बच्चों के लिए बिल्ली रखने के लाभ

बच्चों के लिए बिल्ली रखने के लाभ

यदि आप एक पिता हैं, एक माँ या जल्द ही आप होंगे, निश्चित रूप से आपने एक से अधिक अवसरों पर देखा है कि जब वे एक जानवर से संपर्क करने की कोशिश करते हैं, तो यह एक कुत्ता, बिल्ली या कोई अन्य हो, तो अन्य माता-पिता अपने बच्चों को कैसे दंडित करते हैं।

यह व्यवहार, संभव के काटने या बीमारी से बच्चों को बचाने के लिए एक रास्ता होने के बजाए आम तौर पर, एक धारणा है कि सभी जानवरों को गंदा या खतरनाक धारणा है कि बचपन से ही युवा में पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं का जवाब एक साथ सभी जानवरों के लिए अवमानना ​​और भय के बीच मिश्रण।

हालांकि, ExpertoAnimal में हम जानते हैं कि इस प्रकार की कार्रवाई अनावश्यक है और बच्चे के विकास के लिए एक व्यक्ति के रूप में हानिकारक हो सकती है, इसलिए हम आपसे बात करना चाहते हैं बच्चों के लिए बिल्ली रखने के लाभ . आप आश्चर्यचकित होंगे कि यह कितना सकारात्मक हो सकता है कि आपके बच्चों को घर पर बिल्ली के साथ संपर्क है। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप में भी रुचि हो सकती है: बच्चों के लिए कुत्ते होने के लाभ
सूची

घर पर एक पालतू जानवर?

एक बच्चे के आगमन से पहले, कई लोगों को कैसे अपने पालतू जानवरों, नए परिवार के किसी सदस्य के साथ प्रतिक्रिया करेंगे सोच भले ही बिल्ली के बच्चे को चोट नहीं कर सकता है, या तो खरोंच या काटने, या यदि उसकी उपस्थिति मात्र में सक्षम हैं के बारे में चिंता कर रहे हैं एलर्जी और संक्रमण के कारण।

वही होता है जब उनके पास पहले से ही बड़े बच्चे हैं और पालतू जानवर होने के बारे में सोच रहे हैं। जानवरों के लिए जानवर खतरनाक या हानिकारक हो सकता है या नहीं, इसकी चिंता हमेशा मौजूद है।

iquest- हम आपको इसके सामने क्या बता सकते हैं? कि आप बिना किसी समस्या के बिल्ली को गोद ले सकते हैं . बेशक, आपको उन अतिरिक्त जिम्मेदारियों से अवगत होना चाहिए जो इसका तात्पर्य है (पशुचिकित्सा, भोजन, रिक्त स्थान की सफाई, प्यार), लेकिन जानवर आपको और आपके परिवार को और अधिक चुकाएगा।

अब, यदि आप मजबूत कारण चाहते हैं तो अपने बच्चों के लिए पालतू जानवर के रूप में बिल्ली क्यों अच्छा है, iexcl- पढ़ना जारी रखें!

घर पर एक पालतू जानवर?

स्वास्थ्य के लिए लाभ

फिनलैंड में कुओपियो विश्वविद्यालय अस्पताल उन लोगों में से एक है जिन्होंने पालतू जानवरों और बच्चों के साथ प्रयोग किए हैं, यह दर्शाते हुए कि घर में उनकी उपस्थिति कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित होने का जोखिम कम कर देती है। अगर आप अपने बच्चों को चाहते हैं अपनी सुरक्षा विकसित करें और अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करें, बिल्ली प्राप्त करने के लिए यह एक आदर्श अनुभव है।

कई बार, माता-पिता के रूप में, हम अप्रिय परिस्थितियों से धूल और गंदगी तक बच्चों के चारों ओर की हर चीज से बच्चों की रक्षा करने की कोशिश करते हैं। इसके साथ हम आपको यह नहीं बताते कि आपको बच्चों को अपने भाग्य में छोड़ देना चाहिए और उन्हें उपेक्षा करना चाहिए, लेकिन उनके विकास का हिस्सा लोगों के रूप में भी चीजों का सामना करना पड़ता है क्योंकि वे उन्हें वास्तविक दुनिया में पाएंगे, और थोड़ी धूल और बिल्ली के बाल का हिस्सा हैं उन चीजों का। यही कारण है कि, यदि आप उन एलर्जी से पीड़ित वयस्क बनने से रोकना चाहते हैं, तो बिल्ली एक आदर्श विकल्प है।

इसके अलावा, कई अध्ययन बिल्लियों को जानवरों के रूप में इंगित करते हैं जिनकी कंपनी सक्षम है कार्डियोवैस्कुलर बीमारियों को रोकें , नसों को शांत करें, तनाव मुक्त करें और अवसाद के राज्यों से मुकाबला करें, स्ट्रोकिंग और उनके purr को सुनने की खुशी के कारण धन्यवाद, और शांति वे अपने आराम से रवैये के साथ संचार करने में सक्षम हैं। आपके बच्चे और आप दोनों इससे लाभ उठा सकते हैं।

