क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?

क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?

बिल्लियों के व्यवहार से कुत्तों के व्यवहार से कोई लेना-देना नहीं है, और इस अंतर के नतीजे ने कई मिथकों को वास्तविकता से दूर कर दिया है, उदाहरण के लिए कि बिल्लियों को मोटा होना है, उन्हें शायद ही कभी देखभाल या स्नेह की आवश्यकता है या जब वे काले होते हैं तो वे बुरी किस्मत लाते हैं।

हालांकि, जब हम बिल्लियों के बारे में बात करते हैं तो उन्हें गहराई से जानना महत्वपूर्ण होता है, समझते हैं कि वे कुत्तों के रूप में सामाजिक नहीं हैं और जब वे अपने पर्यावरण में बदलाव होते हैं तो वे बहुत आसानी से तनावग्रस्त हो जाते हैं, क्योंकि वे महसूस करते हैं कि वे सबकुछ नीचे रख सकते हैं नियंत्रण।

यदि आप एक बिल्ली के बच्चे के साथ रहते हैं तो आपने शायद दूसरे को होस्ट करने की संभावना पर विचार किया है, लेकिन आपने खुद से एक से अधिक बार पूछा होगा, iquest- घर पर एक या दो बिल्लियों? जैसा कि अक्सर होता है, इस प्रश्न का कोई जवाब नहीं है, यही कारण है कि हम इसे इस पशु विशेषज्ञ लेख में गहराई से संबोधित करते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?

यदि आप शुरुआत से बेहतर दो बिल्लियों चाहते हैं

यदि आप पहले से ही अपने घर में एक बिल्ली की मेजबानी कर चुके हैं लेकिन थोड़ी देर के बाद आप बिल्ली के बच्चे को बढ़ाने का फैसला करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि यह संभव है और दो बिल्लियों को पाने के कई तरीके हैं, हालांकि, इस स्थिति में कुछ जोखिम भी शामिल हैं।

यह बहुत संभव है कि घर में पहले से स्थापित बिल्ली इस परिवर्तन के लिए पर्याप्त रूप से अनुकूल नहीं है, जिससे तनाव का संकेत दिखता है जिसके परिणामस्वरूप अंततः परिणाम हो सकता है आक्रामक व्यवहार , जो आपको पता होना चाहिए कि उनके पास भी एक समाधान है, हालांकि, यह संभव है कि आखिरकार आपको बिल्ली अलगाव और प्रगतिशील दृष्टिकोण की अच्छी रणनीति खेलनी चाहिए।

इसे आसान बनाने के लिए, आदर्श दो कुत्तों को प्राप्त करना है, विशेष रूप से एक ही परिवार से, कुत्तों के विपरीत, बिल्लियों भाई बहनों के बीच बेहतर संबंध दिखाने वाले पारिवारिक संबंधों के प्रति अधिक संवेदनशील हैं।

इस तरह, दोनों बिल्लियों को शुरुआत से दूसरे की उपस्थिति में आदी हो जाएगी और जब एक और बिल्ली का बच्चा घर में प्रवेश करता है तो अनुकूली प्रतिक्रिया को ट्रिगर नहीं करना चाहिए।

यदि आप शुरुआत से बेहतर दो बिल्लियों चाहते हैं

क्या आपके पास पर्याप्त संसाधन हैं?




एक ही फीडर, ड्रिंकर और सैंडबॉक्स के साथ, उनके मानव परिवार द्वारा सीमित एक ही स्थान के साथ दो बिल्लियों, शायद ही कभी साथ मिलेंगे हर किसी के पास अपनी जगह होनी चाहिए और महसूस करते हैं कि आप इस पर कुल नियंत्रण का उपयोग कर सकते हैं, अन्यथा, तनाव एक उपस्थिति बना सकता है।

यह महत्वपूर्ण है कि घर में प्रत्येक बिल्ली को अपने क्षेत्र को व्यवस्थित करने की अनुमति देने के लिए उचित आयाम हों, और इसके कंजनेर से पर्याप्त दूरी पर एक बिल्ली का सामान रखें।

यह भी उपयुक्त है बाहरी बाहर निकलने के साथ विशाल घर , चूंकि इस तरह से क्षेत्र का संगठन अधिक स्वाभाविक रूप से होता है।

क्या आपके पास पर्याप्त संसाधन हैं?

दो बिल्लियों एक अच्छी पसंद है

यदि परिस्थितियों की अनुमति है, तो हमारे घर में दो फेलिन भी योगदान देते हैं विभिन्न फायदे निम्नलिखित के रूप में:

  • दो बिल्लियों और अधिक ऊब और कम ऊब जाएगा
  • प्रत्येक बिल्ली दूसरे को आकार में रहने में मदद करेगी क्योंकि वे एक साथ खेलेंगे
  • जब दो बिल्लियों एक साथ खेलते हैं तो शिकारियों की उनकी वृत्ति ठीक से चलती है, और यह मानव परिवार के साथ इस बिल्ली के व्यवहार को कम कर देगा

जाहिर है, यह निर्णय लेने से पहले यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान दें, समझें कि दो बिल्लियों को दो बार ज्यादा देखभाल की आवश्यकता होगी, जिसमें समय, टीकाकरण, भोजन और पशु चिकित्सा सहायता शामिल है।

दो बिल्लियों एक अच्छी पसंद है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?
बुरी किस्मत से जुड़े काले बिल्लियों क्यों हैं?बुरी किस्मत से जुड़े काले बिल्लियों क्यों हैं?
मिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे मेंमिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे में
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
» » क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?
© 2022 TonMobis.com