कुत्ते और बिल्लियों को सैंटो डोमिंगो में गिना जाता है

सैंटो डोमिंगो में कुत्तों और बिल्लियों पंजीकृत हैं
सीसी छवि: पेरेट्ज़ Partensky

सैकड़ों घरेलू पालतू जानवर, विशेष रूप से कुत्तों और बिल्लियों, होंगे censused कम्यून में अपने स्वामी के माध्यम से सैंटो डोमिंगो, के उद्देश्य से उनके अस्तित्व का रिकॉर्ड प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए और इस पर आधारित विभिन्न नीतियों और सार्वजनिक पहलों को तैयार करने में मदद मिलेगी जो उनकी मदद करेंगे।

यह सब एक पहल के साथ शुरू किया नगर प्रशासन और जिम्मेदार पालतू स्वामित्व कार्यक्रम , यह निर्भर करता है कम्यून पार्क की नगर पालिका के पर्यावरण विभाग, जहां पशु चिकित्सक विवियन रामोस इस परियोजना के प्रभारी हैं , और, बयान के अनुसार, पालतू जानवरों की देखभाल के आसपास नगरपालिका पर्यावरण और नीति नियमों को उन्मुख करने की आवश्यकता से उत्पन्न हुआ, जैसे कि: नसबंदी या टीकाकरण अभियान.

पहले चरण में एक हजार घरों का सर्वेक्षण किया जाएगा , शहर के कुछ क्षेत्रों में, और फिर सांता डोमिंगो की नगर पालिका के अन्य बिंदुओं में अगले वर्ष दूसरी जनगणना लेते हैं- नगर पालिका से वे कहते हैं कि वे समय पर ज्ञात होंगे कि वे किस क्षेत्र में जाएंगे, ताकि लोग चौकस हों और अपने घरों में रहो।

"यह पहला चरण है और हम कई जगहों को खो रहे हैं, हमें दूसरा करना है, लेकिन इसकी योजना बनाई जानी चाहिए और पड़ोसियों को समय-समय पर अधिसूचित किया जाएगा" विवियन घोषित

दोनों कुत्तों और बिल्लियों को अपने स्वामी के माध्यम से प्रश्नों की एक श्रृंखला में प्रस्तुत किया जाएगा, साथ ही परंपरागत जनगणना में, कितने लोग घर बनाते हैं, उनकी वास्तविकता, चाहे वे टीका हो या नहीं, उन्हें प्राप्त भोजन, उम्र, दूसरों के बीच।

"इसका उद्देश्य पालतू जानवरों की वास्तविकता की तस्वीर, मानव आबादी के लिए किए गए सेंसस के समान कुछ, पालतू जानवरों और उनके स्वामी दोनों की मूल व्यवहारिक वास्तविकताओं के बारे में एक स्थिति है।" पेशेवर समझाया।

प्राप्त परिणामों के साथ, वे सैंटो डोमिंगो में रहते हैं और पालतू जानवर कैसे रहते हैं, इस बारे में जानकारी, डेटा और वास्तविक आंकड़ों के साथ सटीक निदान तैयार करने की उम्मीद करते हैं, इस प्रकार आप नियमों और नीतियों के निर्माण के लिए कार्रवाई की रेखाओं को परिभाषित कर सकते हैं पालतू जानवरों और स्टेरलाइजेशन, कैनाइन या बिल्ली के पंजीकरण, टीके, संचालन जैसे पहलुओं को जिम्मेदार रखना।




नगर पालिका द्वारा प्रदान की गई जानकारी के मुताबिक "यह यह बताता है कि यह कैडेटस्टर नगर पर्यावरण मान्यता प्रणाली के दूसरे मध्यवर्ती चरण के कारण है - एससीएएम - जहां सैंटो डोमिंगो की नगर पालिका ने पर्यावरण की देखभाल करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को आधिकारिक बनाया है, पर्यावरण मंत्रालय द्वारा स्थापित इस प्रमाणीकरण में सक्रिय रूप से भाग लेते हुए " ।

