कुत्ते की उम्र कैसे जानें?

कुत्ते की उम्र कैसे जानें?

हमारे जैसे जानवर, इंसान, उम्र भी करते हैं और हम इसे करने से तेज़ी से करते हैं। iquest- समय बीतने के सबसे कुख्यात संकेत क्या हैं? Iquest- मुझे कैसे पता चलेगा कि कुत्ता कितना पुराना है अगर मुझे नहीं पता कि यह कब पैदा हुआ था? गोद लेने वाले जानवरों में यह सवाल बहुत आम है।

ExpertoAnimal पर हम आपकी मदद करना चाहते हैं ताकि आप पशुचिकित्सा का सहारा लेने के बिना स्वयं इस प्रश्न का उत्तर दे सकें। बहुत स्पष्ट संकेत हैं जो हमें जानने की अनुमति देते हैं एक कुत्ते की उम्र कैसे जानना है और यहां हम आपको बताएंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?
सूची

क्या कुत्ता वर्ष 7 मानव वर्षों के बराबर है?

कई सालों से, कई लोगों ने मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र का पता लगाने की कोशिश की, हालांकि, यह कुत्ते की बुढ़ापे की डिग्री निर्धारित करने के लिए एक विश्वसनीय स्रोत नहीं है और अगर हम इसे नहीं जानते हैं तो इसकी उम्र जानना उपयोगी नहीं है।

iquest- क्या होता है अगर हम अपना जन्मदिन मनाते हैं लेकिन पता नहीं कि केक पर कितना नंबर डालना है? सटीक उम्र जानने के लिए कठिन समय होना हमारे लिए आम बात है और, कभी-कभी, हम याद करते हैं यह सोचकर कि, भूरे बाल होने से, कुत्ता 6 साल से अधिक पुराना है। सभी दौड़ एक ही तरह से उम्र नहीं है, लेकिन एक विवरण है जो कभी हमारे साथ झूठ नहीं बोल सकता है। Iquest- क्या आप जानते हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं?

क्या कुत्ता वर्ष 7 मानव वर्षों के बराबर है?

एक पिल्ला की उम्र कैसे जानें




हम हाइलाइट करके शुरू करेंगे कि वे हैं दांत उम्र प्रकट करेंगे हमारे कुत्ते का। हालांकि, पिल्लों के मामले में वयस्कों की तुलना में उनकी उम्र, यहां तक ​​कि वयस्कों की तुलना में भी अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके आधार पर हम जानते होंगे कि उन्हें दूध पीना चाहिए या यदि वे पहले से ही ठोस भोजन खाते हैं। सबसे अच्छा बात यह है कि अपना मुंह खोलना है, लेकिन अन्य डेटा भी हैं जो हमारी मदद करेंगे:

