मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है?

मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है?

सच्चाई बताने के लिए, मिस्र के बिल्ली देवता वास्तव में एक बिल्ली है और यह इसके बारे में है मिस्र की देवी बस्टेट ओ बस्ट, मानव और घर के संरक्षक, और खुशी और सद्भाव की देवी। यह मिस्र के देवता पूर्वी नील नदी डेल्टा में Bubastis के शहर में अपने पंथ मंदिर था, और है कि जहां कई कब्रों में mummified बिल्लियों, क्योंकि वे पृथ्वी पर Bastet के reincarnations माना जाता था पाया मापने के लिए है , इसलिए वे मंदिरों में रह सकता है पवित्र थे और मरने बिल्लियों राजा या एक महान मिस्र के शामिल है की तरह mummified किया गया।

अगर आप जानना चाहते हैं भगवान कैसे कहा जाता है बिल्ली मिस्र वास्तव में, कैसे मिस्र की देवी शेरनी मिस्र की बिल्ली देवी बन गई और कैसे प्राचीन मिस्र में बिल्लियों पर विचार किया गया, AnimalExpert के इस लेख को पढ़ते रहें और अपने सभी संदेहों को हल करें।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नाम
सूची

शेजेट, शेरनी देवी की मिथक

जैसा कि सभी धर्मों में, ऐसी कई मिथक हैं जो चीजों को समझाने में काम करती हैं कि प्राथमिकता को समझना मुश्किल होता है, और यह सेजमेट या सेहमेट की मिथक का मामला है, मिस्र की देवी शेरनी सिर के साथ मानव और बदल-अहंकार मिस्र की बिल्ली देवी की।

पौराणिक कथा के अनुसार, एक दिन सेखमेट के पिता, महान मिस्र के भगवान रा (दुनिया, मनुष्य और देवताओं के निर्माता), एक बूढ़े आदमी जा रहा है उसकी आँखों में से एक के लिए भेजा देखने के लिए जमीन पर हो रहा था। जब उसने देखा कि होने के बाद बनाए गए मनुष्य उसे अनादर किया और उसे कानूनों वह बनाया था अवमानना ​​मज़ाक उड़ाया, रा बहुत गुस्से में था और उसकी प्रेमिका बेटी सेखमेट शक्तिशाली पृथ्वी भेजकर उन्हें दंडित करने का फैसला।

जब वह नीचे आया, Sejmet एक के साथ शेरनी बन गया अनावश्यक रक्त के लिए प्यास , इसलिए उसने देखा हर इंसान को भस्म करना शुरू कर दिया। और वह जितना अधिक खून पीता था, उतना प्यासा था। तब यह था कि उनके पिता रा और उनके भाइयों ने चिंता करने लगे क्योंकि वे जो चाहते थे वह मनुष्यों को नम्रता का सबक देना था, लेकिन उन्हें बुझाना नहीं था। तो भगवान रा ने सेखमेट के साथ बात की लेकिन उसने उसे नजरअंदाज कर दिया और अपने रास्ते को पार करने वाले सभी मनुष्यों को भस्म कर दिया।

के रूप में सेखमेट कारण में नहीं था, भगवान रा एक अच्छा विचार वातावरण के अनुकूल बनाना है, और एक दोपहर के साथ आया था जब शेरनी देवी एक झपकी ले रहा था, कुछ मनुष्य जो हथगोले के शराब के बहुत पास vertieran (के लिए प्रसिद्ध आदेश दिया नशे में बहुत जल्दी हो जाओ) ताकि जब वह जाग गया तो वह यह सोचकर पीएगा कि यह रक्त का एक पूल था, और यह था। जब मिस्र के देवी सेखमेट जाग उठा और शराब के कि पोखर देखा था, यह सोच कर यह रक्त सभी पिया था और बहुत तेजी से नशे में हो गया है, जो उसे पृथ्वी पर है कि पैदा कर रहा था तबाही का एहसास बना दिया है और वह अपनी इंद्रियों में आया, मिस्र की बिल्ली देवी बन गया Bastet . यही कारण है कि वे कहते हैं कि दो देवी, बस्तेत और सहमेट, विपरीत हैं और प्रकृति की ताकतों के संतुलन का प्रतिनिधित्व करते हैं, सेजमेट विनाशक और बास्टेट शांतिवादी पार्टी है।

शेजेट, शेरनी देवी की मिथक

मिस्र की बिल्ली देवी: बस्टेट

तो, मिस्र की देवी Bastet, एक के रूप में प्रतिनिधित्व किया एक बिल्ली के सिर के साथ मानव या बस एक घरेलू काला बिल्ली के रूप में, वह मनुष्यों, घर और जादू के संरक्षक बन गई। ऐसा कहा जाता है कि यह पीड़ितों, बीमारियों, बुरी आत्माओं और बुरी आंखों से प्राणियों की रक्षा करता है और जीवन की खुशी का प्रतीक है। यह घरों, विशेष रूप से बिल्लियों में रहने वाले परिवारों और घरेलू जानवरों दोनों को भी संरक्षित करता था, जिन्हें पृथ्वी पर उनके प्रतिनिधित्व माना जाता था।




प्रत्येक वर्ष मिस्र की बिल्ली देवी अपने सम्मान में एक त्यौहार आयोजित करना चाहती थी जिसमें उसने बहुत सी अनार की शराब पी ली, इसलिए इंसानों ने अनचाहे नशे में डाला और महान बच्चन बना दिया। इस प्रकार मिस्र की बिल्ली देवी भी बन गई प्रजनन क्षमता और मातृत्व का प्रतीक और गर्भवती महिलाओं की सुरक्षात्मक। उन्हें आमतौर पर सिस्ट्रो नामक एक संगीत वाद्ययंत्र के साथ प्रतिनिधित्व किया जाता था, क्योंकि वह यह जानकर प्यार करती थी कि इंसानों ने संगीत कैसे खेला और उनके सम्मान में नृत्य किया, यही कारण है कि उन्हें भी माना जाता है संगीत और नृत्य की देवी.