कैडस्ट्रे सितंबर के महीने के दौरान किया गया था, और आने वाले हफ्तों में परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस पहले चरण का प्रारंभिक उद्देश्य हजारों घरों के करीब सर्वेक्षण करना था, जो लगभग 25 प्रतिशत आबादी के बराबर था - इसलिए यह हमेशा पड़ोसियों के सहयोग से था जिन्होंने जनगणना करने वालों के लिए अपने दरवाजे खोले। एक दूसरा चरण कम्यून के अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाएगा, जहां नगर पालिका के निवासियों का एक बड़ा हिस्सा केंद्रित है, और पालतू आंखें भी हैं।

"प्रक्रिया एक महीने तक चली, जिसमें साक्षात्कारकर्ता कम्यून के शहरी क्षेत्र का दौरा करते थे, पालतू जानवरों और उनके मालिकों के बारे में सरल प्रश्न पूछते थे, जिससे सैंटो डोमिंगो पालतू जानवरों की स्वास्थ्य स्थिति और उनकी पकड़ में जिम्मेदारी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिलती है। निवासियों, नगर पालिका और समुदाय के भीतर नई और बेहतर कार्य नीतियों की स्थापना के उद्देश्य से, अब तक हमने नगर पालिका के शहरी क्षेत्र में 80% घरों का सर्वेक्षण किया है, जहां यह केंद्रित है " विवियन रामोस ने कहा।

"हम वर्तमान में दूसरे चरण में हैं, उन घरों की समीक्षा कर रहे हैं जहां कोई मालिक नहीं मिला और प्राप्त डेटा को टैबलेट कर रहा है," उन्होंने कहा।

हमारे देश में, सितंबर के महीने के दौरान सैंटियागो शहर में प्रोविडेंसिया की नगर पालिका में भी इसी तरह का अभ्यास किया गया था।

हालांकि, सरकारी स्तर पर, एक पालतू, कुत्ता और बिल्ली जनगणना भी है, जो 2017 तक आयोजित की जाएगी और कार्यक्रम का हिस्सा है कंपनी के पशु के लिए जिम्मेदार राष्ट्रीय कार्यकाल, क्षेत्रीय विकास के सचिव, जिसमें पालतू जानवरों के मुक्त नसबंदी, देश भर में लगभग 650 हजार शामिल हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेन में वे भटक कुत्तों के खाद बनाना चाहते हैंस्पेन में वे भटक कुत्तों के खाद बनाना चाहते हैं
रेकोलेट अगस्त के पहले सप्ताह के दौरान कुत्तों को निर्जलित कर देगारेकोलेट अगस्त के पहले सप्ताह के दौरान कुत्तों को निर्जलित कर देगा
Valparaíso: शहर और कुत्तोंValparaíso: शहर और कुत्तों
एलिकेंट के कुत्ते के पास लाभ के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए उनके कार्ड होंगेएलिकेंट के कुत्ते के पास लाभ के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए उनके कार्ड होंगे
कुत्ते की हत्या पर अपमानकुत्ते की हत्या पर अपमान
भयानक!: नए शाही के कम्यून में 20 पिल्लों के नरसंहार की निंदा करते हैंभयानक!: नए शाही के कम्यून में 20 पिल्लों के नरसंहार की निंदा करते हैं
इस सप्ताहांत के दौरान futrono कुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित किया जाएगाइस सप्ताहांत के दौरान futrono कुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित किया जाएगा
पालतू मालिकों को मेक्सिको में कार्यकाल के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगापालतू मालिकों को मेक्सिको में कार्यकाल के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगा
न्नोआ में पहले एक्सपो पालतू जानवरन्नोआ में पहले एक्सपो पालतू जानवर
मेट्रोपॉलिटन इरादा ने अभियान "कुत्ते से सावधान" अभियान शुरू कियामेट्रोपॉलिटन इरादा ने अभियान "कुत्ते से सावधान" अभियान शुरू किया
» » कुत्ते और बिल्लियों को सैंटो डोमिंगो में गिना जाता है
© 2022 TonMobis.com