एक नर बिल्ली castrating के फायदे

एक नर बिल्ली castrating के फायदे

बहुत से लोग अपनी बिल्लियों को फेंकने के लिए अनिच्छुक हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि ऐसा करने के कई फायदे हैं। टेस्टोस्टेरोन अपनी बिल्ली यौन कुंठा ग्रस्त हैं और आक्रामक और क्षेत्रीय पशु, व्यवहार है कि शायद कि बंध्याकरण गायब हो जाएगा बन कर सकते हैं।

आदर्श 6 या 7 महीने की उम्र में नट बिल्लियों के लिए आदर्श है, हालांकि उस उम्र से यह किसी भी समय किया जा सकता है। हालांकि, अगर हम इसे बाद में करते हैं, तो हम जोखिम को चलाते हैं कि बिल्ली के कुछ नकारात्मक व्यवहार आदत बन गए हैं और पूरी तरह से हटा दिए गए नहीं हैं।

बिल्ली के बच्चे के overpopulation और परिणामी त्याग को खत्म करने के अलावा, एक नर बिल्ली castrating के फायदे वे भरपूर हैं। सबकुछ जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्ली को निर्जलीकरण के लाभ
सूची

शारीरिक लाभ

नर बिल्ली को काटने के फायदों में से एक यह है कि हम टेस्टिकुलर बीमारियों को रोकते हैं . पुरुष टेस्टिकुलर कैंसर या छाती का सामना कर सकते हैं, कि हम extirpandooselos से बच सकते हैं।

इसके अलावा, हम दूसरे से बचेंगे टेस्टोस्टेरोन के कारण रोग , तरह prostatitis, जो próstata- adenomas, जो गुदा के आस पास ग्रंथियों में और एक ही area- हर्निया या प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया, जो मूल रूप से बढ़ी हुई प्रॉस्टेट ग्रंथि में ट्यूमर है कर रहे हैं की सूजन है के रूप में।

शारीरिक लाभ

व्यवहार के लाभ

जब एक नर बिल्ली कास्ट किया जाता है हार्मोन का उत्पादन काफी कम हो गया है यौन, जैसे एस्ट्रोजेन या टेस्टोस्टेरोन। यह बिल्ली को यौन चिंता नहीं मिल जाएगी।

एक अज्ञात बिल्ली के साथ रहना एक समस्या हो सकती है, जैसे वे बन जाते हैं क्षेत्रीय और यहां तक ​​कि आक्रामक भी . कई मामलों में वे अपने क्षेत्र को मूत्र के साथ चिह्नित करते हैं और अपनी श्रेष्ठता का प्रदर्शन करने के लिए अन्य पुरुषों के साथ लड़ते हैं।

जब गर्मी में नजदीकी बिल्ली होती है तो वे अपना ध्यान पाने की कोशिश करने के लिए उत्सुक नहीं होते हैं, एक ऐसा रवैया जो वास्तव में परेशान हो सकता है। इसके अलावा, वे घर से भागने की कोशिश करेंगे एक महिला की तलाश करने के लिए, खोने या चोट पहुंचाने में सक्षम होना।

कास्टेशन इन सभी समस्याओं को समाप्त करता है, क्योंकि यह जानवरों का टेस्टिकल्स है जो हार्मोन को उत्सर्जित करता है जो उन्हें इस तरह व्यवहार करते हैं।

व्यवहार के लाभ

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न




एक बिल्ली के जाल के आस-पास कई मिथक हैं जो कई लोगों को निर्जलित करने के लिए अनिच्छुक बनाती हैं। उदाहरण के लिए, यह हमेशा कहा गया है कि एक न्यूटर्ड बिल्ली अत्यधिक वसा प्राप्त करेगी। यह सच है कि जब आपका यौन कार्य गायब हो जाता है तो आपके शरीर को कम कैलोरी की आवश्यकता होगी, लेकिन हमें बस इतना करना है अपने भोजन राशन को कम करें.

मालिकों को यह भी डर है कि वे अपना दृष्टिकोण बदल देंगे और अधिक आसन्न हो जाएंगे। क्या बदल जाएगा आपकी यौन निराशा और इसलिए, आक्रामकता और प्रभुत्व, जबकि ऑपरेशन से पुनर्प्राप्त होने के बाद उनकी गतिविधि और ऊर्जा वही रहेगी। सच्चाई यह है कि नर बिल्ली को काटने के फायदे कई होते हैं जबकि नुकसान कम होते हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

ऑपरेशन

यह एक सरल और तेज़ ऑपरेशन है जो जानवरों में पीड़ा का कारण नहीं बनता है। हस्तक्षेप से लगभग 10 घंटे पहले आपको भोजन और पानी को हटाना चाहिए ताकि यह जाति के दौरान उल्टी न हो।

वे आपको रखेंगे सामान्य संज्ञाहरण ताकि बिल्ली बिल्कुल कुछ भी महसूस न करे और इसकी अवधि आमतौर पर एक घंटे की चौथाई होती है। पशुचिकित्सा एक बहुत छोटा कटौती करेगा, इसलिए वह सिलाई भी नहीं रख सकता है, बस, साथ ही एनाल्जेसिक और एंटीबायोटिक्स घाव ठीक हो गया है।

जैसे ही हस्तक्षेप खत्म हो जाता है आप अपने दोस्त को घर ले जा सकते हैं। समय के बाद operation`ll बिल्ली एक छोटे से शराबी नोटिस, लेकिन चिंता मत करो, क्योंकि यह संज्ञाहरण के कारण सामान्य है। हो सकता है कि जैसे ही वे प्रभाव पारित फिर कुछ उदासीन या थक दिखाएगा हमेशा की तरह या दो या तीन दिनों के लिए के रूप में ऊर्जावान हो, लेकिन इस वजह से सामान्य है प्रत्येक बिल्ली एक दुनिया है और उसे ठीक करने का एक अलग तरीका होगा.

पशु चिकित्सक आप सभी की देखभाल की व्याख्या करेगा तुम सिर्फ एक बिल्ली निष्फल की जरूरत है, लेकिन अगर आप कुछ अजीब नोटिस वापस आने के लिए अपनी बिल्ली के लिए भाग लेने के लिए संकोच नहीं।

ऑपरेशन

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक नर बिल्ली castrating के फायदे , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली दो दिन पहले अलग व्यवहार हैबिल्ली दो दिन पहले अलग व्यवहार है
कास्त्र बिल्ली बहुत क्षेत्रीय का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली बहुत क्षेत्रीय का पालन करता है
आक्रामक बिल्ली और घर के मालिकआक्रामक बिल्ली और घर के मालिक
मेरी बिल्ली की विफल योजनामेरी बिल्ली की विफल योजना
मेरे पास बहुत तनावग्रस्त बिल्ली हैमेरे पास बहुत तनावग्रस्त बिल्ली है
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
एक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभएक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभ
बिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकोंबिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकों
क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?
मेरी बिल्ली को निर्जलित करने की उम्र क्या हैमेरी बिल्ली को निर्जलित करने की उम्र क्या है
» » एक नर बिल्ली castrating के फायदे
© 2022 TonMobis.com