यदि आपके पास है ऑटिज़्म वाला बच्चा घर पर, यह आपको अन्य लोगों के साथ संवाद करने में मदद कर सकता है, क्योंकि कई अवसरों में जानवरों के साथ चिकित्सा की प्रभावशीलता का प्रदर्शन किया गया है, जिससे लोग अधिक मिलनसार बन जाते हैं।




जब आपके पास बिल्ली है, तो आप उन मज़ेदार परिस्थितियों की मात्रा देखेंगे जो अभिनीत करने में सक्षम हैं, ताकि घर पर हंसी होगी, जिनके स्वास्थ्य लाभ ज्ञात हैं।

स्वास्थ्य के लिए लाभ

विन जिम्मेदारी

यह कोई रहस्य नहीं है कि हर दिन के अन्य जीवित प्राणियों के जीवन परित्याग के मामलों सबसे तुच्छ है, और बढ़ाने के तिरस्कार के साथ जानवरों के लिए देख रहे लोगों की संख्या बहुत अधिक है, क्योंकि हम dehumanized है।

इस तरह की दुनिया में, यह पिता या मां के रूप में आपका काम है अपने बच्चों को बेहतर लोगों के लिए सिखाओ , और इसमें जानवरों के प्रति सम्मान और प्यार शामिल है, उन्हें मनुष्यों की तरह महसूस करने, पीड़ित और प्यार करने वाले लोगों के रूप में समझने की क्षमता शामिल है।

घर पर एक बिल्ली के साथ, आपका बच्चा जिम्मेदारी सीखने का मतलब सीखेंगे उसकी देखभाल के तहत एक जीवित है , समझते हुए, उसके जैसे, उसे भोजन, आश्रय और स्नेह की जरूरत है। आपका बच्चा यह जानकर महत्वपूर्ण महसूस करेगा कि बिल्ली को इसकी जरूरत है, इसलिए उसे जानवर की देखभाल में भाग लेने दें उसे परिपक्व होने में मदद करेगा और सबसे छोटे प्राणियों के महत्व को समझने के लिए, अनुभव जो उनके रिश्ते को खत्म कर सकता है, उदाहरण के लिए, सहपाठियों।

आप भी सीखेंगे दूसरों की जगह का सम्मान करें , बिल्लियों कभी-कभी परेशान नहीं होना चाहते हैं, इसलिए अपने बच्चे को उनकी संवेदनशीलता के आवश्यक विकास को प्रोत्साहित करें, जो आपको जानवर को अकेले छोड़ने का समय समझने की अनुमति देगा।

बिल्ली के लिए आप जो प्यार महसूस करेंगे, वह ऐसा होगा आपका वफादार साथी . यदि रिश्ते सकारात्मक है, तो आपकी बिल्ली आसानी से बच्चे से चिपक जाएगी, इसे अपने रास्ते में देखकर, जैसे कि वे जानवर हैं।

विन जिम्मेदारी

प्राथमिक सलाह

एक बिल्ली को अपनाने और इसे संतोषजनक होने के लिए परिवार का हिस्सा बनाने के अनुभव के लिए, आपको अवश्य ही करना चाहिए अपने बच्चों को बिल्ली के बच्चे के इलाज के लिए सिखाओ , इससे बचते हुए कि वे उसे परेशान करते हैं, उसे चोट पहुंचाने का प्रयास करते हैं या उसे खिलौने के रूप में देखने का नाटक करते हैं, अपनी पूंछ खींचते हैं और इसी तरह। याद रखें कि वह एक जीवित व्यक्ति है और किसी भी अन्य सम्मान और स्नेह के योग्य है। इस बिंदु को अपने बच्चे को पढ़ाना आवश्यक है।

अपने बच्चों की सीमा निर्धारित करके, आप बिल्ली का निपटान भी करेंगे, उसे शिक्षित करेंगे जहां वह हो सकता है और जहां वह नहीं हो सकता है।

जानवरों द्वारा उपयोग की जाने वाली रिक्त स्थान की स्वच्छता और पशुचिकित्सा की आवधिक यात्रा वे जानवर के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्हें अपने बच्चे के साथ ले जाने से आपको सिखाया जाएगा कि किसी की देखभाल करने का क्या अर्थ है और हमारे स्वास्थ्य की देखभाल करना इतना महत्वपूर्ण क्यों है।

मत भूलना एक अच्छा उदाहरण दें और इसके लिए आप अपने परिवार के भविष्य के सदस्य को अपनाने के लिए आश्रय में जा सकते हैं। नस्ल के ऊपर एक बेघर बिल्ली का चयन करना आपके बारे में बहुत कुछ कहता है और आपके बच्चे को यह जानने में मदद करेगा कि वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है।

प्राथमिक सलाह

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बच्चों के लिए बिल्ली रखने के लाभ , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?
» » बच्चों के लिए बिल्ली रखने के लाभ
© 2022 TonMobis.com