बिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं

बिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं

कुछ निश्चित हैं फल और सब्जियां बिल्लियों के लिए मनाई गईं . बिल्लियों पूरी तरह से शुद्ध मांसाहार हैं, वे अन्य जानवरों या एक ही इंसान के रूप में omnivores नहीं हैं। आपकी पाचन तंत्र बिना किसी समस्या के पशु भोजन को पचाने में सक्षम है, लेकिन सब्जियां आपके शरीर के अनुकूल नहीं हैं। हालांकि, फल और सब्जियां हैं जो छोटी खुराक में पशु मूल के प्रोटीन आहार में विटामिन की कमी प्रदान कर सकती हैं।

सब्जियों के खाद्य पदार्थों को जानना कि छोटी मात्रा में बिल्लियों के लिए उपयुक्त हो सकता है। यद्यपि वास्तव में महत्वपूर्ण बात यह है कि जब हम अपने छोटे साथी को घर का बना आहार पेश करना चाहते हैं, तो यह जानना है कि बिल्लियों के लिए मानव खाद्य पदार्थ क्या प्रतिबंधित हैं। इसलिए, यदि आप विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखते हैं, तो हम बताएंगे फल और सब्जियां बिल्लियों के लिए मनाई गईं और हमारे बिल्ली के पालतू जानवरों के लिए इसके जहरीले प्रभाव।

आप में भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
सूची

बिल्ली के लिए हानिकारक फल

सभी फल ले जाते हैं चीनी , खुद में क्या यह बिल्लियों के अनुरूप नहीं है . लेकिन छोटी मात्रा में कुछ फायदेमंद हो सकते हैं क्योंकि वे मांस आहार में अनुपस्थित पोषक तत्व और विटामिन प्रदान करते हैं। ExpertoAnimal में हमारे पास एक लेख है जहां हम छोटी मात्रा में बिल्लियों के लिए उपयुक्त फल और सब्जियों के बारे में सूचित करते हैं, iexcl- इसे याद मत करो! लेकिन चूंकि इस लेख का उद्देश्य बिल्लियों के लिए प्रतिबंधित फल और सब्ज़ियों को इंगित करना है, क्योंकि वे उन्हें बहुत बीमार कर सकते हैं, फिर हम उन्हें विस्तारित करते हैं।

बिल्ली के लिए हानिकारक फल की सूची

हमारी बिल्लियों के लिए मनाए गए मुख्य फल निम्नलिखित हैं:

  • अंगूर और किशमिश वे फल हैं जो हमारी बिल्लियों में गुर्दे की समस्या पैदा कर सकते हैं। इसके सेवन निषिद्ध है।
  • एवोकैडो . यह फल (यह एक सब्जी नहीं है) बहुत चिकना है, और हालांकि इसकी बनावट बिल्ली को किसी भी परिस्थिति में आपूर्ति नहीं की जानी चाहिए। यह तला हुआ भोजन और अनुभवी सॉस की तरह, आपके पैनक्रिया को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके अलावा, एवोकैडो में एक पदार्थ होता है जिसे पर्सिना कहा जाता है, जो कि बिल्लियों और कुत्तों जैसे अन्य जानवरों के लिए जहरीला है।
  • केले और केला . इन फलों का सेवन बिल्लियों में भारी दस्त का कारण बनता है। आपको देखना है क्योंकि इसका स्वाद बिल्लियों द्वारा पसंद किया जाता है।
  • संतरे, नींबू, टेंगेरिन, अंगूर और सामान्य रूप से सभी खट्टे फल बिल्लियों में पेट परेशान होते हैं। भाग्य यह है कि इसके स्वाद बिल्लियों के तालु को लुभाने नहीं देते हैं।
बिल्ली के लिए हानिकारक फल

बिल्लियों के लिए हानिकारक सब्जियां

इसी तरह से कुछ सब्जियां जो पकाया जाता है और संयम में हमारी बिल्लियों की खपत के लिए उपयुक्त होते हैं, वहीं अन्य होते हैं बहुत हानिकारक सब्जियां आपके स्वास्थ्य के लिए उन पौधों के समान जो उनके लिए जहरीले होते हैं, ऐसी सब्जियां होती हैं जो हमारी बिल्लियों के लिए बहुत हानिकारक होती हैं भले ही उन्हें उबला हुआ और बहुत कम मात्रा में आपूर्ति की जाती है। इसलिए, अगले हम अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए सबसे खराब सब्जियों को इंगित करेंगे।

