एक आक्रामक बिल्ली शांत

एक आक्रामक बिल्ली शांत

हम सभी के पास मनुष्यों और जानवरों दोनों, हमारे चरित्र और व्यक्तित्व हैं। हालांकि, एक चीज एक मजबूत चरित्र है और एक और बहुत अलग है आक्रामकता की प्रवृत्ति है। यह बिल्लियों के साथ बहुत कुछ होता है। वास्तव में, कुछ अध्ययनों के मुताबिक, आक्रामकता व्यवहार की दूसरी सबसे आम समस्या है।

अच्छी खबर यह है कि इस प्रकार के चरित्र तक पहुंचा जा सकता है सुधार या यहां तक ​​कि सुधार भी , लेकिन यह एक चुनौती है जिसके लिए विषय के बारे में धैर्य और ज्ञान की आवश्यकता होती है। सबसे पहले, हम उसे शांत करना सीखेंगे, हम नहीं चाहते हैं कि स्थिति हाथ से निकल जाए।

यदि आपके पास ऐसी बिल्ली है जो आक्रामक दृष्टिकोण के साथ प्रतिक्रिया देती है, तो पशु विशेषज्ञ के इस लेख को पढ़ना जारी रखें जहां हम आपको विभिन्न तकनीकों के लिए दिखाएंगे एक आक्रामक बिल्ली शांत करो.

आप भी रुचि रखते हैं: दुनिया में सबसे जहरीले सांप

मेरी बिल्ली आक्रामक क्यों है?

आपकी बिल्ली कई कारणों से आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकती है। अपने दिन का विश्लेषण करें और यह निर्धारित करें कि यह एक है या नहीं अलग व्यवहार या अगर एक पैटर्न का पालन करें . यदि स्थिति लगातार है, तो कुछ दिशानिर्देशों से परामर्श करने के लिए पशुचिकित्सा या एक बिल्ली के व्यवहार व्यवहार विशेषज्ञ के पास जाना सबसे अच्छा है जो आपको दीर्घ अवधि में सुधारने में मदद करेगा।

यदि आपकी बिल्ली आमतौर पर आक्रामक नहीं है लेकिन हिंसक प्रतिक्रिया मिली है, तो यह विभिन्न कारणों से हो सकती है:

  • बिल्ली अपने क्षेत्र या खुद की रक्षा कर रही है क्योंकि यह धमकी या डर लगती है। इन मामलों में आपकी जगह का सम्मान करना महत्वपूर्ण है और व्यवहार और दयालु शब्दों के माध्यम से हमारे साथ अपने आत्मविश्वास को बेहतर बनाने का प्रयास करें।
  • ऐसा हो सकता है कि, एक लंबे साहस के बाद, आपकी बिल्ली को चोट लगी है। एक बीमारी के मुकाबले, फेलिनों के लिए यह सामान्य है। यह उनकी असुविधा या दर्द को व्यक्त करने का उनका तरीका है।
  • अंत में, और कम से कम, ऊब, गतिविधि और बंधन की कमी एक अप्रत्याशित और आक्रामक प्रकृति के कारण हो सकती है।
मेरी बिल्ली आक्रामक क्यों है?

अपने व्यवहार की समीक्षा करें

कभी-कभी जब हमारी बिल्ली कुछ आक्रामक रवैये के साथ प्रतिक्रिया करती है, बेहोश रूप से, हम चोट लगने से बचने के लिए, अपने हाथों को सक्रिय रूप से स्थानांतरित करते हैं, उन्हें दूर ले जाते हैं। इसे जानने के बिना, हम अपने पालतू जानवर को इस प्रकार के व्यवहार के साथ जारी रखने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। वे इसे उसी गतिशील के भीतर जारी रखने के लिए उत्तेजना के रूप में ले सकते हैं।

iquest- ऐसा होने पर मुझे क्या करना चाहिए?

सबसे पहले शांत रहने की कोशिश करें और बिना किसी डर के अपने हाथों को आसानी से अलग करें। अगला, ए के साथ जवाब दें iexcl-नहीं! जितनी बार आवश्यक हो उतनी फर्म जब तक कि बिल्ली का बच्चा तीन व्यवहारों के बीच कनेक्शन बनाता है: हमला - अलग - सुधार।

यह भी हो सकता है कि, अनजाने में, हम बिल्ली को स्वीकार करने के इच्छुक होने से अधिक इसे संभालने का प्रयास करते हैं, जब हम सोते हैं तो हम उसे परेशान करते हैं या हम उसे असुविधाजनक स्थिति में मजबूर करने की कोशिश करते हैं। याद रखें कि बिल्ली एक जीवित है और इसका अपना व्यक्तित्व और परिभाषित भाषा है। कई अवसरों पर घूमना या खरोंच करना आपको अकेला छोड़ने के लिए कहने का एक आसान तरीका है। उसके साथ संवाद करने के लिए सीखना, और सबसे महत्वपूर्ण बात, उसका सम्मान करना, एक आक्रामक बिल्ली को शांत करने में मदद करने का एक अच्छा तरीका है।

अपने व्यवहार की समीक्षा करें

अपनी आक्रामक ऊर्जा को बदलें

एक और तकनीक जो बहुत अच्छी तरह से काम कर सकती है, इस मुद्दे को बहुत अधिक महत्व नहीं दे रही है और आक्रामक ऊर्जा को अलग कर रही है। अपनी आक्रामकता से बिल्ली को विचलित करना कभी-कभी एक सकारात्मक उपकरण होता है। जब बिल्ली किसी भी हिंसक दृष्टिकोण को शुरू करती है तो उसका ध्यान पुनर्निर्देशित करना बेहतर होगा कुछ खिलौने की ओर कि आप इसे बहुत पसंद करते हैं आप इसे फेंक सकते हैं और आप देखेंगे कि कैसे बिल्ली का बच्चा देखो और ध्यान थोड़ा फैलाया जाएगा।

