बिना बिल्ली के बिल्ली को साफ करने के लिए मुझे क्या करना चाहिए?

बिना बिल्ली के बिल्ली को साफ करने के लिए मुझे क्या करना चाहिए?

यदि आपके पास बिल्ली है तो आपको शायद पता चलेगा कि ये पालतू जानवर पानी के लिए एलर्जी हैं, यानी, वे नहाने से नफरत करते हैं और जो कुछ भी उनके साथ करना है। वैसे भी, यदि आपके पालतू जानवर अधिक गंदे हो जाते हैं, तो हमेशा यह जानने का सवाल होता है कि हमें आपको साफ करने में मदद करनी चाहिए और यदि आप चाहते हैं, तो कैसे आगे बढ़ना है।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको अपने संदेहों को हल करने में मदद करेंगे ताकि आप जान सकें इसे बिना स्नान किए बिल्ली को साफ करने के लिए आपको क्या करना चाहिए.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्ते को बिना स्नान किए साफ कैसे करें?
सूची

बिल्ली खुद धोया

बिल्लियों वे बहुत साफ जानवर हैं जो वे दिन के ज्यादा खर्च करते हैं गंदगी और tangles हटाने के लिए अपने लबादा के हर कोने चाटना, तो यह कोई आश्चर्य नहीं है कि कभी कभी जाना जाता hairball से अपच पीड़ित हैं।

ये जानवर दिन में 4 घंटे से अधिक समय तक धो सकते हैं और प्रजनन कर सकते हैं, और बेघर भी बिल्लियों बेकार और प्रबल हैं। इसकी जीभ मोटा और मोटा है जो अपने फर के सबसे रिकॉन्डाइट स्थानों में संचित गंदगी को खत्म करने की अनुमति देती है।

बालों के अलावा, बिल्लियों को हमारी मदद की ज़रूरत होती है और उन्हें अपनी आंखें, कान और मुंह, नाजुक जगहों को भी साफ करना पड़ता है जो उनके लिए पहुंचने में मुश्किल होती हैं।

बिल्ली खुद धोया

चरम गंदगी के मामलों

यदि आपकी बिल्ली घर आ गई है, खासकर गंदा है तो आप इसे खुद धोने के बारे में सोच सकते हैं और कभी-कभी हमारे पालतू जानवर के सामने कार्य करना बेहतर होता है निगल गंदगी उदाहरण के लिए। इन मामलों के लिए आपके पास कई टूल्स हैं जो गंदगी को रोकने में आपकी मदद कर सकते हैं:

  • पहला वाला है शुष्क शैम्पू कि आप किसी भी व्यापार में पाएंगे जिसमें उनके पालतू जानवरों के लिए उत्पाद हैं। वे विशेष रूप से ऐसे मामलों के लिए संकेत दिए जाते हैं जिनमें पशु को पानी का उपयोग करने में कुछ अनिच्छा होती है। इसका बनावट फोमनी है और आपको केवल उत्पाद को हटाने के लिए ब्रश की आवश्यकता होगी। वे एक बहुत ही सफल विकल्प हैं।
  • यदि हमारे पास किसी विशिष्ट उत्पाद के लिए खरीदारी करने का समय नहीं है, तो हम घर पर, इसे थोड़ा साफ करने की कोशिश कर सकते हैं गीले पोंछे बच्चे के लिए यह धीरे धीरे और धीरे करो, के रूप में यदि आप अपनी बिल्ली चाट रहे थे, इस तरह से प्रक्रिया है कि acicales दिखाने के लिए एक सामाजिक संपर्क है कि अपनी बिल्ली आत्मविश्वास और संवेदनशील कर देगा हो जाएगा।



याद रखें कि आप नियमित रूप से अपनी बिल्ली को ब्रश करके हेयरबॉल, हल्के गंदगी और परजीवी की उपस्थिति को अपमानित कर सकते हैं। एक ब्रश ढूंढें जिसे आप समय बिताना पसंद करते हैं और आपको अपनी तरफ से सहज महसूस करते हैं।

चरम गंदगी के मामलों

शरीर के अन्य हिस्सों

जैसा कि हमने पहले कहा है कि बिल्ली के लिए मुश्किल पहुंच के तीन क्षेत्र हैं और यही वह समय है जब हमारे पालतू जानवर को हमारी मदद की आवश्यकता होगी:

साफ करो कान आपकी बिल्ली एक आसान मिशन नहीं है और यह एक छेद है जिसमें बहुत ही नाजुक हिस्से हैं जिन्हें हमें नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए। इस क्षेत्र की स्वच्छता के लिए विशिष्ट स्प्रे हैं, हालांकि आप गौज के साथ अधिक सतही सफाई भी कर सकते हैं, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें कि आपको इसे कैसे करना चाहिए।

आंखें उन्हें खुद का ख्याल रखना चाहिए और यही वह है कि कभी-कभी वे भिखारी होते हैं जिन्हें हमें खत्म करना होगा। एक धुंध या नम कपड़े का प्रयोग करें।

अंत में मुंह यह मालिक की आखिरी चिंता है। यह टारटर के संचय को अनिवार्य है और यही कारण है कि हमें बिल्लियों के लिए विशिष्ट टूथपेस्ट का उपयोग करके नियमित सफाई करना चाहिए, खिलौनों को काटने और सूखे फ़ीड की पेशकश करना चाहिए।

शरीर के अन्य हिस्सों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिना बिल्ली के बिल्ली को साफ करने के लिए मुझे क्या करना चाहिए? , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैंमेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैं
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?
मेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएंमेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएं
स्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखेंस्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखें
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
क्यों बिल्लियों पानी से नफरत हैक्यों बिल्लियों पानी से नफरत है
मेरी बिल्ली को साफ कैसे रखेंमेरी बिल्ली को साफ कैसे रखें
एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करेंएक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
» » बिना बिल्ली के बिल्ली को साफ करने के लिए मुझे क्या करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com