हमारी बिल्लियों के लिए हानिकारक सब्जियों की सूची




सबसे हानिकारक सब्जियां हमारी बिल्लियों के स्वास्थ्य के लिए हैं:

  • प्याज़ . प्याज में एक उत्पाद कहा जाता है thiosulfate बिल्लियों में यह एनीमिया का कारण बन सकता है क्योंकि यह जानवर के खून की लाल रक्त कोशिकाओं को नष्ट कर देता है।
  • लहसुन . लहसुन में थियोसल्फेट भी होता है, लेकिन प्याज की तुलना में कम मात्रा में होता है। यह इतना खतरनाक नहीं है लेकिन इसकी सिफारिश भी नहीं की जाती है।
  • लीक, shallots, निविदा लहसुन, आदि ये सभी सब्जियां प्याज और लहसुन के साथ होने वाली एक ही समस्या का कारण बनती हैं।
  • कच्चे आलू और अन्य कच्चे कंद। इन कच्चे खाद्य पदार्थों में एक तत्व होता है जिसे बुलाया जाता है solanine , लोगों, बिल्लियों और अन्य जानवरों के लिए बहुत कड़वा और जहरीला। सौभाग्य से भोजन की खाना पकाने के साथ यह विषाक्तता पूरी तरह से समाप्त हो जाती है और बिल्लियों के लिए छोटे अनुपात में उपयुक्त होती है।
  • टमाटर . टमाटर आलू से संबंधित होते हैं, क्योंकि वे सोलानेसी परिवार के पौधे हैं। इसलिए, उनमें सोलनिन, कड़वा विषाक्त पदार्थ भी होते हैं। एक बगीचे में टमाटर के पौधे लगाए जाने की सलाह नहीं दी जाती है जहां हमारी बिल्ली चलती है, क्योंकि इसे टमाटर के पत्तों से शुद्ध किया जा सकता है जो जहरीले होते हैं।
बिल्लियों के लिए हानिकारक सब्जियां

बिल्ली के साथ प्रयोग न करें

बिल्लियों, उनकी विशेषताओं से लघु आंतों का पथ जिसके साथ मां प्रकृति ने उन्हें संपन्न किया है, उन्हें केवल पशु प्रोटीन, मांस और मछली खाना चाहिए। यह सच है कि उनके विटामिन घाटे में वे पौधों को निगलना चाहते हैं, उन्हें शुद्ध करने के अलावा, उनके आहार का पूरक है। और यह भी सच है कि कभी-कभी, जैसा कि हम करते हैं, वे गलत हैं और एक जहरीले पौधे को निगलते हैं। इस कारण से, उनके लिए स्वस्थ सब्जियां प्रदान करें एक छोटे से प्रतिशत में (10% से 15%), यह कोई त्रुटि नहीं है। लेकिन हमारी बिल्लियों को शाकाहारी जानवरों में बदलने का नाटक न करें क्योंकि वे कभी नहीं होंगे।

उन्हें अत्यधिक मात्रा में सब्जियों की अनुमति न दें, न ही हर दिन। केवल अंत में और एक पूरक के रूप में। अंत में, हम कोई नई सब्जियां प्रदान नहीं करते हैं कि हमारे पशुचिकित्सक हमारी बिल्ली के लिए अपनी सुरक्षा की गारंटी नहीं देते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खरगोश बेली खिला रहा हैखरगोश बेली खिला रहा है
अफ्रीकी हेजहोग की भोजनअफ्रीकी हेजहोग की भोजन
उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
फेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभालफेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभाल
खरगोशों के लिए फूड्स प्रतिबंधितखरगोशों के लिए फूड्स प्रतिबंधित
हम्सटर के लिए निषिद्ध भोजनहम्सटर के लिए निषिद्ध भोजन
क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?
घर का बना कुत्ता खाना के बारे में हर विवरण जानेंघर का बना कुत्ता खाना के बारे में हर विवरण जानें
कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंकुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
बिल्लियों के लिए लौह में समृद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए लौह में समृद्ध खाद्य पदार्थ
» » बिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
© 2022 TonMobis.com