बेरहमी बिल्लियों की 7 नस्लों

बेरहमी बिल्लियों की 7 नस्लों

कई बिल्लियों एक सुंदर और प्रचुर मात्रा में बाल है, जो उन्हें एक आकर्षक जंगलीपन देता है चमक रहा है। बाल के अभाव: हालांकि, कुछ बिल्ली नस्लों बिल्कुल विपरीत खड़े हैं। यह उत्सुक उपस्थिति आम तौर पर लोगों में विभिन्न भावनाओं पैदा होती है। कुछ अपनी अनूठी सुंदरता के लिए प्रशंसा करता हूँ और एक जानवर गंजा होने के फायदे पर प्रकाश डाला घरेलू स्वच्छता की सुविधा या उससे कम उनके मालिकों में एलर्जी का कारण होने की संभावना है, कुछ लोगों को जब एक को देखने केवल भय या कुछ परेशानी महसूस करने के लिए मिलता है एक "नंगे पुसीकैट `की तस्वीर।

हो सकता है कि आप पहले से ही किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हों जो एक गंजा बिल्ली के साथ रहता है, लेकिन कुछ लोग जानते हैं कि इस सुविधा को बनाए रखने वाली विभिन्न दौड़ें हैं। खोजने के लिए बेरहमी बिल्लियों की 7 नस्लों जो वर्तमान में ज्ञात हैं, ExpertoAnimal आपको इस नए लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बालों के बिना 5 कुत्ते नस्लों
सूची

कुछ बिल्लियों के बाल क्यों नहीं हैं?

वर्तमान में, यह ज्ञात है कि बालों की अनुपस्थिति का परिणाम है प्राकृतिक अनुवांशिक उत्परिवर्तन . असल में, यह माना जाता है कि हर 15 या 20 वर्षों में एक नई नग्न बिल्ली का बच्चा पैदा किया जा सकता है। अधिकांश बिल्ली की नस्लों में, गंजापन जीन दुर्लभ और अव्यवस्थित है, इसलिए अशक्त बिल्लियों अक्सर बहुत महंगे होते हैं। इसके अलावा, उन्हें अपनी त्वचा और उनके पूरे जीवों के स्वास्थ्य को बचाने के लिए विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है, मुख्य रूप से जलवायु, जैसे कि ठंड, बारिश, सौर किरणों, हवा आदि की जलवायु संबंधी समस्याओं के सामना में।

कुछ हाथ से चित्रित सिरेमिक वस्तुओं की खोज से पता चला कि अशक्त बिल्लियों की वर्तमान नस्लों के पैतृक "छिलके" पहले से ही रहते थे पूर्व-कोलंबियाई सभ्यताओं . अब तक हमारे समकालीन समयों का झुकाव होने से, नग्न बिल्लियों कई शताब्दियों तक मानवता के साथ रहे हैं।

हालांकि इन सभी बिल्ली की नस्लों की उपस्थिति बालों की कुल अनुपस्थिति को प्रकट करती है, वास्तव में, इनमें से अधिकतर बिल्ली के बच्चे के पास एक की बहुत पतली परत छोटे मिलीमीटर बाल , जो नग्न आंखों के लिए अतिसंवेदनशील है। हालांकि, जब एक गंजा बिल्ली को सहारा देते हैं, तो हम अपने शरीर को ढंकते हुए यह बहुत बढ़िया और मुलायम फ्लाफ महसूस कर सकते हैं। और कुछ मामलों में, जब ठंड के संपर्क में आते हैं, तो ये बिल्लियों पूंछ या पैरों जैसे शरीर के कुछ क्षेत्रों में एक अधिक ध्यान देने योग्य कोट विकसित कर सकते हैं।

"गंजा" जीन भी कुत्ते के बीच मौजूद है, मुख्य रूप से लैटिन अमेरिकी मूल के साथ, जैसे पेरू के प्रसिद्ध बालों वाले कुत्ते। और यदि आप खुली कुत्तों से मिलना चाहते हैं, तो हमारे लेख "बालों के बिना 5 कुत्ते नस्लों" पर जाना सुनिश्चित करें।