  • जीवन के 7 से 15 दिनों तक : इस स्तर पर पिल्ले के दांत नहीं होते हैं। वे स्पर्श उत्तेजना द्वारा निर्देशित होते हैं क्योंकि उनके पास आंखें और कान अभी भी बंद हैं। वे इस चरण में कई प्रतिबिंब या अनैच्छिक प्रतिक्रियाएं, शुद्ध उत्तेजना है। हमारे पास होगा चूषण प्रतिबिंब कि, अपने होंठों के करीब कुछ लेकर, वे इसे ले लेंगे और इसे दबाएंगे जैसे कि यह अपना भोजन प्राप्त करने के लिए स्तन था। के मामले में पेरिनेनल रिफ्लेक्स, मां चाटकर उसे सक्रिय करने का प्रभारी होगा, लेकिन हम उसे गुदा में थोड़ा नल दे सकते हैं ताकि वह इसे बंद कर दे और बिना किसी समस्या के इसे खोल सके और, उत्खनन प्रतिबिंब जहां वे अपनी मां और उनके स्तनों की गर्मी की तलाश में किसी भी सतह को धक्का देते हैं।
  • जीवन के 15 से 21 दिनों तक : दूध के ऊपरी incisors (6) और fangs (2) दिखाई देते हैं। छोटी नस्लों में वे आमतौर पर अधिक समय लेते हैं। इस स्तर पर वे अपनी आंखें और कान खोलते हैं। प्रतिबिंब गायब हो जाते हैं और पहले ही चलते हैं, शरारत और भोजन की तलाश में। वे अभी भी दूध पीएंगे लेकिन दांत जो अभी भी प्रकट नहीं हुए थे।
    15 दिनों की उम्र तक हमारे पास कोई दांत नहीं होगा, उस समय जब incisors और अस्थायी कुत्ते या दूध दिखाई देते हैं (15 से 21 दिनों के बीच)। फिर बाकी विकसित होते हैं और जीवन के महीनों को निश्चित रूप से बदल दिया जाएगा जो 42 टुकड़े हैं।
  • जीवन के 21 से 30 दिनों तक : जबड़े के निचले incisors और fangs प्रकट होते हैं।
  • जीवन के महीने से 3 महीने तक : यहां दूध दांत पहनते हैं या खरोंच होते हैं। याद रखें कि दूध के दांत निश्चित रूप से बेहतर और छोटे होते हैं, जो कुछ हद तक राउंडर होंगे जब तक वे मुंडा या पहने जाते हैं।
  • 4 महीने में : हम निश्चित केंद्रीय incisors के विस्फोट का निरीक्षण करेंगे, और वे दोनों जबड़े में उपस्थित होंगे।
  • 8 महीने तक : सभी incisors और fangs का निश्चित परिवर्तन।
  • जीवन के वर्ष तक : सभी निश्चित incisors पहले से ही छोड़ दिया है। वे बहुत सफेद और गोलाकार किनारों या "फ्लीर डी लिस" के साथ होंगे क्योंकि वे जानते हैं। निश्चित fangs भी पाए जाते हैं।
एक पिल्ला की उम्र कैसे जानें

वयस्क कुत्ते की उम्र कैसे जानें

  • साढ़े सालों तक साढ़े सालों का जीवन : हम निचले केंद्रीय incisors के एक पहनने या खरोंच देख सकते हैं, जो एक और वर्ग आकार दिखाने के लिए शुरू हो जाएगा।
  • साढ़े सालों से 3 से सालों तक : हम सराहना करेंगे कि 6 निचले incisors मुख्य रूप से पहनने के कारण वर्ग बदल जाएगा।
  • जीवन के 5 से 6 साल तक: खरोंच से ऊपरी incisors के पहनने के लिए स्पष्ट होगा, हमारी उम्र बुढ़ापे से पहले के वर्षों में है।
  • जीवन के 6 साल बाद : सभी दांतों का एक बड़ा पहनना मनाया जाएगा, और अधिक tartar और fangs भी बिंदु से अधिक वर्ग होने के लिए होता है। वे भागों को भी खो सकते हैं, लेकिन यह हमारे कुत्ते और जीवनशैली को खिलाने पर निर्भर करेगा। इस क्षण से कुत्ता वृद्धावस्था के अपने चरण में प्रवेश करने की तैयारी कर रहा है, जो 7 साल की उम्र से शुरू होता है।

अगर इस लेख को पढ़ने के बावजूद आप अभी भी नहीं जानते कि अपने कुत्ते की उम्र, या तो वयस्क या पिल्ला की पहचान कैसे करें, तो संकोच न करें अपने पशु चिकित्सक के पास जाओ विश्वास का

वयस्क कुत्ते की उम्र कैसे जानें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते की उम्र कैसे जानें? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
एक कुत्ता कितना पुराना है?एक कुत्ता कितना पुराना है?
मेरे कुत्ते की उम्र कैसे जानती है?मेरे कुत्ते की उम्र कैसे जानती है?
कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?
कुत्तों के सामान्य जीवन संकेतकुत्तों के सामान्य जीवन संकेत
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
मेरे कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें?मेरे कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें?
अपने कुत्ते की उम्र जानेंअपने कुत्ते की उम्र जानें
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करेंमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
» » कुत्ते की उम्र कैसे जानें?
© 2022 TonMobis.com