क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ?

क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ?

बिल्लियों बहुत साफ जानवर हैं, वे अपनी दैनिक सफाई का ख्याल रखते हैं। लेकिन, हमारे जैसे, वे बीमार हो सकते हैं और जब वे बुरा महसूस करते हैं, तो पहली चीज वे उपेक्षा करते हैं उनकी व्यक्तिगत उपस्थिति होती है। इन परिस्थितियों में उन्हें छेड़छाड़ की ज़रूरत है और हम उन्हें अपने शौचालय में हाथ इतना बुरा महसूस नहीं करते हैं। हमें कई बिंदुओं का मूल्यांकन करना चाहिए और पहले से ही पशुचिकित्सा से परामर्श करना चाहिए।

ExpertoAnimal के हमारे लेख में हम इस सवाल का जवाब देंगे कि कई लोग खुद को कार्यालय में पूछते हैं और कभी-कभी, हताश होते हैं क्योंकि वे घातक गंध करते हैं। Iquest- क्या मैं एक बीमार बिल्ली स्नान कर सकते हैं? हम इसे पढ़ने के दौरान जवाब देंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली को अच्छा स्नान कर रहा है?
सूची

मुझे अपनी बिल्ली को कब स्नान करना चाहिए?

यद्यपि बिल्ली को स्नान करने की सलाह नहीं दी जाती है , चूंकि वे खुद को साफ करते हैं, अत्यधिक गंदे होने के मामले में हमारे बिल्ली का बच्चा धोने की सिफारिश की जाती है हर 15 या 30 दिन . बेशक, बशर्ते कि यह सही स्वास्थ्य में है।

यद्यपि आदर्श है कि वह एक पिल्ला के रूप में बाथरूम में एक बिल्ली का आदी है, हम पहली बार वयस्क बिल्ली को भी स्नान कर सकते हैं, हालांकि अनुभव एक चुनौती हो सकती है, खासकर अगर हम अचानक हैं और पानी के अविश्वास का सम्मान नहीं करते हैं। हमें याद रखना चाहिए कि आदर्श उन्हें 6 महीने के जीवन से आदी करना है ताकि वे एक आघात और हमारे लिए तनाव उत्पन्न न करें।

ऐसे समय होंगे जब आपको स्नान की आवश्यकता होगी जैसे कि कुछ उनके ऊपर फैलता है और उनके लिए जहरीला होता है, वे बहुत सारी धूल, तेल या रेत वाले स्थानों में फैलते हैं और इन मामलों में, उन्हें हमारी सहायता की आवश्यकता होगी या नहीं।

मुझे अपनी बिल्ली को कब स्नान करना चाहिए?

इन चरणों के बाद, क्या मैं अपनी बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?

प्रश्न का उत्तर देने के लिए आगे बढ़ना Iquest- क्या मैं एक बीमार बिल्ली स्नान कर सकते हैं? यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि, एक पशुचिकित्सा के रूप में, मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान करने की सिफारिश नहीं करता हूं। याद रखें कि यह प्रक्रिया बहुत तनावपूर्ण है और अब हमारी प्राथमिकता के रूप में एकमात्र चीज है जो आपकी स्वास्थ्य स्थिति को ठीक करना है।

बिल्लियों को अपने शरीर के रचनात्मक संरक्षण के स्तर पर कुत्तों की तुलना में अधिक संवेदनशील होते हैं, इसलिए ज्यादातर में, वे स्नान के बारे में बहुत ही कट्टरपंथी नहीं होते हैं। यदि आप स्नान में ऊर्जा खर्च करते हैं, तो आपको उस बीमारी से ठीक होने के लिए बचाया जाना चाहिए जिसे आप पार करना चाहते हैं, हम एक विश्राम हो सकता है या शारीरिक समस्या का गहराई।