हर्लेस फेलीन नस्लों: स्फिंक्स बिल्ली

स्फिंक्स दौड़ बेरहमी बिल्लियों की सभी नस्लों का सबसे मशहूर है, और यह भी पहचानने वाला पहला एक स्वतंत्र दौड़ के रूप में। स्फिंक्स बिल्ली मूल रूप से कनाडा से है, हालांकि इसका नाम मिस्र की देवी बस्टेट को श्रद्धांजलि है, जिसका सिल्हूट इन बिल्ली के बर्तनों के समान था।

बालों की अनुपस्थिति नाजुकता की छाप दे सकती है, लेकिन स्फिंक्स के पास अच्छी तरह से विकसित मांसपेशियों के साथ एक मजबूत शरीर होता है, और आमतौर पर बहुत स्वस्थ होते हैं। इसके अलावा, वे हरे या नीले रंग के रंगों में उनके मध्यम आकार, बड़े कान और आंखों के लिए खड़े हो जाते हैं। उन्हें पालतू जानवर के रूप में चुनने से पहले हमें क्या ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें तेल की त्वचा और संबंधित त्वचा विकारों से बचने के लिए अपनी त्वचा के सौंदर्य के साथ बहुत सावधानी बरतनी चाहिए।

उनकी उपस्थिति अक्सर कुछ लोगों के लिए अजीब है, लेकिन उनका चरित्र वास्तव में आकर्षक है। वे दयालु और स्नेही फेलिन हैं, ए के मालिक हैं बहुत संतुलित स्वभाव . यदि आप स्फिंक्स बिल्ली को अपनाने में रुचि रखते हैं, तो हम आपको अपने बालों वाली बिल्ली का बच्चा स्नान करने के लिए हमारी युक्तियों को जानने की सलाह देते हैं।

हर्लेस फेलीन नस्लों: स्फिंक्स बिल्ली

एल्फ बिल्ली (एल्फ बिल्ली), सबसे बड़ा

यह दुनिया की सबसे जिज्ञासा वाली बिल्ली की नस्लों में से एक है, जो कि बेकार बिल्लियों की अजीब नस्लों में से एक माना जाता है। उनके गंजापन के अलावा, एल्फ बिल्लियों ने अपना नाम श्रद्धांजलि में ले लिया विशेष कान , वह स्वाभाविक रूप से वापस मोड़ो . इसकी हड़ताली भौतिक विशेषताओं दो अन्य दौड़ों के बीच पार करने का परिणाम हैं: स्फिंक्स बिल्ली और अमेरिकी कर्ल।




यह एक बहुत ही युवा नस्ल है, जो इसके आकार और मजबूती के लिए खड़ा है। एक वयस्क एल्फ बिल्ली बालों के बिना सबसे बड़ी बिल्ली होने के कारण मोटापे के लक्षण दिखाए बिना 10 किलो वजन कर सकती है।

एल्फ बिल्ली (एल्फ बिल्ली), सबसे बड़ा
स्रोत: vybratpravilno.ru

बिल्ली डोंस्कॉय

डोंसकोय बिल्लियों को भी जाना जाता है डॉन स्फिंक्स . रूस में डॉन नदी के तट पर गांवों की यह मूल दौड़ स्फिंक्स बिल्लियों के समान ही है, कई सालों से, ऐसा माना जाता था कि वे उतर गए थे। यह प्रकट करने के लिए आनुवांशिक शोध के कुछ वर्षों लगे कि वे स्वतंत्र दौड़ हैं। उनकी आनुवंशिक विशेषताओं में एक महत्वपूर्ण अंतर यह है कि डोंस्की नस्ल में गंजापन जीन प्रभावी है, जबकि स्फिंक्स बिल्लियों में यह अव्यवस्थित है।

डॉन स्फिंक्स का चरित्र समान रूप से टेम्पर्ड होता है, लेकिन ऐसा होता है अधिक मिलनसार , जिसके परिणामस्वरूप बच्चों और अन्य फेलिन के साथ घरों के लिए एक उत्कृष्ट पालतू जानवर बन गया।

