कुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्य





हम सब एक कुत्ते को जानते हैं, लेकिन हम इसके इतिहास के बारे में कितना जानते हैं? हम आपको विकास और हमारे सर्वोत्तम मित्रों के इतिहास के महत्व के बारे में कुछ जिज्ञासा बताते हैं।

मूल: कुत्तों, इन जानवरों इसलिए निविदा, सहकर्मियों, बच्चों के प्रेमियों, चंचल, भेड़िये से उतरा! अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक समुदाय पता चला है कि केनिस ल्युपस या भूरे भेड़िये, अविश्वसनीय रूप से हकीस के समान है, हमारे पिल्लों की विकासवादी माता-पिता आज कर रहे हैं। यह अद्भुत स्थिति भेड़ियों और मनुष्यों के आपसी सहयोग के लिए धन्यवाद दे रहा था।

विकास: कुत्तों आदमी के सबसे अच्छे दोस्त हैं, यह हम सभी के लिए जाना जाता है कुछ है। हम यह है कि कुत्तों से पहले भी गाय, भेड़, मुर्गियों और अन्य पशु के बाद से मनुष्यों द्वारा घरेलू बनाया गया पता नहीं था। 30,000 से ज्यादा साल पहले, जब कुछ मानव समूहों हाल ही में खानाबदोश जीवन छोड़ने गए थे, हम कुत्तों हमें कंपनी बनाने के लिए और हमें शिकार की सुरक्षा के लिए ले लो।

पौराणिक कथाओं: 2150 और 2000 ईसा पूर्व के बीच, सुमेरियन पौराणिक कथाओं में प्यार की देवी इंना, 7 पवित्र कुत्ते थे। कहानी के मुताबिक, देवी के अंडरवर्ल्ड के पारित होने के बाद, उसके पति ने अनंतकाल के लिए अपने सम्मान में कुत्तों को पालतू बना दिया।

प्राचीन मिस्र: फैरो के देश में, पालतू कुत्ते, सबसे बड़ी विलासिता के साथ दफनाया गया। बाद परंपरा, mummified और महान समारोह के साथ सम्मानित किया, और अधिक आसानी से मृत के राज्य में प्रवेश करने और अनन्त जीवन में आराम।

मध्य युग: ग्रेहाउंड इस अवधि, अभिजात वर्ग के कुत्तों के दौरान विचार किया गया। तो इतना, कि वेल्स के राजा Howel इस अनमोल और कीमती पेना जाति के एक अपराध हत्या बन गया है और मौत का कारण हो सकता है!

जैसा कि हम देख सकते हैं, कुत्तों का इतिहास उत्सुक है क्योंकि यह कई संस्कृतियों के लिए महत्वपूर्ण है और, हमेशा से, वे हमें कंपनी बना रहे हैं।

सूत्रों का कहना है:
ancient.eu.com
gulfcoastgreyhounds.org

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पहले कुत्तों का नया निशानपहले कुत्तों का नया निशान
भोजन हमें कुत्तों के करीब लायाभोजन हमें कुत्तों के करीब लाया
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
कुत्तों की गंध मनुष्यों की हैकुत्तों की गंध मनुष्यों की है
मनुष्यों के कुत्ते कब से हैं?मनुष्यों के कुत्ते कब से हैं?
कुत्तों के लिए पौराणिक नामकुत्तों के लिए पौराणिक नाम
कुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासाकुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासा
क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
» » कुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्य
© 2022 TonMobis.com