क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?

क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?

आप अपने कुत्ते को एक ऑफर करना चाह सकते हैं प्राकृतिक और घर का बना आहार , या आप किसी अन्य प्रकार के भोजन के साथ फ़ीड से प्राप्त पोषक तत्वों को पूरक करना चाहते हैं, जो एक उत्कृष्ट विचार है, क्योंकि अधिक से अधिक पशु चिकित्सक पोषण में विशेषज्ञ हैं जो कहते हैं कि एक कुत्ता केवल सूखी फ़ीड नहीं खिला सकता है।

जबकि कुत्तों के लिए घर का बना आहार और प्राकृतिक बनाना उचित है, वही आहार निकालने के लिए यह एक आम गलती है जिसे हम अपने पालतू जानवरों का पालन करते हैं, क्योंकि यह सच है कि शारीरिक और शारीरिक रूप से दोनों में कुछ समानताएं हैं, दोनों प्रजातियों की पाचन तंत्र उनके पास भी बहुत महत्वपूर्ण अंतर हैं।

यदि आप अपने दोस्त के आहार में बदलावों पर विचार कर रहे हैं, तो आपने खुद से पूछा होगा, Iquest-Dogs फलियां खा सकते हैं? इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको अपने संदेह का उत्तर देते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

कुत्ते के आहार में फलियां

सब्जियां वास्तव में बीज हैं जिसमें फलियां परिवार, जैसे कि चम्मच, मसूर, सोयाबीन या मटर से संबंधित पौधे होते हैं।

यह एक असाधारण भोजन है क्योंकि कार्बोहाइड्रेट के साथ प्रोटीन प्रदान करता है जटिल अवशोषण, यानी, फाइबर में समृद्ध है, Iquest- लेकिन हमारे कुत्ते को इन गुणों से लाभ हो सकता है? जवाब सकारात्मक है।

चलो देखते हैं कि कैसे फलियां कुत्तों के स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करती हैं:

  • महान महत्व की संरचनाओं के लिए इष्टतम रखरखाव : प्रोटीन की अच्छी मात्रा प्रदान करके, फलियां आपके कुत्ते को मांसपेशियों, टेंडन, लिगामेंट्स, त्वचा और फर जैसी मजबूत संरचनाओं को बनाए रखने में मदद करती हैं। प्रतिरक्षा प्रणाली और सेल की मरम्मत के लिए ये पोषक तत्व भी आवश्यक हैं।
  • एक विनियमित आंतों का पारगमन : कुत्ते के आहार में फलियां शामिल करने से मल की मात्रा में वृद्धि, विनियमन आंतों के पारगमन को बनाए रखने और गुदा ग्रंथियों की बाधा को रोकने में मदद मिलेगी। फलियां द्वारा प्रदान किया गया फाइबर भी फायदेमंद बैक्टीरिया के लिए भोजन के रूप में कार्य करता है जो स्वाभाविक रूप से कुत्ते की आंत में पाया जाता है।
  • कुछ कैलोरी के साथ बहुत सारी ऊर्जा : फलियां प्रोटीन के रूप में ऊर्जा भी प्रदान करती हैं और जटिल कार्बोहाइड्रेट भी प्रदान करती हैं, लेकिन उनके कैलोरी मूल्य बहुत ही मध्यम होते हैं, विशेष रूप से अधिक वजन वाले कुत्ते के इलाज के लिए उपयोगी होते हैं, बिना उनके आहार में कठोर परिवर्तन को देखते हुए।
कुत्ते के आहार में फलियां

कुत्ते के आहार में फलियां कैसे शामिल करें?

यह उपयोग करने के लिए बेहतर है सोयाबीन और चम्मच और जाहिर है कि इन्हें एक होना चाहिए इष्टतम खाना पकाने , अंत में स्थिरता प्राप्त करना जो मानव उपभोग के लिए उपयुक्त फलियां बनाता है।




यदि आपके कुत्ते ने पहले इन खाद्य पदार्थों की कोशिश नहीं की है तो यह आवश्यक होगा कि आप उन्हें धीरे-धीरे अपने आहार में शामिल करें, क्योंकि अचानक परिवर्तन अस्वीकृति या गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल असुविधा का कारण बन सकता है।

मांस के साथ एक ही शॉट में लेग्यूम को मिश्रित किया जा सकता है, लेकिन हमें उन्हें पारंपरिक फ़ीड के साथ मिश्रण नहीं करना चाहिए , चूंकि प्राकृतिक खाद्य पदार्थों और फ़ीड में विभिन्न पाचन गति होती है और यह कुत्ते की पाचन तंत्र के उचित कामकाज में हस्तक्षेप कर सकती है।

आदर्श कभी-कभी घर का बना व्यंजनों या दैनिक घर के बने भोजन के अनुवर्ती होने के लिए शर्त लगाया जाएगा, जिसे पशुचिकित्सा द्वारा पर्यवेक्षित किया जाना चाहिए।

फल आपके कुत्ते के लिए सबसे महत्वपूर्ण भोजन नहीं हैं

फल आपके कुत्ते के लिए एक उत्कृष्ट भोजन हैं, लेकिन इस जानकारी को समझते समय आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि कुत्ते के आहार पर मुख्य रूप से आधारित होना चाहिए पशु मूल के प्रोटीन , वास्तव में, इन्हें भोजन के माध्यम से प्राप्त कैलोरी सेवन के 50% से अधिक का मानना ​​चाहिए।

यदि कुत्ते की पाचन तंत्र कार्बोहाइड्रेट के एसिमिलेशन के लिए तैयार की जाती है, तो यह पालतू जानवर की लंबी प्रक्रिया के कारण होती है, उदाहरण के लिए भेड़िया या जंगली जानवरों में रहने वाले लोमड़ी इस प्रकार के भोजन को अच्छी तरह से पचते नहीं हैं। इस कारण से यह महत्वपूर्ण है कि अगर हम अपने दोस्त को खिलाने के लिए सब्जियों का उपयोग करने का फैसला करते हैं, तो हम इसे करेंगे पर्याप्त अनुपात.

फल आपके कुत्ते के लिए सबसे महत्वपूर्ण भोजन नहीं हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते के लिए अपर्याप्त आहारतोते के लिए अपर्याप्त आहार
एक्जिमा के लिए आहार - उचित आहार के बाद, अपनी एक्जिमा समस्या को कैसे खत्म करेंएक्जिमा के लिए आहार - उचित आहार के बाद, अपनी एक्जिमा समस्या को कैसे खत्म करें
तोते के लिए घर का बना आहारतोते के लिए घर का बना आहार
कब्ज कुत्तों के लिए नरम आहारकब्ज कुत्तों के लिए नरम आहार
कुत्ते के लिए आहार acbaकुत्ते के लिए आहार acba
आहार यमआहार यम
उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
चिंचिला खिला रहा हैचिंचिला खिला रहा है
मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
» » क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com