पशु पवित्र माना जाता है

यह एक अतिरिक्त प्रतीत हो सकता है, लेकिन प्राचीन मनुष्य की आंखों में जानवरों के दर्जनों को सिद्धांत माना जाता था। अपने देवताओं की दिव्यता की अभिव्यक्तियां। उन्होंने एक विशेष देवता या अवतार लिया उन्होंने प्रत्येक सभ्यता के सबसे महत्वपूर्ण मूल्यों का प्रतिनिधित्व किया: शक्ति, प्रजनन, ज्ञान। मिस्र के लोग अपने स्फिंक्स, विभिन्न प्रजातियों के मम्मीफिकेशन और कुछ अन्य लोगों के sacralization के साथ उच्चतम स्तर पर इस प्रशंसा और श्रद्धांजलि लाया। हालांकि, पशु साम्राज्य का अभिषेक क्लियोपेट्रास के लोगों के लिए विशिष्ट नहीं है।

आइए देखें, निम्नलिखित सूची में, विभिन्न प्राचीन सभ्यताओं और अन्य लोगों द्वारा पूजा किए जाने वाले जानवरों की एक श्रृंखला जो अभी भी पवित्र विशेषाधिकारों का आनंद लेती है।

1) जगुआर : अमेरिका में सबसे बड़ी बिल्ली का बच्चा, जो एक बार महाद्वीप में फैल गया, आज विलुप्त हो गया है। माया, इंका और एज़्टेक सभ्यताओं के लिए, इस जानवर ने सबसे अच्छी ऊर्जा और ताकत का प्रतिनिधित्व किया . उनमें से सबसे अच्छा प्रतिबिंब यह है कि, अपनी खाल का उपयोग करके और अपना नाम लेते हुए, उस समय की सैन्य ताकतों में "जगुआर योद्धा" कुलीन इकाइयां थीं।

2) ईगल : शिकार की यह पक्षी, पूरी वायु दुनिया का प्रतीक है और इसके पंख सभी अमेरिका के स्वदेशी अनुष्ठानों में स्थिर थे। यह था उस जानवर को माना जाता है जो सबसे ज्यादा उगता है, वह जो आगे देखता है और इसलिए श्रेष्ठता का प्रतीक है। "अगुला योद्धा" पुनर्जागरण और जासूसी मिशन के प्रभारी, एज़्टेक कुलीनता के सैन्य अभिजात वर्ग थे।

यह वीडियो एक फैबेल के माध्यम से, नवीनीकरण की शक्ति बताता है जो मैक्सिकन संस्कृति में ईगल को जिम्मेदार ठहराया जाता है।

3) द कंडर : दुनिया में सबसे बड़ा उड़ने वाला पक्षी मौजूद है, क्योंकि इससे पहले कि कोई इसे याद रखे। अपनी महिमा के लिए प्रिय, यह आज तक एंडियन समारोहों का हिस्सा है। उन्हें देवताओं का संदेशवाहक माना जाता है और परंपरागत बुने हुए कहानियां अक्सर उनकी आकृति के चारों ओर होती हैं।

4) शानदार भालू: पहाड़ के देवताओं के एक दूत, एंडियन इंडियंस द्वारा इस जानवर को अभी भी पवित्र माना जाता है। अच्छे और बुरे, जीवन और मृत्यु के बीच मध्यस्थ। दुर्भाग्यवश, कई अन्य लोगों की तरह, इन भालू की संख्या में गिरावट जारी है।

निम्नलिखित वीडियो एक खूबसूरत मां और उसके भालू भालू को दिखाता है, जो कैली चिड़ियाघर, कोलंबिया में कैद में पैदा हुआ है। उन लोगों के लिए जो इस खूबसूरत जानवर को नहीं जानते हैं, यहां एक वीडियो है:

5) ब्राउन भालू और ग्रीज़लीज़ : मूल अमेरिकियों ने इन महान जानवरों की पूजा की, जो कि वे निवास करते थे। एक भालू को मार डाला नहीं जा सका अगर यह अधिकृत नहीं था, और यदि शिकार से जुड़े औपचारिक परंपराओं की एक श्रृंखला का सम्मान नहीं किया गया था। उदाहरण के लिए, पश्चिमी तट की जनजातियों ने अपने शिकारियों को उपवास और यौन (अस्थायी) रोकथाम के लिए मजबूर कर दिया। एक बार भालू की मृत्यु हो जाने के बाद, प्रार्थनाओं में उनसे प्रार्थना की गई, उदाहरण के लिए, उन्होंने अपने रिश्तेदारों से कहा कि उनका इलाज किया गया था, उनका सम्मान किया जाना चाहिए।




