क्या मेरे पालतू चुंबन और सहवास की तरह हैं?

क्या मेरे पालतू चुंबन और सहवास की तरह हैं?

अपने पालतू जानवरों के साथ संबंधों को मजबूत करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है पेटिंग और स्नेह के संकेत। हम में से प्रत्येक जानता है कि जब हम अपने आदेशों का पालन करते हैं और उनका पालन करते हैं तो हमारे प्यारे दोस्तों को कैसे खराब करना और खुश करना है।

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो अपने पालतू जानवरों को लगातार छेड़छाड़ करते हैं, गले लगाते हैं, गले लगाते हैं या यहां तक ​​कि चुंबन करते हैं, क्या आपने कभी सोचा है कि क्या आप वाकई उस तरह के स्नेह को प्राप्त करना चाहते हैं? यदि आपका कुत्ता इसे पसंद नहीं करता है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने शायद उसके साथ अच्छा संचार और बातचीत विकसित नहीं की है।

यह समझना कि आपके पालतू जानवरों के साथ क्या होता है, उन्हें प्रेरित करना आवश्यक है एक अच्छा रिश्ता स्थापित करें . आप एक मायावी, गुस्सैल या उदासीन खरीदा था, तो हो सकता है कि वह आपकी ओर से आवश्यक ध्यान प्राप्त नहीं हुआ है, और है कि तब होता है जब: जानवरों घर पर कई घंटे के लिए अकेले खर्च करते हैं, परित्याग किसी प्रकार का सामना करना पड़ा, वे घर के अंदर और अधिक समय बिताने, वे अक्सर चलने के लिए बाहर नहीं ले जाते हैं, और इतने पर।

यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता आपके निर्देशों में से एक का पालन करता है उसे स्नेह, सहवास और एक अतिरिक्त उत्तेजना के साथ बधाई दीजिए . यदि यह एक कुत्ता है तो उसे वह भोजन मिलता है जिसे वह पसंद करता है, उदाहरण के लिए, मांस का एक टुकड़ा या कुत्ते बिस्कुट।




यदि आपकी बिल्ली आमतौर पर आपके साथ लगातार आधार पर बातचीत नहीं करती है, तो ऐसा करने के लिए आपके लिए बहुत मुश्किल होगा यदि, एक दिन से अगले तक, आप इसे पालतू करने का फैसला करते हैं और आराम से रहो शारीरिक स्नेह का आनंद लेना। ताकि यह आपके पालतू जानवरों के साथ न हो, अपने दिन के कुछ मिनट उसके साथ रहने के लिए समर्पित करें और आपके पास जो प्यार है उसे जान सकें , इस तरह आप अपने मन की स्थिति को मजबूत करेंगे, आप अपने तनाव को कम कर देंगे, आप साथ महसूस करेंगे और बहुत प्यार करेंगे।

प्रशिक्षण और प्रशिक्षण वे आपके पालतू जानवर के लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे। यदि कोई जानवर ठीक तरह से शिक्षित नहीं होता है, तो यह संभवतः खराब व्यवहार, अनुचित व्यवहार करता है और स्नेह प्राप्त करने में रूचि नहीं रखता है। वे लाड़ प्यार, जिद्दी और स्वामित्व वाले पालतू जानवर बन जाते हैं। उनके स्वामी पर नियंत्रण होता है और वे जो चाहते हैं वो करते हैं, इस बिंदु पर कि वे वे हैं जो निर्णय लेते हैं कि वे आपके साथ कुछ शारीरिक संपर्क कब चाहते हैं।

यदि आप अपने पालतू जानवरों के साथ संबंधों को मजबूत करना चाहते हैं, देखें कि जब वह स्नेह प्राप्त करता है तो वह कैसे व्यवहार करता है . गुर्राता, तो आप एक बिल्ली के मामले स्पाइडर हैं, तो आप दांत दिखा या बेचैन से बचने के अपने स्थान के साथ आक्रामक जा रहा है और अन्य तरीकों से बातचीत का एक प्रकार प्राप्त करने के लिए खोजने की कोशिश करता: मैं टहलने के लिए उन्हें बाहर लाने के लिए, उसके साथ खेलते हैं, उसे कुछ गुर सिखाने, आदि

छवि सीसी Raffaele Esposito

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?
क्योंकि कुत्तों चाटनाक्योंकि कुत्तों चाटना
अपने कुत्ते को कैसे परेशान करेंअपने कुत्ते को कैसे परेशान करें
बिल्लियों और कुत्तों के बीच ईर्ष्याबिल्लियों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या
एक बिल्ली का विश्वास पाने के लिए 5 युक्तियाँएक बिल्ली का विश्वास पाने के लिए 5 युक्तियाँ
क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?
अपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएंअपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएं
बच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएं
बच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएं
कुत्तों का चाट स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैकुत्तों का चाट स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है
» » क्या मेरे पालतू चुंबन और सहवास की तरह हैं?
© 2022 TonMobis.com