बिल्ली डोंस्कॉय

यूक्रेनी Levkoy

यह नस्ल यूक्रेन से आता है और यह भी हाल ही में है। हालांकि कुछ नमूने पहले से ही 2000 के दशक में देखा गया था, यूक्रेनी लेवकोय पहचाना गया था और वर्ष में एक दौड़ के रूप में समेकित 2011 . यह स्कॉटिश फोल्ड नस्ल और डोंसकोय बिल्लियों के बीच पार से पैदा हुआ था, जो बाल की अनुपस्थिति, इसके महान शारीरिक प्रतिरोध और इसके बारे में भी बताता है कान आगे झुकते हैं . साथ ही साथ उनके पूर्वजों, वे अपने परिवार के प्रति बहुत वफादार होने के नाते एक शांत और मिलनसार चरित्र का प्रदर्शन करते हैं।

यूक्रेनी Levkoy

बैम्बिनो

बाम्बिनो में बहुत ही विशेष भौतिक विशेषताएं हैं, जैसे कि छोटे पैर , बेरहमी बिल्लियों की अन्य दौड़ से काफी अलग दिख रहे हैं। जब हम जानते हैं कि यह बिल्ली नतीजा है तो इसकी उपस्थिति आसानी से समझाई जाती है स्फिंक्स बिल्ली और मंचकिन नस्ल के बीच पार करें . यह एक युवा बिल्ली का बच्चा नस्ल है, जिसे 10 साल पहले ही पहचाना गया था। इसके अलावा, उनकी त्वचा अन्य गंजा बिल्लियों की तुलना में सूखी है, इसलिए, उन्हें आमतौर पर स्वस्थ रहने के लिए सरल देखभाल की आवश्यकता होती है।

बैम्बिनो
स्रोत: drugbarsuk.ru

बिल्ली पीटरबाल्ड

मूल रूप से सेंट पीटर्सबर्ग, रूस से यह दौड़ 1 99 0 के दशक के दौरान डोंसकोय और सियामीज़ दौड़ के बीच पारियों के परिणामस्वरूप उभरी। इसकी बढ़िया और सुरुचिपूर्ण विशेषताएं इसे एक विशेष ओरिएंटल उपस्थिति देती हैं, जो इसे अन्य अशक्त बिल्ली के नस्लों से अलग करने में आसान होती है।

जब वे बच्चे होते हैं, तो पीटरबाल्ड बिल्लियों में ए होता है की बहुत पतली परत मिलीमीटर बाल , यह वर्षों से गिर रहा है। साथ ही बाम्बिनो, इसकी त्वचा सूखी है, स्पिंक्स बिल्लियों के रूप में ज्यादा सौंदर्य की आवश्यकता नहीं है।

बिल्ली पीटरबाल्ड

Kohana

कोहाना बिल्ली, जिसे हवाईयन बिल्ली भी कहा जाता है, 2000 के दशक की शुरुआत में हवाई द्वीप पर उभरा। हालांकि, नस्ल अभी भी यह आधिकारिक तौर पर annealed नहीं किया गया है . अब तक, यह स्फिंक्स बिल्ली के प्राकृतिक उत्परिवर्तन के परिणामस्वरूप माना जाता है, लेकिन यह परिकल्पना अभी तक वैज्ञानिक रूप से साबित नहीं हुई है। बालों की कुल अनुपस्थिति के अलावा, हवाईयन बिल्लियों में अपने शरीर में वितरित कई झुर्री होती हैं, जो अजीब बालिका बिल्ली नस्लों में से एक होती हैं।

Kohana

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बेरहमी बिल्लियों की 7 नस्लों , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
मेरी बिल्लियों में पूंछ से भरा पैच के साथ उनकी पूंछ हैमेरी बिल्लियों में पूंछ से भरा पैच के साथ उनकी पूंछ है
एलर्जी के लिए बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लेंएलर्जी के लिए बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लें
एक बिल्ली के साथ रहने के लाभएक बिल्ली के साथ रहने के लाभ
बिल्लियों purr कब करते हैं?बिल्लियों purr कब करते हैं?
प्रोफाइल: बर्मी बिल्लीप्रोफाइल: बर्मी बिल्ली
दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लेंदुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लें
रेस एक्स दौड़: फारसी बिल्लीरेस एक्स दौड़: फारसी बिल्ली
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
» » बेरहमी बिल्लियों की 7 नस्लों
© 2022 TonMobis.com