा के लिए पूछें, ताकि आप किसी भी समस्या या बीमारी का पता लगा सकें और समय पर इसका इलाज कर सकें।

बिल्लियों के स्थायी दांत की विशेषताएं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बच्चे के दांत बिल्लियों को किस उम्र में बदलते हैं? , हम आपको चिकित्सकीय स्वच्छता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञ पशु की निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते की उम्र कैसे जानती है?मेरे कुत्ते की उम्र कैसे जानती है?
कुत्ते की उम्र कैसे जानें?कुत्ते की उम्र कैसे जानें?
अपने दांतों के माध्यम से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों के माध्यम से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
बिल्ली का शरीर विज्ञानबिल्ली का शरीर विज्ञान
बिल्लियों में दांतों का नुकसानबिल्लियों में दांतों का नुकसान
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
पिल्ला दांतों का परिवर्तनपिल्ला दांतों का परिवर्तन
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
पिल्लों में दांतों की देखभालपिल्लों में दांतों की देखभाल
अच्छा दांत की देखभालअच्छा दांत की देखभाल
» » बच्चे के दांत बिल्लियों को किस उम्र में बदलते हैं?
© 2022 TonMobis.com