6) द अमेरिकी भैंस या बाइसन : यह पवित्र माना जाता था, बहुतायत के लिए यह मूल निवासी के लिए था , चूंकि एक अच्छे शिकार के बाद, आपको घरों के निर्माण के लिए फ़ीड, ड्रेस और यहां तक ​​कि सबकुछ चाहिए। जानवरों से कुछ भी बर्बाद नहीं हुआ था और इसी कारण से भारतीयों की बहुत सावधानी बरतनी थी। अपना नाम ले जाएं, जैसे "बैठना बुल" या "व्हाइट बफेलो", यह एक महान सम्मान और महानता का प्रतीक था . यहां, भैंस या तात्ंक की भव्यता का परीक्षण, जैसा कि लकोता संस्कृति ने उन्हें बुलाया था।

7) द बिल्ली : ऐसा माना जाता है कि प्राचीन मिस्र में प्लेग रीमूवर के रूप में उनकी भूमिका थी, जिसने उन्हें तुरंत बेहद प्यारे और उपयोगी जानवर के लिए प्रचारित किया। थोड़ा सा उसने शुरू किया घर की सुरक्षा का प्रतीक है, परिवार में से एक माना जाता था और उसकी मृत्यु मानव के समान समारोहों के योग्य थी , कम से कम अच्छी तरह से कक्षा में। किसी भी कारण से, बिल्ली ने कुछ देवताओं की दिव्यता का प्रतीक होना शुरू किया, उनकी छवि इमारतों और चित्रों में लगाई गई थी, और कई बार मम्मीफाइड किया गया था।

8) द मगर : यह जानवर मिस्र में अपना शहर आया, "कोकोडिलोपोलिस" और भगवान सोबेक की उपहास थी। इसे अपने जबड़े में मरने का सम्मान माना जाता था , हालांकि, उनकी पूजा पूरे क्षेत्र में नहीं बढ़ी और अन्य शहरों में उन्होंने शिकार किया और खा लिया। प्राचीन मिस्र के शहरों में, इस जानवर की छोटी कब्रिस्तान पाए गए हैं, जहां चयनित इकाइयों को दफनाया गया था, जो महलों और मंदिरों के अंदर रहते थे।

नीचे दिए गए साक्षात्कार में, नवरारा विश्वविद्यालय के एगिप्टोलॉजिस्ट मारिया लुज़ मांगडो, ने कहा संस्कृति में बिल्लियों, मगरमच्छ और अन्य जानवरों के मम्मीफिकेशन के लिए विशेषताओं और कारण बताते हैं। 9) ला वाका: हिंदू धर्म के लिए वे अभी भी मातृत्व या प्रजनन क्षमता का प्रतीक हैं, अर्थात, जीवन और दूध आपूर्तिकर्ताओं के निर्माता हैं। वे उन्हें मारने की जरूरत के बिना खिलाते हैं। हालांकि, भारत में गायों की पवित्र स्थिति को और अधिक "उदार" नीतियों को परेशान करना शुरू हो गया है। आज, भारत को गोमांस का दुनिया का सबसे बड़ा उत्पादक माना जाता है। जबकि कुछ दावा करते हैं कि यह भैंस मवेशी या अन्य प्रजातियां हैं जो पवित्र नहीं हैं, अन्य लोग अधिक रूढ़िवादी आश्वासन देते हैं कि वे पवित्र गाय का भी लाभ उठा रहे हैं।

इसके बाद, गायों को भारत में प्राप्त होने वाले उपचार का एक नमूना।

10) सफेद हाथी: थाई के लिए हल्के या गुलाबी हाथी - बहुत दुर्लभ और खोजने के लिए मुश्किल - पवित्र थे और पाए गए प्रत्येक व्यक्ति था रॉयल्टी के लिए इरादा है। हिंदू धर्म के लिए, इस जानवर का भी बहुत महत्व है, ग्राफिक रूप से विभिन्न देवताओं का प्रतिनिधित्व करता है।

11) ला GRULLA: जापानी इसकी सुंदरता और चुस्त आंदोलनों है कि इस के मार्शल आर्ट और अन्य पूर्वी देशों के लिए अन्य बातों के अलावा प्रेरित किया है के लिए इस पक्षी प्रतिष्ठित है। वह भी साल एक अविश्वसनीय दीर्घायु दावा किया के रूप में वे लौटने के लिए, वर्ष के बाद से अपने माइग्रेशन देखा। इसलिए, वे ज्ञान और लोगों के बुजुर्गों से जुड़े थे।

फ़्लिकर के माध्यम से सीसी फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नामकुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नाम
कुत्तों के लिए पौराणिक नामकुत्तों के लिए पौराणिक नाम
भारत के पवित्र जानवरभारत के पवित्र जानवर
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
मिस्र के माउ बिल्लीमिस्र के माउ बिल्ली
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है?मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है?
क्या बिल्लियों श्रेष्ठ प्राणियों हैं?क्या बिल्लियों श्रेष्ठ प्राणियों हैं?
» » पशु पवित्र माना जाता है
© 2022 TonMobis.com