कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं

कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं

ऐसे फल और सब्जियां हैं जिन्हें हमें अपने पालतू जानवरों को किसी भी परिस्थिति में नहीं देना चाहिए और ऐसा इसलिए है क्योंकि वे कर सकते हैं गंभीरता से आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करें.

यदि आपने बीएआरएफ आहार शुरू करने का फैसला किया है या आप घर का बना आहार बनाना चाहते हैं तो आपको याद रखना चाहिए कि कुत्ता एक मांसाहारी जानवर है, जो केवल अपने कुल आहार के संबंध में हरे रंग के भोजन का एक छोटा सा हिस्सा लेना चाहिए।

इसी कारण से, और ExpertoAnimal से, हम आपकी पूरी सूची की पेशकश करके आपकी सहायता करेंगे फल और सब्जियां कुत्तों के लिए मनाई गईं.

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों के लिए निषिद्ध फल और सब्जियां
सूची

एवोकैडो, एक प्रतिबंधित फल

एवोकैडो यह दूर तक है, सबसे जहरीला फल हम अपने कुत्ते को क्या दे सकते हैं? इसके अंदर शामिल हैं Persina, पत्तियों में, फल में और फल के मांस में पाए गए एक कवकनाश पदार्थ। इसके अलावा, एवोकैडो में सब्जी वसा और विषाक्त पदार्थों की एक बड़ी मात्रा होती है।

हमारे कुत्ते द्वारा एवोकैडो की सहज खपत से पहले हम उल्टी, पेट दर्द और यहां तक ​​कि अग्नाशयशोथ होने की प्रतीक्षा कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि कुत्तों के लिए इस प्रतिबंधित फल का नियमित या अत्यधिक सेवन किया जाता है, तो यह फुफ्फुसीय प्रणाली में कमी या दिल को प्रभावित कर सकता है।

एवोकैडो, एक प्रतिबंधित फल

साइट्रस

हालांकि कई लोग उच्च विषाक्तता के बारे में पुष्टि करते हैं साइट्रस , वास्तविकता यह है कि वे विशेष रूप से हानिकारक नहीं हैं हालांकि उस कारण से यह एक उपयुक्त फल बन जाता है अपने कुत्ते के लिए इसकी उच्च चीनी सामग्री मोटापे में योगदान देती है।

इस प्रकार के फल की अत्यधिक खपत के साथ कुत्ता उल्टी, पेट दर्द और दस्त जैसे गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं को विकसित कर सकता है।

हालांकि गंभीर नहीं है, ये स्वास्थ्य समस्याएं आपके पालतू जानवरों के लिए फायदेमंद नहीं हैं। उन्हें नींबू के फल देने से बचें और उन्हें उन खाद्य पदार्थों की पेशकश करें जिन्हें वे अधिक पसंद कर सकते हैं।

साइट्रस

सब्जियों




प्याज़ , लहसुन , लीक और chives वे आपके कुत्ते के लिए जहरीले सब्जियां हैं। उन्हें एक शॉट में दैनिक या अत्यधिक आधार पर पेश करना एक गंभीर समस्या हो सकती है क्योंकि उनमें शामिल हैं thiosulfate लाल रक्त कोशिकाओं को एनीमिया का एक उच्च जोखिम पैदा कर सकते हैं।

सब्जियों

अंगूर

आपके कुत्ते के लिए एक और हानिकारक और जहरीले फल हैं अंगूर . स्पष्ट होने के बिना वह घटक क्या है जो उन्हें आपके शरीर के लिए असहिष्णु बनाता है, हम कह सकते हैं कि वे यकृत और / या गुर्दे को नुकसान पहुंचाते हैं। बड़ी मात्रा में अंगूर खाने के परिणामस्वरूप हमारे पालतू गुर्दे की विफलता से पीड़ित हो सकते हैं।

अंगूर

कच्चे आलू, पत्तियां और तने उनमें उच्च सामग्री है solanine यह न केवल कुत्तों के लिए जहरीला है, बल्कि मनुष्यों के लिए भी है। इस तरह से और यह कि उपभोग के लिए उपयुक्त उत्पाद बन जाता है, हम इसे उबाल सकते हैं, इसके साथ ही यह हमारे पालतू जानवरों को पेश करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त होगा। याद रखें कि इसी तरह के हैं कच्चे मीठे आलू न ही उन्हें पेश किया जाना चाहिए।

किशमिश और बीज

हमारे पालतू जानवरों के लिए अन्य जहरीले खाद्य पदार्थ हैं किशमिश और बीज . आड़ू, आड़ू, सेब, खुबानी, चेरी या प्लम जैसे फल के बीज या हड्डियों को हाइलाइट करना महत्वपूर्ण है और उनके पास साइनाइड की उच्च मात्रा है जो कुत्ता पच नहीं सकता है।

वैसे भी, याद रखें कि आप उन्हें फल का मांस दे सकते हैं, हमेशा बीज या हड्डी को अलग कर सकते हैं क्योंकि यह फाइबर में समृद्ध भोजन है, जो छोटी खुराक में स्वस्थ है।

किशमिश और बीज

इसके अलावा ..

iquest- क्या आप कुत्ते के आहार के बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं? अपने कुत्ते के लिए विभिन्न प्रकार के भोजन, उसके लिए अनुशंसित फ़ीड की मात्रा और यहां तक ​​कि अगर आपका कुत्ता खाने से रोकता है तो क्या करना है इसके बारे में जानें। iexcl- कभी भी अपने पालतू जानवर को सर्वश्रेष्ठ देने के लिए सूचित न करें!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खिंचाव के निशान को कैसे रोकें: रहने के लिए आहार सलाहखिंचाव के निशान को कैसे रोकें: रहने के लिए आहार सलाह
कुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरणकुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरण
अफ्रीकी हेजहोग की भोजनअफ्रीकी हेजहोग की भोजन
खरगोशों के लिए फूड्स प्रतिबंधितखरगोशों के लिए फूड्स प्रतिबंधित
हम्सटर के लिए निषिद्ध भोजनहम्सटर के लिए निषिद्ध भोजन
6 अपने कुत्ते के लिए बहुत पौष्टिक सब्जियां6 अपने कुत्ते के लिए बहुत पौष्टिक सब्जियां
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
घर का बना कुत्ता खाना के बारे में हर विवरण जानेंघर का बना कुत्ता खाना के बारे में हर विवरण जानें
कुत्तों के लिए avocado बुरा है?कुत्तों के लिए avocado बुरा है?
» » कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
© 2022 TonMobis.com