अपने पालतू जानवर के लिए छेड़छाड़

हमारे परिवार के हिस्से के रूप में, पालतू जानवरों को आमतौर पर एक और व्यक्ति के रूप में माना जाता है। हम उन्हें अपनी दैनिक गतिविधियों में शामिल करते हैं, हम उनके बगल में सोते हैं, हम उनसे बात करते हैं ... तो, एक छेड़छाड़ सत्र के लिए थोड़ा और समय क्यों समर्पित नहीं करते?

हाल ही में, अब तक केवल मनुष्यों के लिए मानसिक कल्याण के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीकें, जैसे कुछ ओरिएंटल दवा प्रथाएं फैशनेबल बन गई हैं। अब आपके पालतू जानवर भी उनका आनंद ले सकते हैं और काम के लंबे दिन के बाद आराम कर सकते हैं 

इन उपचारों का मक्का न्यू यॉर्क में विशेष रूप से न्यूयॉर्क कुत्ते नानी में इतना जानवर है, जहां पालतू जानवर निम्नलिखित उपचार से गुजर सकते हैं।

मालिश

मालिश के लाभ आपके पालतू जानवरों के लिए कई हैं। आराम करने के अलावा, यह अभ्यास एक बंधन स्थापित करता है जो मानव-पालतू संबंधों को बेहतर बनाता है। यह कहा जाना चाहिए कि यह सबसे सस्ता है, उदाहरण के लिए, जब आप सोफे पर टीवी देखते हैं तो यह आपके कुत्ते या बिल्ली को छेड़छाड़ करने के बारे में है। अपनी पीठ, पेट, पैर और फिर छोटे भागों जैसे कान, आंख क्षेत्र, जबड़े इत्यादि मालिश करें। सबसे ऊपर, सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा अभ्यास किए जाने वाले दबाव और आंदोलन आपके प्यारे दोस्त के लिए सुखद हैं।

Pinterest के माध्यम से छवि


Pinterest के माध्यम से छवि

रेकी

यह स्पर्श के माध्यम से ऊर्जा को प्रसारित करने की एक जापानी तकनीक है, जो आपके पालतू जानवरों को शांति और सद्भाव लाने के लिए एक चिकित्सा अभ्यास है। यद्यपि उपर्युक्त क्लिनिक में पेशेवरों द्वारा अभ्यास किया जाता है, फिर भी आप अपने कुत्ते या बिल्ली के ऊर्जा केंद्रों को अपने हाथों से चलकर, अपने शरीर की जांच करके और यह प्रतिक्रिया देकर घर रेकी सत्र कर सकते हैं।

अरोमा थेरेपी

यह तकनीक कुत्तों के बीच बहुत प्रभावी है क्योंकि उनके पास इतनी घर्षण संवेदनशीलता है, जो मनुष्यों की तुलना में एक हजार गुना अधिक है! तब अरोमाथेरेपी तनाव की स्थितियों में कुत्तों को शांत करने के लिए आदर्श है, जैसे कि जब तूफान, आतिशबाज़ी होती है, पशु चिकित्सक की यात्रा होती है। मनुष्यों के रूप में, लैवेंडर आवश्यक तेल को एक शांतता के रूप में अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

क्या आपके पास अपने महान दोस्तों को शांत करने के लिए और अधिक चाल हैं? उन्हें हमारे साथ साझा करने में संकोच नहीं करें।

विश्राम
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्सस्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्स
कुत्ते के साथ सोने के लिए सिफारिशेंकुत्ते के साथ सोने के लिए सिफारिशें
अपने कुत्ते को पेट करने के लाभअपने कुत्ते को पेट करने के लाभ
बिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता हैबिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता है
कुत्ते की नींद की जरूरत हैकुत्ते की नींद की जरूरत है
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
अब कुत्ते अपने मालिकों के साथ आराम कर सकते हैंअब कुत्ते अपने मालिकों के साथ आराम कर सकते हैं
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
क्या पालतू जानवर सपने देखते हैं?क्या पालतू जानवर सपने देखते हैं?
» » अपने पालतू जानवर के लिए छेड़छाड़
© 2022 TonMobis.com