क्या नवजात बिल्लियों को नहाया जा सकता है?

क्या नवजात बिल्लियों को नहाया जा सकता है?

बिल्ली की दुनिया में एक व्यापक धारणा है और बिल्लियों पानी के बहुत करीब नहीं हैं। मैं इसे पूरी तरह से इनकार करने वाला नहीं हूं, लेकिन मैं यह स्पष्ट कर सकता हूं कि अगर हम बचपन से अपने जानवरों के लिए उपयोग करते हैं, तो यह हमारे लिए बहुत आसान होगा। आज, बाजार में वहाँ विभिन्न विकल्पों ब्रश, कुछ उत्पादों के साथ सूखी स्नान, sanitizing फोम, आदि के रूप में हमारे बिल्लियों को साफ़ करने में कर रहे हैं ... लेकिन हम भूल जाते हैं नहीं होना चाहिए कि लंबे बालों वाली नस्लों और हल्के रंग उन है कि एक के और अधिक की जरूरत है सही स्वच्छता, बस उस बिल्ली की तरह जो बाहर निकलने और अपने फर में किसी भी तरह की चीजों के साथ घर आने के लिए उपयोग की जाती है।

न ही हम भूल जाते हैं कि यह, जीवन के पहले 6 माह से स्नान के लिए उचित नहीं है जब वह उनके शॉट्स और बहुत सक्रिय प्रतिरक्षा प्रणाली (गढ़) के बहुमत धारण के रूप में बाथरूम में ही उन्हें तनाव का एक बहुत उत्पन्न करता है और पैदा कर सकता है अन्य समस्याएं जिन्हें हम टालना चाहते हैं।

बहुत सारे प्रश्न हैं और इतने सारे समाधान नहीं हैं: iquest- अगर मुझे नवजात कचरे में बिल्ली के बच्चे मिलते हैं, तो क्या मैं उन्हें स्नान कर सकता हूं? ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और आपको यह जानने का जवाब होगा कि ... Iquest- नवजात बिल्लियों को नहाया जा सकता है?

आप में भी रुचि हो सकती है: मां के बिना नवजात बिल्लियों की देखभाल करें

स्नान करने या स्नान करने के लिए नहीं?

बिल्ली सौंदर्य यह नींद और भोजन के रूप में महत्वपूर्ण है। वे सामान्य रूप से, अकेले, अपनी जीभ के साथ करते हैं, और वे एक दूसरे को अपने पंजे से मदद करते हैं, उन्हें अपनी जीभ से गीला करते हैं ताकि यह स्पंज के रूप में कार्य करे। भी उन्हें ब्रश करने की सलाह दी जाती है मृत बालों को हटाने के लिए क्योंकि यह त्वचा की स्थिति को लाभ पहुंचाता है, बाल की कम से कम इंजेक्शन में मदद करता है और स्नेही बिल्लियों के लिए एक सुखद समय है।

स्नान और ब्रशिंग के लिए, धीरे-धीरे और धीरे-धीरे उन्हें उपयोग करना बेहतर होता है, अगर आप छोड़ना चाहते हैं तो सबमिट न करें। कभी-कभी हम देखते हैं कि वे आते हैं और जाते हैं जैसे कि यह एक खेल था, कुछ सकारात्मक था। हम ब्रशिंग या स्नान के सत्र के बाद भी, सहवास और खेल के साथ खत्म कर सकते हैं, इस तरह हम तनाव को कम कर देंगे।

फारसी बिल्लियों जैसे लम्बी बिल्लियों में, बच्चों के रूप में उन्हें आदी करना शुरू करना सुविधाजनक है। Iquest- नवजात बिल्लियों को नहाया जा सकता है? जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, सबसे अच्छा है 6 महीने से शुरू करें , इसे अपने दैनिक जीवन में एक नियमित दिनचर्या में बदलने के लिए।

स्नान करने या स्नान करने के लिए नहीं?

नवजात बच्चों को कैसे स्नान करें?




जब हम पाते हैं तो नवजात बिल्लियों को स्नान करना बहुत आम है अनाथ बिल्ली के बच्चे लेकिन मैं आपको चेतावनी देता हूं, यह एक आसान काम नहीं होगा। हमें त्वचा संक्रमण से बचने के लिए ऐसा करना चाहिए और शायद, क्योंकि यह जन्म के समय मां का मौलिक कार्य है।

यह मैं आपको सबसे डरावनी या पहली बार टाइमर के लिए चरण-दर-चरण बताऊंगा क्योंकि छोटी बिल्लियों को स्वच्छ करते समय आमतौर पर लाखों संदेह और डर होते हैं:

  1. टैप खोलें जहां हम उन्हें स्नान करने के लिए जाते हैं जब तक कि हम गर्म तापमान तक पहुंच न जाएं, हमारे हाथ के लिए लगभग सुखद। सोचो कि आपका सामान्य शरीर का तापमान है 38,5ordm-C और 39ordm-C के बीच , और हम चाहते हैं कि यह अनुभव उनके लिए सुखद हो। यदि आवश्यक हो तो थर्मामीटर का प्रयोग करें।
  2. पकड़ एक हाथ से और दूसरे के साथ अपने haunches गीला हो, हमेशा आगे पीछे और हम नल के नीचे डालने का विरोध होगा, यह बहुत दर्दनाक हो सकता है और कई अवांछित शारीरिक परिणाम ला सकता है।
  3. हम अपनी उंगलियों 2 या 3 बूंदों पर रखेंगे बिल्ली के बच्चे के लिए शैम्पू (लेकिन हम पाते हैं, ग्लिसरीन साबुन ) और हम उस क्षेत्र के माध्यम से गुजरने के लिए फोम बना देंगे जिसे हमने गीला किया है, जिससे पीस और मल का निशान निकल सकता है।
  4. हम बिल्ली के बच्चे को शुरुआत में और फिर उसी तरह कुल्लाते हैं हम इसे एक तौलिया से सूखेंगे चिकनी। उन्हें गीला न होने दें क्योंकि वे आसानी से सर्दी और यहां तक ​​कि कवक पकड़ सकते हैं, जो उनकी छोटी उम्र के कारण लड़ना बहुत कठिन होगा।

यह न भूलें कि नवजात शिशु अपने आक्रामक या एंटीपारासिटिक साबुन का उपयोग नहीं कर सकते क्योंकि उनके स्वास्थ्य पर उनके प्रभाव पर असर पड़ता है। आपको केवल अपने गंदे (या शरीर को ही) धोना चाहिए जब यह वास्तव में गंदा होता है। जब भी आपको संदेह हो तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

हम गंध को खत्म करने और "मां बिल्ली" के साथ संगत होने की कोशिश करने के लिए इस प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं जो उन्हें दिन में कई बार साफ करता है। आप एक ही उद्देश्य के साथ गीले पोंछे का भी उपयोग कर सकते हैं। iquest- कौन अपने बच्चों को जीवन के लिए गंदे जाने के लिए पसंद करता है?

नवजात बच्चों को कैसे स्नान करें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या नवजात बिल्लियों को नहाया जा सकता है? , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
घर पर बिल्लियों के बालों को कैसे नियंत्रित करें?घर पर बिल्लियों के बालों को कैसे नियंत्रित करें?
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
क्यों बिल्लियों पानी से नफरत हैक्यों बिल्लियों पानी से नफरत है
एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करेंएक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
घर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पादघर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पाद
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
» » क्या नवजात बिल्लियों को नहाया जा सकता है?
© 2022 TonMobis.com