जिन मालिकों को उनकी बिल्लियों के बारे में बहुत जानकारी है वे तुरंत पता लगाते हैं कि शौचालय और / या अपारदर्शी फर में उनकी लापरवाही से कुछ गलत है। आदर्श है पशु चिकित्सक के लिए बारी क्या हो रहा है इसका मूल्यांकन करने के लिए, इस प्रकार अधिक गंभीर समस्याओं से परहेज। हमारी बिल्ली की देखभाल की आवश्यकता पेशेवर द्वारा निर्धारित की जाएगी जो इसका मूल्यांकन करती है लेकिन हम आपको प्राथमिकता देने के लिए सीखने के लिए एक छोटी सी मार्गदर्शिका छोड़ देते हैं:

  • भोजन : आपके आहार में बदलाव करने का सही समय नहीं है, जब तक कि बीमारी की आवश्यकता न हो। हम आपको हर दिन अपना खाना देने की कोशिश करेंगे, मुझे लगता है या घर का बना, जिस तरह से आप खाने के लिए सबसे आसान है। हम नहीं चाहते हैं कि आप किसी भी परिस्थिति में खाना बंद कर दें। हम आंतरिक रूप से और बाहरी रूप से मदद करने के लिए रस में मुसब्बर वेरा शामिल कर सकते हैं।
  • पानी : बहुत सारे पानी की पेशकश करना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि यह लिया जाता है, लेकिन हमें इसे एक सिरिंज के साथ मुंह में देना होगा। याद रखें कि यह चालक उन्हें अधिक तनाव दे सकता है, इसलिए आदर्श यह है कि आप इसे अपनी इच्छा से करते हैं।
  • आराम और शांति : वे आपकी पूरी वसूली के लिए बहुत जरूरी होंगे। हमें परेशान होने से बचने के लिए, आपको परेशान करने से बचने के लिए, एक गर्म और शांतिपूर्ण माहौल को बढ़ावा देना चाहिए।
इन चरणों के बाद, क्या मैं अपनी बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?

उसे मत भूलना ..

एक बार आपकी बिल्ली अपनी बीमारी से उबरने के बाद, आप उसे स्नान कर सकते हैं। कुछ बिल्लियों को पानी पसंद है, लेकिन यह बहुमत नहीं है, इसलिए शुरुआत में वे गीले होने से मना कर पाएंगे। धीरे-धीरे शुरू करना महत्वपूर्ण है और जैसा कि हम उम्मीद करते हैं, 6 महीने की उम्र से शुरू होता है। बहुत कम से कम, महान व्यवहार के साथ और अचानक आंदोलनों के बिना, जो उन्हें चिंता का सामना न करने में मदद करेगा।

हालांकि, अगर आप अपनी बिल्ली को बहुत तनाव देते हैं, तो यह सलाह दी जाएगी कि स्नान करने से बचें और गंदे इलाकों को साफ करने के लिए सूखी सफाई शैम्पू या पोंछे / नम कपड़े का उपयोग करें।

हम गर्म पानी का उपयोग करेंगे, नॉन-पर्ची कालीन के नीचे या यदि हमारे पास गीला तौलिया नहीं है। हम केवल उपयोग करने की सलाह देते हैं पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित उत्पादों चूंकि उसकी त्वचा का उसका पीएच मनुष्यों से अलग है। स्नान के बाद हम इसे एक तौलिया के साथ जितना संभव हो उतना सूखा करेंगे। गर्म महीनों में, स्नान उन्हें राहत देगा, लेकिन ठंडे महीनों में हम सूखे स्नान या नमी तौलिया लगाने की सलाह देते हैं ताकि आप शौचालय के कारण बीमार न हों और शायद हमारे हिस्से पर खराब सूख जाए।

भूल जाओ कि ...

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजनएक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजन
मेरी बिल्ली उसके सिर पर बाल लापता हैमेरी बिल्ली उसके सिर पर बाल लापता है
मेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैंमेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैं
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
प्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखेंप्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखें
एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करेंएक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
» » क्या मैं एक बीमार बिल्ली को स्नान कर सकता हूँ?
© 2022 TonMobis.com