बच्चों को कैसे अपनाना है?

विकास

कुछ मामलों में, गोद लेने वाले बच्चे शारीरिक, भावनात्मक और संज्ञानात्मक रूप से पीछे होते हैं। एक बच्चे के पास उसी उम्र के अन्य बच्चों की शारीरिक क्षमता नहीं हो सकती है। एक गोद लेने वाले माता-पिता को बच्चे की विकास संबंधी जरूरतों का समर्थन करने के लिए समय लेना होगा।

सहायक

बच्चों, गोद लेने वाले बच्चों में अनुलग्नक समस्याएं आम हैं। युवा बच्चों को संभवतः अपने पिछले घर में त्याग का अनुभव हो सकता है। अन्य बच्चे अपने नए परिवार और परिवर्तन के पीछे कारण के बारे में अलगाव और उलझन में महसूस करते हैं। भावनात्मक कठिनाइयों, सामाजिक बातचीत की समस्याएं, नियंत्रण की समस्याएं और आत्म विनाशकारी व्यवहार को शामिल करने वाली संलग्न कठिनाइयों।


दर्द


बच्चे अपने पिछले जीवन और प्राकृतिक माता-पिता को शोक कर सकते हैं क्योंकि वे परिवर्तनों के अनुकूल होते हैं। बच्चों को अक्सर इन जटिल भावनाओं को व्यक्त करने में कठिनाई का अनुभव होता है और इसके बजाय अन्य तरीकों से कार्य करता है। अपनाने वाले बच्चे दर्द से निपटने के लिए बुरी खाने की आदतें, नींद की समस्याएं या आक्रामकता दिखाकर कार्य कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
बाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोणबाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोण
बच्चों में दुःख के चरणबच्चों में दुःख के चरण
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
माता-पिता के लिए सेक्स के बारे में बच्चों से बात करना क्यों महत्वपूर्ण हैमाता-पिता के लिए सेक्स के बारे में बच्चों से बात करना क्यों महत्वपूर्ण है
» » बच्चों को कैसे अपनाना है?
© 2022 TonMobis.com