लेकिन सावधान रहें, क्योंकि यदि मनुष्य अपनी इच्छाओं का पालन नहीं करते हैं, तो बैस्टेट गुस्सा हो सकता है और सेजमेट जितना बुरा हो सकता है। इसलिए निविदा और शांतिपूर्ण बिल्ली का बच्चा, और क्रूर और हिंसक शेरनी के बीच द्वंद्व जहां आप परिवर्तित कर सकते हैं। उनके पिता एक सूर्य देव रा जा रहा है, Bastet सूरज की गर्म किरणों और सभी योगदान लाभकारी शक्तियां व्यक्ति है, चिलचिलाती गर्मी सेखमेट द्वारा प्रतिनिधित्व के विपरीत है। इसके अलावा, बिल्ली देवी मिस्र के भी जो के रूप में शेरनी देवी के रूप में भी "पश्चिम की लेडी" है, जो जहां वह सूरज की मृत्यु हो गई जाना जाता करने का विरोध किया है, जहां सूरज उगता है, "पूर्व की लेडी" माना जाता था।

मिस्र की बिल्ली देवी: बस्टेट

प्राचीन मिस्र में बिल्लियों

मिस्र के लोगों के साथ बिल्लियों के पहले टेस्ट का प्रदर्शन सह-अस्तित्व वापस सातवें सहस्राब्दी एसी के लिए पूर्व-राजवंशीय कब्रिस्तान Mostaggeda जिसमें वे एक मानव और एक बिल्ली एक साथ अंदर पाया की एक कब्र में तिथियाँ। विशेषज्ञों के मुताबिक, मिस्र के लोगों ने उन सभी जानवरों को मारने की कोशिश की, लेकिन यह तीसरी सहस्राब्दी ईसा पूर्व तक नहीं थी। उन्हें केवल बिल्लियों के साथ मिला। जब वे उन्हें कम करने में कामयाब रहे , मनुष्यों ने बिल्ली के बच्चे के चरित्र और आजादी की प्रशंसा की, इसलिए उन्होंने उन्हें साथी के रूप में माना, न कि एक निम्न जाति के रूप में, यह जानकर कि वे अपने मालिक नहीं बल्कि उनके मित्र नहीं हो सकते थे।

इस प्रकार, बिल्लियों ने मिस्र के लोगों को चूहों और अन्य कृन्तकों को खत्म करने में मदद की जो कटा हुआ भोजन की तलाश में अपने घरों में प्रवेश कर चुके थे, इसलिए उनके लिए धन्यवाद, मनुष्यों ने पूरे साल भोजन किया था। सालों बाद, प्राचीन मिस्र में बिल्लियों का इस्तेमाल मुख्य रूप से पक्षियों की तलाश में किया जाता था, इसलिए उन्होंने कुत्ते को इन कार्यों में बदल दिया।

मनुष्यों ने रहस्यमय, शांत और निविदा के लिए बिल्लियों की प्रशंसा की लेकिन कभी-कभी भयंकर और चुनौतीपूर्ण चरित्र, और चरम चपलता और लालित्य के साथ अपने शिकार का शिकार करने की क्षमता। साथ ही मृत के पवित्र पुस्तक, मिस्रवासियों का मानना ​​था कि रा, सब बातों की सूर्य देव निर्माता, पेड़ में पूर्ण बुराई की Apophis नाग देवता को चाकू से मारने के लिए एक बिल्ली की रक्षात्मक रूप ले लिया, दंडित Heliopolis "रात वे ब्रह्मांड के भगवान के दुश्मन नष्ट हो गए थे", इसलिए न केवल देवी Bastet लेकिन उनके पिता रा के reincarnations पर विचार किया गया ( मिस्र के बिल्ली भगवान ) और इसलिए, प्राचीन मिस्र में बिल्लियों वे पवित्र थे.

नतीजतन, मिस्र या माउ (मिस्र में "बिल्ली") की पूजा की गई और प्राचीन मिस्र के लोगों ने बहुत सराहना की, जिन्होंने उन्हें खाने के बजाय भूख से मरना पसंद किया। अपने मालिक के साथ दफना दिया जाता था इसके अलावा, उनकी तरह पुनर्जन्म में पुनर्जन्म के लिए mummified और उनके इसी अंतिम संस्कार के साथ दफन, मिस्र के कानूनों बहुत रक्षात्मक थे और मारने के एक बिल्ली मौत की सजा की सजा था।

प्राचीन मिस्र में बिल्लियों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नामकुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नाम
कुत्तों के लिए पौराणिक नामकुत्तों के लिए पौराणिक नाम
ब्राउन एबीसिनियन बिल्लीब्राउन एबीसिनियन बिल्ली
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
चॉकलेट ocicat बिल्लीचॉकलेट ocicat बिल्ली
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
मिस्र के माउ बिल्लीमिस्र के माउ बिल्ली
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मिस्र के माउ बिल्ली चांदीमिस्र के माउ बिल्ली चांदी
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
» » मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है?
© 2022 TonMobis.com