प्रोफाइल: डेवन रेक्स

प्रोफाइल: डेवन रेक्स
सीसी छवि: निकोलस Titkov

डेवन रेक्स , वे मुझे पता है बिल्लियों की सबसे विदेशी नस्लों में से एक होना चाहिए। उसका चेहरा लगभग एकदम सही त्रिकोण बनाता है। उसके कान बड़े, खड़े हैं और पूरी तरह बादाम आकार की आंखें हैं। यह सब, उसका चेहरा गंभीर, रहस्यमय दिखता है और उसे अन्य फेलिन से अलग करता है। इस नस्ल की एक और विशिष्ट विशेषता इसका छोटा और चिकना फर है जो मुलायम कर्ल बनाती है।

की उत्पत्ति डेवन रेक्स , वे वापस जाओ यूनाइटेड किंगडम, डेवन शहर में , जब 1 9 60 में, दो जंगली बिल्लियों को पार करने से, पहला नमूना पैदा हुआ - और उन्हें पार करने के प्रयासों के बावजूद कॉर्निश रेक्स , अपने घुंघराले फर को बढ़ाने के लिए, केवल सीधे बालों वाले बिल्ली के बच्चे पैदा हुए थे - इसी कारण से, उन्हें स्वयं की दौड़ के रूप में माना जाता था। इसका अनूठा पहलू विस्तारित और मांसपेशी है। वे आकार में मध्यम हैं और हम इसे पा सकते हैं विभिन्न रंग

इसकी गंभीर उपस्थिति के बावजूद, वे बहुत प्यारे हैं- यहां तक ​​कि उगने के समय भी उसकी आवाज़ नरम है . वे बहुत हैं पागल और चंचल . वे अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं और वे बहुत हो सकते हैं अपने मालिकों पर निर्भर है। वे अपनी बुद्धि के लिए भी खड़े होते हैं, क्योंकि वे लगभग किसी भी चाल को सीखने में सक्षम होते हैं, इसलिए वे अंग्रेजों के बीच में जाने जाते हैं "एक बिल्ली सूट में बंदरों"। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि यदि आपके पास इनमें से एक बिल्ली के बच्चे हैं, तो आप ऊब जाएंगे, क्योंकि यह हर जगह आपके लिए खोज करेगा और आपका ध्यान पाने के लिए कुछ भी करने में सक्षम है।




इन खूबसूरत बिल्लियों को कई विशेष देखभाल की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसकी अनुशंसा की जाती है स्नान कई मायनों और वह थोड़ी देर में उसे एक फलालैन दस्ताने दें , अपने फर को सही स्थिति में रखने के लिए। वे बहुत स्वस्थ और लंबे समय तक जीवित हैं .

जैसा कि आप देख सकते हैं, यदि आप उनमें से किसी के साथ रहने का फैसला करते हैं, तो आपके पास एक प्रेमपूर्ण, वफादार और स्वस्थ पालतू जानवर होगा जो आपके साथ कई सालों तक होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काले और सफेद bicolor स्फिंक्स बिल्लीकाले और सफेद bicolor स्फिंक्स बिल्ली
बिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेटबिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेट
बिल्ली रेक्स डेवन bicolor नीले और सफेदबिल्ली रेक्स डेवन bicolor नीले और सफेद
बिल्ली रेक्स कॉर्निश क्रीमबिल्ली रेक्स कॉर्निश क्रीम
रेक्स बिल्लीरेक्स बिल्ली
अमेरिकी नीली बालों वाली हार्डहायर बिल्लीअमेरिकी नीली बालों वाली हार्डहायर बिल्ली
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
रेड रेक्स बिल्ली डेवनरेड रेक्स बिल्ली डेवन
एलर्जी के लिए बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लेंएलर्जी के लिए बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लें
दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लेंदुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लें
» » प्रोफाइल: डेवन रेक्स
© 2022 TonMobis.com