मैक्स बिल्ली की देखभाल

मैक्स बिल्ली की देखभाल

Iquest- क्या आप ऐसी बिल्ली की कल्पना कर सकते हैं जिसमें पूंछ नहीं है? निश्चित रूप से आपको देखने के लिए कुछ अजीब लगेगा। यदि आपको पता नहीं था, तो कई हैं बिल्लियों की नस्लें जो बहुत छोटी पूंछ, या इसकी कमी से विशेषता है। बिल्ली बिल्ली मैक्स का मामला है।

यदि आपके घर में एक मैक्स है, तो निश्चित रूप से आप इन फेलिनों की गतिशीलता का आनंद लेंगे, क्योंकि वे अन्य पालतू जानवरों के साथ भी काफी समान और मिलनसार होते हैं। शुद्ध जानवरों को आम तौर पर कुछ अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है जिन्हें मास्टिज़ोस द्वारा आवश्यक नहीं हो सकता है, भले ही उनके पास कुछ बीमारियों को विकसित करने के लिए अनुवांशिक पूर्वाग्रह है या फर के लिए विशेष रखरखाव की आवश्यकता है। इस कारण से, खोजने के लिए AnimalExpert के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें क्या हैं मैक्स बिल्ली देखभाल.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक सफेद बिल्ली की देखभाल करें
सूची

मैक्स रेस

बिल्ली का यह किस्म है मूल रूप से आइल ऑफ मैन से , ग्रेट ब्रिटेन से संबंधित क्षेत्र। यह उन बिल्लियों की नस्लों में से एक है जिनके पास पूंछ नहीं है और यदि उनके पास एक है, तो शायद ही कभी तीन सेंटीमीटर तक पहुंच जाए। कई किंवदंतियों इस विशिष्टता की उत्पत्ति के बारे में हैं, हालांकि वास्तविकता यह है कि यह आनुवंशिक उत्परिवर्तन के कारण है जो रीढ़ की हड्डी के गठन को प्रभावित करता है।

यह महान बुद्धि का एक पशु है, जो अन्य पालतू जानवरों के साथ सहिष्णु है और अपने मानव परिवार के साथ एक मजबूत भावनात्मक बंधन विकसित करने में सक्षम है। बालों के रंग संयोजन के मामले में भिन्न होते हैं, और इसका शरीर गोल और मोटा होता है।

अपने आप में, स्वास्थ्य की दृष्टि से विशेष ध्यान देने के अपवाद के साथ, देखभाल की जरूरत है, इन बिल्लियों को रीढ़ की हड्डी में समस्याओं से पीड़ित होने के कारण प्रवण होता है।

मैक्स रेस

बिल्ली मैक्स मनोरंजन

मैनक्स एक सुंदर सक्रिय बिल्ली है, इसलिए की आवश्यकता होगी खेल सत्र . वह एक उत्कृष्ट शिकारी है, इसलिए चमकदार खिलौनों का पीछा करना एक साथ मजा करने का एक अच्छा तरीका है, जबकि बिल्ली का बच्चा आकार में आता है।

पेड़ों पर चढ़ना और अलमारियों और अलमारियों पर चढ़ना उनके मनोरंजन में से एक है। यदि आपके घर में एक बगीचा है, तो यह सुनिश्चित करना आवश्यक होगा कि बिल्ली चढ़ने पर चोट न पहुंचे। यदि, इसके विपरीत, यह एक विभाग के भीतर रहता है, तो इसके लिए बिल्लियों या कई स्तरों के खुरचनी के लिए एक पेड़ प्राप्त करने की सिफारिश की जाती है, जहां इसे सुरक्षित रूप से चढ़ाया जा सकता है।

इसकी मिलनसार प्रकृति और इसके एड्रेनालाईन से भरे व्यक्तित्व के कारण, घर पर एक और बिल्ली रखना अच्छा विचार है मैनक्स कंपनी को अपने खेल और रोमांच में रखने के लिए।

मैनक्स क्या खाता है?

सौभाग्य से, मैक्स किसी विशेष प्रकार के भोजन की आवश्यकता नहीं होती है , यह एक स्वस्थ और मजबूत बिल्ली है। चाहे एक सूखी, नम या यहां तक ​​कि घर का बना आहार इस बिल्ली के खाने के लिए अच्छा है। आपको केवल एक चीज ध्यान में रखना है, जिससे आप वजन कम कर सकते हैं यह अतिसंवेदनशील एक उपयुक्त विकल्प नहीं है . अधिक जानकारी के लिए, हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम बिल्लियों में मोटापे का इलाज करते हैं और दिखाते हैं कि इससे कैसे बचें।