एक और विकल्प भी आपकी उंगलियों को गीला करना और अपनी बिल्ली को थोड़ा पानी से चमकता है। हालांकि, इस तरह की कार्रवाई के साथ सफल रहें क्योंकि हम नहीं चाहते हैं कि बिल्ली इसे उत्तेजना के रूप में ले जाए और उसे हमला करने के लिए उत्तेजित करे। अधिकांश बिल्लियों तब तक प्रतिक्रिया नहीं करते जब तक वे कोने या उत्तेजित महसूस न करें।




बिल्लियों को चादरें पसंद हैं और एक दूसरे के साथ खेलते हैं - एक कंबल फेंकने और उस पर गिरने की कोशिश करें। बिल्ली पूरी स्थिति और तनाव से थोड़ी दूर महसूस करेगी - साथ ही वह इसे एक खेल के रूप में ले जाएगा।

स्वाद और पेट के माध्यम से ध्यान हटाने के लिए खाद्य पदार्थ और व्यवहार का प्रयोग करें। अपने पसंदीदा भोजन के साथ एक खोल खोलें, समृद्ध गंध आपके क्रोध से अधिक होगी। इसे एक कंटेनर में रखो, इसे वहां छोड़ दें और अपना समय और स्थान हटा दें।

अपनी आक्रामक ऊर्जा को बदलें

एक शांत वातावरण

अपने पालतू की सहिष्णुता का परीक्षण न करें . जब भी आप किसी चीज़ से बुरा या प्रभावित महसूस करते हैं, वहां एक जगह प्रदान करें जहां आप भाग सकते हैं और शांत और आराम महसूस कर सकते हैं। उसे अपने लिए समय दें। अगर आपके शरीर की भाषा से संकेत मिलता है कि यह बातचीत करने का समय नहीं है तो दबाएं या बहुत ज्यादा न लें।

दोबारा, उसे और चाहने से ज्यादा प्यार देने की कोशिश न करें। कमरे में रोशनी को बंद करें (इससे भावनाएं नरम हो जाएंगी) और 15 या 20 मिनट तक दूर रहेंगी। अपनी आवाज और शरीर की मुद्रा को आराम करने के लिए इस क्षण का लाभ उठाएं।

एक शांत वातावरण

खुद को जगह में रखो

बिल्लियों बहुत संवेदनशील जानवर हैं और आपके शरीर की भाषा और रवैये के अनुसार भी प्रतिक्रिया करते हैं। जब आपकी बिल्ली आक्रामक स्थिति लेती है और उत्तेजित होती है, तो उसके सामने खड़े होने की अपेक्षा न करें।

यह यह धमकी देगी आपकी बिल्ली के लिए क्योंकि वह आपको न्याय की आकृति के बजाय एक आधिकारिक व्यक्ति के रूप में देखेगा। यदि आप तत्काल खतरे में नहीं हैं, तो फर्श पर झूठ बोलें या कम कुर्सी पर बैठें और अपने स्तर पर खड़े हो जाएं। अपने पालतू जानवर के रूप में छोटे बनें।

खुद को जगह में रखो

बालों आक्रामक, मैं वैसे भी तुमसे प्यार करता हूँ

धैर्य के साथ स्वीकार करें कि आपकी बिल्ली समय-समय पर हिंसक दृष्टिकोण रख सकती है क्योंकि वह हमेशा सबकुछ से सहमत नहीं होगा (वह अभी भी एक जानवर है)। यहां जरूरी चीज आक्रामकता के स्तर को कम करने और चरम डिग्री तक पहुंचने के लिए नहीं होगी। अपनी बिल्ली को कभी दंडित न करें क्योंकि वह आक्रामक व्यवहार कर रहा है, इससे केवल स्थिति खराब हो जाएगी और उसका भय और चिंता बढ़ जाएगी।

पशु आक्रामक तरीके से कार्य नहीं करते हैं क्योंकि ... हाँ, याद रखें कि यह व्यक्त करने का उनका तरीका है कि उन्हें किसी चीज़ या किसी के द्वारा धमकी दी जाती है। आक्रामक बिल्ली को शांत करने का सबसे अच्छा तरीका होगा स्रोत को खत्म या हटा रहा है उस राज्य का।

बालों आक्रामक, मैं वैसे भी तुमसे प्यार करता हूँ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक आक्रामक बिल्ली शांत , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
पुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तोंपुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तों
संभोग करने वाले आक्रामक कुत्तेसंभोग करने वाले आक्रामक कुत्ते
निराशा के लिए आक्रामकता के साथ कुत्तोंनिराशा के लिए आक्रामकता के साथ कुत्तों
कम से कम आक्रामक कुत्तों क्या हैंकम से कम आक्रामक कुत्तों क्या हैं
बिल्ली दो दिन पहले अलग व्यवहार हैबिल्ली दो दिन पहले अलग व्यवहार है
बिल्ली एक महीने के लिए बहुत आक्रामक रहा हैबिल्ली एक महीने के लिए बहुत आक्रामक रहा है
इस दोपहर से बिल्ली घायलइस दोपहर से बिल्ली घायल
मेरी बिल्ली के पैर में एम्बेडेड कांटामेरी बिल्ली के पैर में एम्बेडेड कांटा
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
» » एक आक्रामक बिल्ली शांत
© 2022 TonMobis.com