कुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैं

हमारे पालतू जानवरों के साथ घनिष्ठ सहवास हमें अक्सर "मानवकरण" की गलती में पड़ने का कारण बनता है और, इस अर्थ में, हम उन्हें अपनी खाने की आदतों का हिस्सा बनाते हैं।

हम स्नेह और इनाम की निशानी के रूप में "अतिरिक्त" भोजन देना है, लेकिन कई मानव खाद्य पदार्थ हैं, जबकि अन्य स्वास्थ्य जोखिम पैदा करने के लिए शुरू करता है, तो में उच्च मात्रा में प्रशासित, जानवरों के लिए उपयुक्त नहीं हैं और उन्हें कभी नहीं दी जानी चाहिए आहार और बहुत खतरनाक हो सकता है।

उन लोगों में से जो खतरनाक हैं, सभी के ऊपर खड़े हैं:

  • चॉकलेट
  • कॉफी और कैफीन के साथ पेय
  • प्याज
  • यकृत के साथ भोजन
  • अंगूर और किशमिश
  • कृत्रिम स्वीटर्स युक्त कोई भी भोजन
  • मादक पेय पदार्थ
  • डेयरी
  • हड्डियों

लेकिन, इसके अलावा, हमें उन अंतरों को ध्यान में रखना चाहिए जो हमें अलग करते हैं। सबसे पहले, कुत्तों, बिल्लियों और मनुष्यों के लिए पोषण संबंधी आवश्यकताओं और आवश्यकताएं अलग-अलग हैं। आदमी सर्वव्यापी है, मांसाहारी कुत्ता सख्त नहीं है और बिल्ली एक सख्त मांसाहार है।

हमारे और उनके बीच भी महत्वपूर्ण रचनात्मक और शारीरिक मतभेद हैं जो यह निर्धारित करते हैं कि कैसे, कब और किसके साथ फ़ीड करना है। उदाहरण के लिए, आंत की लंबाई, दांतों की संख्या और आकार, मास्टर्स का समय और आंतों के पारगमन की अवधि समान नहीं है। यहां तक ​​कि पेट का पीएच समान नहीं है। इसके अलावा, हमारी पाचन प्रक्रिया लार में पाचन एंजाइमों की उपस्थिति से भोजन निगलने से पहले शुरू होती है, जबकि कुत्तों और बिल्लियों में नहीं, क्योंकि उनमें उनकी कमी होती है।

BannerBlog

हमें कैसे अलग हमारे आहार आवश्यकताओं बाहर हैं की एक विचार देने के लिए, उदाहरण के लिए हम सूखी बात (यानी, पानी ले जाने भोजन को छोड़कर), एक वयस्क के 60 और 65% के बीच की जरूरत की बात करता है, तो अपने आहार में कार्बोहाइड्रेट, कुत्तों और बिल्लियों के लिए अनुपात बहुत छोटा है।

प्रोटीन के लिए, वयस्क वयस्क को 8-12%, कुत्ते 20-40% और बिल्ली 25-40% के बीच की आवश्यकता होती है।




लिपिड के अनुपात में मनुष्यों के लिए 25-30%, कैनिड के लिए 10-65% और फेलिड्स के लिए 15-45% के बीच भी है।

यदि हम विशिष्ट आवश्यकताओं को देखते हैं तो विशेष आवश्यकताएं हैं। बिल्लियों एक प्रोटीन की मात्रा और उच्च अमीनो एसिड कि कुत्तों और उनमें से एक, बैल की तरह बिल्ली शरीर के कई महत्वपूर्ण कार्य के लिए आवश्यक है की आवश्यकता होती है, इसलिए, अन्य कारणों के अलावा, एक कुत्ते आहार के लिए बनाया गया के लिए सबसे अच्छा है एक बिल्ली हमें प्रजातियों के अनुसार उन्हें संतुलित आहार के साथ खिलाना चाहिए क्योंकि एक बिल्ली एक छोटा कुत्ता नहीं है।

इन सभी कारणों से, हमारे कुत्ते या बिल्ली के लिए एक विशिष्ट आहार का प्रशासन प्रशासन के मामले में केवल अधिक सुविधाजनक नहीं है, बल्कि अधिक संतुलित है, जो आपकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं और स्वस्थ और लंबे जीवन के पूर्ण योगदान की गारंटी देता है

यदि, सबकुछ के बावजूद, हम "इनाम" करना चाहते हैं और हमारे जानवरों के आहार में मानव या बचे हुए भोजन को जोड़ना चाहते हैं, हमें पता होना चाहिए कि यह राशि बहुत सीमित है। इसके अलावा, सामान्य रूप से, "बचे हुए" जो उनके फीडर में समाप्त होते हैं, आमतौर पर बहुत स्वादिष्ट होते हैं, लेकिन वे पर्याप्त पोषण प्रदान नहीं करते हैं।

एक उचित दिनचर्या में हमारे पालतू जानवर शिक्षित करना और खाने की आदतों मनमौजी भूख, हम "चोरी" या "भीख" के रूप में भविष्य की समस्याओं के उद्भव पाएगा भोजन, मोटापा या अन्य बीमारियों के पोषण असंतुलन के साथ जुड़े।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
बिल्लियों में मोटापे को रोकेंबिल्लियों में मोटापे को रोकें
पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिनपुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन
बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?
कुत्तों और बिल्लियों में हाइपरलिपिडेमियाकुत्तों और बिल्लियों में हाइपरलिपिडेमिया
» » कुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैं
© 2022 TonMobis.com