कोट की देखभाल




इस बिल्ली नस्ल में बहुत लंबे बाल नहीं होते हैं, इसलिए इस बात की कोई परवाह नहीं है कि इस क्षेत्र में मैक्स बिल्ली की आवश्यकता है। एक सरल सप्ताह में एक बार ब्रश किया यह सभी मृत बालों को खत्म करने और मंडल को चमकाने के लिए पर्याप्त होगा। यह जरूरी नहीं है कि यदि आप गंदे नहीं हैं या आप इस उद्देश्य के लिए किसी भी अतिरिक्त उत्पाद का उपयोग करते हैं तो आप इसे स्नान करते हैं।

जैसा कि यह अन्य जातियों में होता है, समय पर हस्तक्षेप करने के लिए संभव परजीवी, जैसे fleas या ticks, या रिंगवार्म जैसे संक्रमण की उपस्थिति के लिए सावधान रहना आवश्यक है।

कोट की देखभाल

सही जगह

एक आरामदायक और गर्म बिस्तर, भोजन के लिए एक कंटेनर और ताजा पानी के लिए दूसरा, और इसके संबंधित कूड़े के बक्से मूल चीजें हैं जिनके साथ आपकी बिल्ली आरामदायक होगी। इन वस्तुओं को साफ रखने के लिए याद रखें उन क्षेत्रों को साफ करें जहां बिल्ली सबसे अधिक समय बिताती है संक्रमण, पतंग और अन्य असुविधाओं को रोकने के लिए।

बिल्ली मैनक्स का स्वास्थ्य

आम तौर पर, यह एक स्वस्थ दौड़ है। कई मामलों में, आपकी टीकाकरण अद्यतित होने और किसी भी लक्षण की निगरानी करने के लिए पर्याप्त है जो संभावित बीमारी की उपस्थिति को इंगित करता है। हालांकि, बिल्ली मैनेक्स को सबसे अच्छी देखभाल प्रदान करने के लिए, रीढ़ की हड्डी के विकास की निगरानी की जानी चाहिए , विकृति की समस्याओं का सामना करने की प्रवृत्ति के लिए।

उत्परिवर्तन के कारण जो मैक्स में पूंछ की कमी का कारण बनता है, इसे कॉलम के विभिन्न विकारों को पीड़ित किया जा सकता है जिसे ` आइल ऑफ मैन सिंड्रोम `।

Iquest- यह क्या है?

कॉलम का उत्परिवर्तन जन्म के क्षण से बिल्ली को प्रभावित कर सकता है, जिससे विकृतियां होती हैं जो जीवन के कुछ दिनों के बाद पिल्लों को मारने में सक्षम होती हैं। इस वजह से, इस अवशिष्ट जीन की उपस्थिति से बचने के लिए, एक दूसरे के लिए छोटी पूंछ मैनेक्स को पार न करने की सिफारिश की जाती है। आदर्श रूप में, उन्हें कुछ किस्मों के साथ मिलना चाहिए जिनके पास पूंछ है, जैसे अमेरिकी शॉर्टएयर, या जो अवांछित गर्भावस्था से बचने के लिए निर्जलित हैं।

यदि विकृति के साथ पैदा हुए बिल्ली के बच्चे जीवित रहते हैं, तो पूरे जीवन में वे उत्परिवर्तन से संबंधित कुछ बीमारी विकसित करेंगे। के अलावा स्पाइना बिफिडा (जो दर्द का कारण बनता है, तंत्रिका तंत्र में सामान्य मुद्रा और समस्याओं को अपनाने में असमर्थता), यह भी संभव है कि वे कशेरुका और यहां तक ​​कि श्रोणि क्षेत्र में विभिन्न विकारों का सामना करें। ये हड्डी विकृतियां आंतरिक अंगों को प्रभावित करती हैं, इसलिए बिल्ली असंतोष, पाचन समस्याओं, कब्ज, हाइड्रोसेफलस से पीड़ित होगी। चरम गुरुत्वाकर्षण के मामलों में, पक्षाघात एक संभावना है।

यदि आपके पास बिल्ली मैक्स है, तो इसे पशु चिकित्सक के साथ नियंत्रित करना सबसे अच्छा है क्योंकि वह समय पर इन समस्याओं का पता लगाने के लिए एक पिल्ला है।

बिल्ली मैनक्स का स्वास्थ्य

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मैक्स बिल्ली की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्राउन टिफ़नी बिल्लीब्राउन टिफ़नी बिल्ली
मैक्स टैब्बी चांदी चढ़ाया बिल्लीमैक्स टैब्बी चांदी चढ़ाया बिल्ली
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
जापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचाजापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचा
दो रंगीन ragdoll बिल्ली चॉकलेट युक्तियाँदो रंगीन ragdoll बिल्ली चॉकलेट युक्तियाँ
मैक्स बिल्लीमैक्स बिल्ली
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
दो रंग का सफेद और नीला धुआं सिरमिक बिल्लीदो रंग का सफेद और नीला धुआं सिरमिक बिल्ली
बिल्ली की पूंछ के आधार पर अचानक डंकबिल्ली की पूंछ के आधार पर अचानक डंक
» » मैक्स बिल्ली की देखभाल
© 2022 TonMobis.com