क्या आपकी बिल्ली स्नान करने की तरह नहीं है?

क्या आपकी बिल्ली स्नान करने की तरह नहीं है?
सीसी छवि: जस्टिन बाएडर

जिनके पास बिल्लियों हैं या उन्हें पता है कि ये बिल्लियों आमतौर पर पानी से बहुत अनिच्छुक हैं और उन्हें स्नान करने और साफ करने का एक जटिल काम है। कुछ ने एक अवमानना ​​विकसित की है जैसे कि वे पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर निकलते हैं, खरोंच फेंकते हैं और दौड़ते हैं जैसे कि उनके जीवन अत्यधिक खतरे में थे। यदि आप इन सभी चस्करों से गुज़रने के बिना अपने बिल्ली का बच्चा स्नान करने में सक्षम होने में रुचि रखते हैं, तो आप सलाह का पालन कर सकते हैं जो हम आपको नीचे देते हैं।

छोटे से

स्नान करने के लिए बिल्ली के लिए सबसे प्रभावी तरीका उसे पढ़ाना है क्योंकि वह एक बच्चा था। कुछ लोग एक महीने के अंत में शुरू करने की सलाह देते हैं, हालांकि उन लोगों के साक्ष्य हैं जिनकी बिल्लियों को जटिल चित्रों को विकसित करने के बाद ठंड होती है। सुरक्षित होने के लिए, पानी में अपने पहले प्रयास के लिए लगभग दो महीने का इंतजार करना बेहतर है। यही है, इसे बहुत लंबा न होने दें या यह अधिक से अधिक जटिल हो जाएगा।

कैसे तैयार करें

यह महत्वपूर्ण है कि जब आप स्नान शुरू करते हैं तो आपके पास सभी चीजें हाथ में होती हैं ताकि आपको उनकी तलाश न हो, जबकि आपका बिल्ली का बच्चा ठंडा हो जाता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास शैम्पू, तौलिया, हेयर ड्रायर है और यदि आप गतिविधि समाप्त होने पर इनाम चाहते हैं। याद रखें कि शैम्पू बिल्लियों के लिए विशेष होना चाहिए और पानी 30 डिग्री सेल्सियस के करीब तापमान होना चाहिए।

एक शांत और आराम से जगह खोजें, आमतौर पर घर में बाथरूम अच्छी तरह से काम करता है। आपको एक समशीतोष्ण जगह पर भी विचार करना चाहिए जहां स्नान के बाद नमी हटा दी जाती है। चलने वाले पानी या ड्रायर की आवाज़ बच्चे को डर सकती है ताकि आप इसे गीला कर सकें या सूख सकें, उपकरणों को इन ध्वनियों में उपयोग करने के लिए थोड़ी देर तक चलने दें। यह भी बेहतर है कि आप हेयर ड्रायर को पहली बार स्नान करते समय उपयोग न करें, क्योंकि यदि आप डरते हैं, तो आप अब और स्नान नहीं करना चाहेंगे।

स्पर्श

चाल है कि बिल्ली के साथ बाथरूम को आपके साथ साझा करने के सुखद तरीके से जोड़ना है। यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास बहुत अच्छा व्यवहार हो और थोड़ा अच्छा महसूस करने के बारे में चिंता करें। धीरे-धीरे शुरू करें, पैर से छोटे से छोटे से गीले पैर से गीले हो जाओ। फिर आप इसे बहुत ही स्वादिष्टता और प्यार के साथ लाते हैं और आप देखेंगे कि यह कैसे वितरित किया जाता है। यदि आप चाहें तो आप नरम स्पंज का उपयोग कर सकते हैं। आपको धैर्य और शांतता से सबकुछ करना चाहिए, इसलिए सलाह दी जाती है कि दौड़ने से बचने के लिए कम से कम एक घंटा हो।




ड्रायर के साथ आपको विशेष रूप से सावधान रहना होगा, क्योंकि बिल्ली के लिए यह एक बहुत ही अजीब अनुभव है जो ऐसी भयानक ध्वनि उत्पन्न करता है और उसके चेहरे पर गर्म हवा को उड़ाता है। मशीन को थोड़ा सा दृष्टिकोण दें और महसूस करें जैसे यह प्रतिक्रिया करता है। थोड़ा सा, डर हटा दिया जाएगा।

आवृत्ति

यह आवश्यक नहीं है कि आप अपनी बिल्ली को अक्सर दूल्हे करें, इससे आपको नुकसान भी पहुंचा सकता है। गर्म मौसम में आप हर 7 या 10 दिनों में स्नान कर सकते हैं, हालांकि सर्दी और बर्फीली जलवायु में संयम की आवश्यकता होती है। यदि यह ठंडा है तो महीने में एक से अधिक बार स्नान न करें या आप किसी बीमारी के विकास में योगदान दे सकते हैं।

अतिरिक्त टिप्स

बिल्ली को ध्यान से कुल्लाएं, सुनिश्चित करें कि आपके पास शैम्पू का निशान नहीं है, जो बाद में खुजली का कारण बन सकता है। उसी तरह आप सुखाने में साफ होना चाहिए, तौलिया से शुरू करना और ड्रायर के साथ परिष्करण करना चाहिए। थोड़ी देर में एक गीली बिल्ली शायद ठंडी बिल्ली होगी। प्रवेश करने से पानी को रोकने के लिए आप कानों में प्लग डाल सकते हैं। यह उन्हें शोर के प्रति कम संवेदनशील बनाने में भी मदद करेगा।

आपको ईमानदार होना है, एक वयस्क बिल्ली का उपयोग करना बहुत मुश्किल है। आपको बहुत धीरज रखना होगा और प्रयास करना होगा, शायद आप आंशिक रूप से पानी के डर को खो देंगे। यदि आप बचपन से इसे इस्तेमाल किए बिना शांत रूप से स्नान करने के लिए एक पुरानी बिल्ली प्राप्त कर सकते हैं, तो कृपया अपना अनुभव साझा करें ताकि अन्य लाभ उठा सकें।

सामान्य बिल्लियों में अपने स्वयं के सौंदर्य का ख्याल रखना और उन्हें स्नान करने का मुख्य कारण सौंदर्य है और उन लोगों के लिए जो उनकी गंध के प्रेमी नहीं हैं। हालांकि आप इसे दोनों के लिए एक मनोरंजक गतिविधि के रूप में भी ले सकते हैं, क्योंकि इन फेलिनों को बाथरूम का आनंद लेना बहुत अच्छा हो सकता है अगर वे अच्छी तरह से आदी हो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
मेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैंमेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैं
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?
स्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखेंस्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखें
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ?क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ?
प्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखेंप्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखें
एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करेंएक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें
» » क्या आपकी बिल्ली स्नान करने की तरह नहीं है?
© 2022 TonMobis.com