मेरी बिल्ली कीड़े को हराता है

मेरी बिल्ली कीड़े को हराता है

बिल्ली के सैंडबॉक्स में आवधिक सफाई की आवश्यकता होती है, क्योंकि बिल्लियों स्वच्छता वाले जानवरों की बहुत मांग कर रहे हैं और यदि उनके सैंडबॉक्स साफ नहीं हैं तो वे भी अपनी आवश्यकताओं को करने से इंकार कर सकते हैं।

यह संभव है कि कुछ समय में सैंडबॉक्स की सफाई के लिए समर्पित हम हमारी बिल्ली के मल में देखते हैं चावल के अनाज के समान छोटे सफेद धब्बे , वह भी चलता है। इन मामलों में इसमें कोई संदेह नहीं है, यह गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल परजीवी द्वारा उपद्रव है।

ये परजीवी अपने अंडों को जीवित जीव में जमा करते हैं और इन अंडों को मल और मल के माध्यम से निष्कासित कर दिया जाता है, इसलिए यदि हमारी बिल्ली ने किसी भी कीट, मकड़ी या यहां तक ​​कि कृंतक को पकड़ लिया है, यह बहुत संभव है कि यह कुछ परजीवी से संक्रमित हो गया है, जो बिल्ली के आंत में अपने प्रजनन चक्र को जारी रखने जा रहे हैं, जो बताता है कि हम मल में कीड़े क्यों देख सकते हैं।

बिल्ली के युवाओं के साथ स्तनपान शुरू होने पर कुछ प्रकार के परजीवी भी प्रसारित किए जा सकते हैं, हालांकि, यह सामान्य नहीं है।

अनुमान लगाया गया है कि लगभग 45% बिल्लियों को उपद्रव से पीड़ित हैं गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल परजीवी के लिए, निम्नलिखित जीवों से उत्पन्न संक्रमण अधिक बार होता है:

  • राउंड वर्म्स: टोकोसकारिस लियोनाना और टोक्सोकारा कैटी
  • हुकवार्म: एन्सीलोस्टोमा और यूनिनेरिया
  • Dirofilaria इमिटिस

बिल्लियों में आंतों परजीवीकरण में उपचार होता है और आमतौर पर गंभीर नहीं होता है, हालांकि, एक बड़े संक्रमण से आंतों के अवरोध हो सकते हैं, जो हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए घातक परिणाम होंगे। परजीवी से पीड़ित बिल्ली के साथ रहने वाले लोगों के स्वच्छ उपचार को समाप्त किया जाना चाहिए, खासकर जब घर में बच्चे हों, क्योंकि ये परजीवी मानव जीव में समाप्त हो सकते हैं।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको दिखाते हैं अगर आपकी बिल्ली कीड़े को तोड़ने का पालन करने के लिए कदम।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से क्यों निकलती है?
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

यह संभव है कि जब आप अपनी बिल्ली के सैंडबॉक्स की आवधिक सफाई करते हैं तो आपको मल में कीड़े की उपस्थिति पर ध्यान नहीं दिया जाता है, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि नैदानिक ​​संकेत क्या हैं जो आंतों परजीवी को इंगित कर सकते हैं:

  • उल्टी
  • दस्त
  • खराब स्थिति में कोट
  • भूख की कमी
  • खूनी मल
  • डार्क मल
  • भारी पेट

यदि आप अपनी बिल्ली में इनमें से किसी भी लक्षण को देखते हैं तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाओ चूंकि यह संभव है कि परजीवी उपद्रव बड़े पैमाने पर हो।

2

अगर आपकी बिल्ली की सैंडपिट की सफाई हो रही है तो आप मल में कीड़े की उपस्थिति को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप नमूना एकत्र करें , इसके लिए आपको दस्ताने का उपयोग करने की आवश्यकता होगी और इसी तरह, आपको बाद में अपने हाथ धोना चाहिए।

नमूना के किसी भी प्रदूषण से बचने के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसे एक बाँझ प्लास्टिक कंटेनर में जमा करें, जैसे मूत्रमार्ग के लिए उपयोग किया जाता है।

