बिल्लियों: पर्याप्त पोषण




बिल्लियों: पर्याप्त पोषण
सही पोषण स्वास्थ्य के रखरखाव के लिए महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है और कई बीमारियों के प्रबंधन में एक महत्वपूर्ण कारक है। हम आपको बताते हैं कि बिल्ली के चयापचय की विशेषताओं क्या हैं, ताकि आपके पालतू जानवर के लिए भोजन चुनते समय उन्हें ध्यान में रखा जा सके।

हम खाना क्या कहते हैं?
यह उन सभी पदार्थों में से एक है जो जीवित होने या पोषण के लिए प्राप्त करते हैं।

हम राशन को क्या कहते हैं?
यह प्रति दिन जानवरों को भोजन की मात्रा है।

फेलिन के पाचन तंत्र में क्या विशेषताएं हैं?
बिल्लियों के पाचन तंत्र में शामिल हैं: छोटे होंठ के साथ मुंह, भोजन की थोड़ी सी आशंका के साथ। स्वाद है कि एसिड स्वाद, थोड़ा मीठा स्वाद अनुभव करते हैं और कड़वा स्वाद, घेघा, छोटी आंत और बड़ी है, जो एक अवशोषण क्षमता जो 10% कुत्ते की तुलना में कम है के लिए बहुत संवेदनशील होते हैं साथ जीभ।

बिल्लियों के पास बहुत छोटा पाचन तंत्र होता है, यही कारण है कि भोजन जल्दी से गुजरता है - और वे कार्बोहाइड्रेट के साथ-साथ कुत्तों को भी नहीं खाते हैं। उनके पास बहुत विशेष विशेषताओं जैसे कि पशु प्रोटीन और वसा में समृद्ध खाद्य पदार्थ पसंद करते हैं, क्योंकि वे अधिक आकर्षक होते हैं। वे दिन में कई बार छोटे हिस्से खाते हैं और अकेले शिकारियों, विशेषताओं जो प्रजातियों की वृत्ति का हिस्सा हैं।

कुत्तों के विपरीत, बिल्लियों बाध्य मांसाहारी हैं। कुत्ते omnivores या गैर सख्त मांसाहारियों में विकसित हो गए हैं, क्योंकि उनके परिवार में पांडा और omkivores जैसे raccoon की तरह herbivores हैं।

बिल्ली एक बाध्य मांसाहारी क्यों है?
फेलिन में कुछ एंजाइमेटिक सिस्टम की कमी होती है, जिसका अर्थ है कि उनका चयापचय कुछ पोषक तत्वों को संश्लेषित नहीं कर सकता है, जो सीधे भोजन से प्राप्त किया जाना चाहिए।

Arginine कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक आवश्यक अमीनो एसिड है, जो शरीर से अमोनिया के detoxification में भाग लेता है। बिल्लियों के कुत्तों की तुलना में आर्जिनिन की कमी के लिए एक और अधिक संवेदनशील संवेदनशीलता है। बिल्लियों में यह कमी, उल्टी, मांसपेशी tremors, ataxia, अतिसंवेदनशीलता, कोमा और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकता है।

एक अन्य पोषक तत्व टॉरिन है, बिल्ली इसे भोजन के माध्यम से शामिल करती है। जहां आप मछली और लाल मांस प्राप्त करते हैं, के मुख्य स्रोत। इस पोषक तत्व की कमी बिल्ली के रेटिना के केंद्रीय क्षेत्र के अपघटन का कारण बनती है, मिड्रियासिस (छात्र के व्यास का फैलाव) और दृष्टि में आंशिक कमी को प्रकट करती है। यह कार्डियोमायोपैथीज, बिल्लियों में प्रजनन संबंधी समस्याओं और वसा की खराब पाचन की उपस्थिति का कारण बन सकता है।

इसके अलावा, बिल्लियों को पहले से ही विटामिन ए को निगलना चाहिए, क्योंकि वे सब्जियों में निहित बीटा कैरोटीन से संश्लेषित नहीं कर सकते हैं, क्योंकि अन्य जानवर करते हैं। कहा विटामिन की कमी खुद को कटनीस घावों और गुर्दे विकारों के रूप में प्रकट करती है।

इसके अलावा, यह भी विषाक्तता बिल्ली अतिरिक्त विटामिन ए दिखाई दे सकता है इस लक्षण आमतौर पर वसायुक्त यकृत या मछली की अत्यधिक खपत के लिए और के रूप में एक परिणाम, गर्भाशय ग्रीवा तनाव के रूप में हड्डी विकास प्रभावित होता है जुड़ा हुआ है।

संकेतित पोषण: इसके लिए हमने आपको पहले बताया था, यह महत्वपूर्ण है कि आपकी बिल्ली में एक संतुलित भोजन है जो आवश्यक पोषक तत्वों को स्वस्थ और मजबूत बनाएगा। इसलिए, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना आवश्यक है जो आपके पालतू जानवर के लिए संकेतित भोजन है।

क्या आपकी बिल्ली संतुलित भोजन प्राप्त करती है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाद के बारे मेंस्वाद के बारे में
कुत्तों में पाचन के छः चरणोंकुत्तों में पाचन के छः चरणों
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
कुत्ते की पाचन तंत्रकुत्ते की पाचन तंत्र
पाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्वपाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्व
मेरे वयस्क कुत्ते का खानामेरे वयस्क कुत्ते का खाना
क्या चिली में खाद्य प्रमाणन वाले कुत्तों के लिए भोजन है?क्या चिली में खाद्य प्रमाणन वाले कुत्तों के लिए भोजन है?
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
भोजन पर बिल्लियों की इंद्रियांभोजन पर बिल्लियों की इंद्रियां
» » बिल्लियों: पर्याप्त पोषण
© 2022 TonMobis.com