मानव भोजन जो एक बिल्ली खा सकता है

मानव भोजन जो एक बिल्ली खा सकता है

ऐसे कई खाद्य पदार्थ हैं जो मनुष्य उपभोग करते हैं जो हमारी बिल्लियों का उपभोग करने के लिए भी उपयुक्त हैं। हालांकि, एक बुनियादी आधार जिसे हमें हमेशा पालन करना चाहिए वह यह है कि वे न तो कच्चे हैं और न ही अत्यधिक मसालेदार हैं। नमक, चीनी, काली मिर्च, सिरका और अन्य विभिन्न मसालों हमारी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं। यद्यपि कुछ ऐसे हैं जो आपको बहुत पसंद करते हैं।

यदि आप ExpertoAnimal के इस पोस्ट को पढ़ना जारी रखते हैं, तो हम आपको इसके बारे में सूचित करेंगे मानव खाद्य पदार्थ जो एक बिल्ली खा सकता है.

आप में भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
सूची

स्वस्थ मांस

स्वस्थ मांस और यह पता चला है कि यह भी वह है जो बिल्लियों को पसंद करता है चिकन . में से एक टर्की और चिकन वे भी अच्छे हैं और इसलिए, बिल्लियों के लिए अच्छे मानव खाद्य पदार्थों का हिस्सा हैं। अगर हम इन उत्पादों के आधार पर घर का बना आहार तैयार करना चाहते हैं, तो हमें पता होना चाहिए कि हमारे बिल्लियों को कहा मांस के साथ प्रदान करने का सबसे अच्छा तरीका तेल के बिना उबला हुआ या भुना हुआ है। उन्हें ध्वस्त करना और हड्डियों (विशेष रूप से छोटी हड्डियों) से पूरी तरह से छुटकारा पाने के लिए भी सुविधाजनक है। त्वचा को केवल कुत्तों को दिया जाना चाहिए यदि वे कुपोषित हैं।

शोरबा बनाने के लिए उबला हुआ चिकन मांस पूरी तरह से अव्यवस्थित है, क्योंकि यह लीक और बिल्ली के लिए हानिकारक अन्य सामग्री के साथ पकाया जाता है। अगर बिल्ली शोरबा से आती है, तो यह गर्भावस्था से खाती है, हालांकि यह दस्त और उल्टी का कारण बनती है।

दूसरी ओर, सुअर बहुत अच्छा महसूस नहीं करता है (विशेष रूप से फैटी भागों), जबकि खरगोश बिल्ली के लिए एक स्वीकार्य मांस है। जिगर, अगर आपको यह पसंद है, तो आपको बहुत लोहा मिलेगा। छोटा हुआ गोमांस भी स्वीकार्य है।

स्वस्थ मांस

सॉस

इस तरह के मानव भोजन वे बिल्लियों को बहुत पसंद करते हैं , लेकिन आपको दो मुख्य पैरामीटर द्वारा नियंत्रित अपनी खपत को सीमित करना होगा: आपको अधिक मात्रा में काली मिर्च या नमक नहीं लेना चाहिए। सबसे उपयुक्त हैं टर्की और यॉर्क के हैम के स्लाइस , यदि संभव हो तो दोनों नमक में कम। इन सॉसेज को असाधारण रूप से प्रदान किया जाएगा, हालांकि वे इसे पसंद करते हैं।

फुकेत, ​​चोरिजो, नमकीन हैम, आदि, हालांकि वे इसे पसंद करते हैं, उन्हें नहीं दिया जाना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, और अंतिम उपाय के रूप में, किसी भी प्रकार की फीड के बिना रहने के मामले में (सप्ताहांत, उदाहरण के लिए), आप उन्हें एक वियनर दे सकते हैं।

सॉस

स्वस्थ मछली

बिल्लियों के लिए मानव उपभोग के लिए सबसे स्वस्थ मछली वे सफेद और कांटे के बिना हैं . सामन और ट्राउट भी अच्छे हैं। ओमेगा 3 और ओमेगा 6 द्वारा ट्यूना और सार्डिन की भी सिफारिश की जाती है जिसमें फेलिन के आवरण का पक्ष होता है।




मछली को कभी भी डिब्बाबंद नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि तेल और नमक हमारी बिल्लियों के अनुरूप नहीं होते हैं। इस तरह, आपको हमेशा मछली को उबालना होता है या इसे बिना तेल के प्लेट के माध्यम से इसे पास करने से पहले उसे पास करना होता है। स्मोक्ड मछली या तो सुविधाजनक नहीं है, हालांकि वे इसे बहुत पसंद कर सकते हैं।

स्वस्थ मछली

स्वस्थ सब्जियां

आलू और गाजर अच्छे हैं बिल्लियों के लिए, इसलिए वे मानव खाद्य पदार्थों की सूची का भी हिस्सा हैं जो बिल्लियों खा सकते हैं। उन्हें बिल्ली देने का सबसे अच्छा तरीका उबलते आलू और अंडे के साथ मिलाकर, वील या पक्षी के सूखे मांस का पाई बना रहा है। अगर हम कुछ चिकन लीवर जोड़ते हैं तो यह हमारी बिल्ली के लिए एक शानदार ताजा आहार होगा। हम केवल केक का हिस्सा देंगे और शेष दैनिक खपत के हिस्सों में जमे हुए रहेंगे।

कद्दू, मटर और सलाद छोटी खुराक में अच्छे होते हैं, क्योंकि चीनी बिल्ली के अनुरूप नहीं होती है।

बिल्लियों मांसाहार होते हैं और आमतौर पर सब्जियों का उपयोग शुद्ध करने के लिए करते हैं। इसलिए, यहां तक ​​कि सब्जियां जो उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाती हैं बहुत संयम के साथ प्रशासित किया जाना चाहिए.

स्वस्थ सब्जियां

स्वस्थ फल

फल बहुत सारी चीनी लेते हैं , नतीजतन बिल्ली द्वारा सेवन कम होना चाहिए। इसलिए, गर्मियों के तरबूज और तरबूज के दौरान छोटे टुकड़ों में हाइड्रेट करने के लिए उनका उपयोग किया जा सकता है।

स्ट्रॉबेरी बिल्ली की खपत के लिए भी उपयुक्त हैं। छोटी खुराक में सेब, नाशपाती और आड़ू भी बिल्ली के लिए उपयुक्त हैं।

स्वस्थ फल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मानव भोजन जो एक बिल्ली खा सकता है , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए कच्चे आहार या बार्फ़ - उदाहरण, लाभ और सलाहबिल्लियों के लिए कच्चे आहार या बार्फ़ - उदाहरण, लाभ और सलाह
अफ्रीकी हेजहोग की भोजनअफ्रीकी हेजहोग की भोजन
फेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभालफेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभाल
हम्सटर के लिए निषिद्ध भोजनहम्सटर के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
वयस्क बिल्लियों के लिए भोजनवयस्क बिल्लियों के लिए भोजन
क्या बिल्लियों के लिए ट्यूना अच्छा है?क्या बिल्लियों के लिए ट्यूना अच्छा है?
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
फल और सब्जियां बिल्लियों के लिए अनुशंसितफल और सब्जियां बिल्लियों के लिए अनुशंसित
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
» » मानव भोजन जो एक बिल्ली खा सकता है
© 2022 TonMobis.com