3



अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाने के लिए ले जाएं एक शारीरिक परीक्षा , यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथ मल नमूना भी लें, क्योंकि केवल इस तरह से पशुचिकित्सक निदान की पुष्टि कर सकता है और यह भी जान सकता है कि किस तरह का परजीवी समस्या पैदा कर रहा है, जो कि पर्याप्त उपचार निर्धारित करने में सक्षम होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

4

परजीवी के आधार पर जो आपकी बिल्ली में उपद्रव पैदा कर रहा है, पशुचिकित्सा एक निश्चित दवा की सिफारिश करेगा, निम्नलिखित का सबसे अधिक उपयोग किया जा रहा है:

  • पामोतो डी पिरेंटल
  • Fenbendozal
  • Praziquantel
  • oxibendazole

आपको चाहिए सभी प्रशासनिक सुझावों और उपचार की अवधि का पालन करें पशुचिकित्सा के बारे में, याद रखें कि वह एकमात्र व्यक्ति है जो एक निश्चित दवा की सिफारिश करने के लिए प्रशिक्षित होता है।

5

अपनी बिल्ली को प्रशासित करने के अलावा आपको औषधीय उपचार करना चाहिए निम्नलिखित स्वच्छता उपायों का उपयोग करें बिल्ली में एक नए संक्रमण से बचने के लिए, किसी अन्य जानवर या इंसानों के साथ एक संक्रमण के लिए एक संक्रमण:

  • अपने हाथों को अक्सर धोएं
  • लगातार बच्चों की स्वच्छता पर नज़र रखता है, उन्हें अपने मुंह में हाथ रखने से रोकता है
  • अक्सर सैंडबॉक्स से मल निकालें
  • सैंडबॉक्स, गंदे, पीने के फव्वारे और सभी बिल्ली सहायक उपकरण को अच्छी तरह से साफ करें
  • घर की सभी सतहों की पूरी तरह से सफाई करता है
  • सबसे बड़ी सीमा तक कीड़ों और कृंतकों की उपस्थिति से बचें
6

को बिल्लियों में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल परजीवी को रोकें एंटीपारासिटिक उपचार साल में 4 बार करने की सिफारिश की जाती है, हालांकि, कुछ लोग अनिच्छुक हैं क्योंकि इन उत्पादों का उपयोग बार-बार कुछ परजीवी में प्रतिरोध का कारण बन सकता है।

किसी भी मामले में, यह महत्वपूर्ण है कि आप कम से कम हर 4 महीने में अपनी बिल्ली के मल की जांच करें।

अपने घर में और विशेष रूप से बिल्ली के सभी बर्तनों में इष्टतम स्वच्छता स्थितियों को बनाए रखने का प्रयास करें।

7

अंत में हम अनुशंसा करते हैं कि आप बिल्लियों के स्वास्थ्य पर निम्नलिखित लेख पढ़ें, क्योंकि वे बहुत रुचि और उपयोगीता के होंगे:

  • बिल्लियों में मोटापे को रोकें
  • बिल्लियों में बुखार
  • बिल्लियों में सबसे आम बीमारियां
  • बिल्लियों में खरोंच

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली कीड़े को हराता है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप परजीवी बीमारियों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली अपना व्यवसाय नहीं कर सकती हैबिल्ली अपना व्यवसाय नहीं कर सकती है
मेरी बिल्ली में सफेद और लंबे कीड़े हैंमेरी बिल्ली में सफेद और लंबे कीड़े हैं
बिल्ली परजीवी के खिलाफ इंजेक्शन दिया गया थाबिल्ली परजीवी के खिलाफ इंजेक्शन दिया गया था
शरीर तरल पदार्थ और एनीमिया के साथ बिल्लीशरीर तरल पदार्थ और एनीमिया के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती है
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
एक बिल्ली को उसके गुदा से सफेद कीड़े मिलते हैं और fleas हैएक बिल्ली को उसके गुदा से सफेद कीड़े मिलते हैं और fleas है
मेरी बिल्ली को आवेगों से मर गया, क्या यह जहर हो सकता था?मेरी बिल्ली को आवेगों से मर गया, क्या यह जहर हो सकता था?
बिल्ली उसे सैंडबॉक्स के बाहर की जरूरत हैबिल्ली उसे सैंडबॉक्स के बाहर की जरूरत है
सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाएसैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए
» » मेरी बिल्ली कीड़े को हराता है
© 2022 TonMobis.com