पालतू जानवरों के साथ यात्रा

पालतू जानवरों के साथ यात्रा

छुट्टी के समय के लिए हमारे पालतू जानवर को घर छोड़ना अब जरूरी नहीं है, हम इसे परिवार के सदस्य के रूप में ले सकते हैं। लेकिन हमें उसके साथ यात्रा करने में सक्षम होने के लिए कुछ सावधानी बरतनी चाहिए।

हमें सबसे पहले ध्यान रखना चाहिए, अगर हम सार्वजनिक सेवा में या निजी कार में यात्रा करने जा रहे हैं, तो सार्वजनिक सेवा वाहनों में, प्रत्येक ट्रांसपोर्टर के पास पालतू जानवर लेने के लिए एक अलग विनियमन होता है। समान रूप से, आपका कल्याण हमारे पर निर्भर करता है।

एक सुखद यात्रा के लिए सावधानियां
  1. अगर हम बस से यात्रा करने जा रहे हैं, तो हमें पालतू जानवर के कब्जे से पहले परिवहन कंपनी को सूचित करना होगा। इसके अतिरिक्त हमें अपनी वर्तमान विशेषताओं और शर्तों को सूचित करना होगा, कंपनी के लिए अपनी यात्रा अधिकृत करने के लिए, और उनके स्थानांतरण के लिए लागत और अन्य नियमों से संबंधित जानकारी प्रदान करना होगा।
  2. पालतू जानवर को अपने स्टोर में ले जाया जाना चाहिए और यदि आवश्यक हो, तो डायपर और थूथन पहना जाना चाहिए।
  3. हमें यात्रा के अनुमानित समय को ध्यान में रखना चाहिए। बस पर कोई समय सीमा नहीं है, लेकिन यह जानना हमारी ज़िम्मेदारी है कि पालतू जानवरों के मौसम में कितना समय और परिवर्तन होगा। आपको हर समय उनके कल्याण और आराम सुनिश्चित करना होगा।
  4. कुछ मामलों में पालतू घर छोड़ने के लिए बहुत तनावग्रस्त और चिंतित दिखाई दे सकता है। इसके लिए ऐसे कई उत्पाद हैं जो हमारी मदद कर सकते हैं। अपने पशुचिकित्सा के साथ इनके बारे में परामर्श करना महत्वपूर्ण है और इस प्रकार यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके पेलुडिटो के लिए सबसे उपयुक्त कौन सा है।
  5. यात्रा से कम से कम दो या तीन घंटे पहले अपने पालतू जानवर को खिलाना न करें। ऐसा इसलिए है क्योंकि वाहन की आवाजाही इसे उल्टी कर सकती है। उतना ही आपको उसके अंदर भोजन देने से बचना होगा।
  6. आपका टीकाकरण और बाहरी और आंतरिक डिवार्मिंग कार्ड अद्यतित होना चाहिए।
  7. अगर हम निजी कार से जाते हैं, तो हमें पानी की आपूर्ति करने और गर्मी के दौरे से बचने के लिए निरंतर रोक लगनी चाहिए।
  8. पालतू जानवर को कार के सामने कभी नहीं जाना चाहिए। यह आपके आराम और सुरक्षा के लिए पीठ में स्थित होना चाहिए, इसके अलावा व्यक्ति ड्राइविंग के विकारों से बचने के अलावा, आपके गोद में बहुत कम हो सकता है, क्योंकि दुर्घटना घातक परिणामों के साथ हो सकती है।
  9. अंत में, हमें अपने सभी यात्राओं को निर्धारित करना होगा और ध्यान रखें कि जिन स्थानों पर हम यात्रा करने की योजना बना रहे हैं वे पालतू दोस्ताना हैं ताकि हमारे पेलुडिटोस का स्वागत हो।



अब, अच्छी यात्रा! और आनंद लेने के लिए।

तातियाना मार्टिनेज
लॉरल्स प्रशासक

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंनाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
एक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देशएक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देश
मैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूंमैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूं
अपने पालतू जानवर के साथ हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए?अपने पालतू जानवर के साथ हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए?
क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?
एक बिल्ली वाहक कैसे चुनेंएक बिल्ली वाहक कैसे चुनें
सार्वजनिक परिवहन में अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए चिली के नियमों को जानेंसार्वजनिक परिवहन में अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए चिली के नियमों को जानें
पालतू जानवरों के साथ अवकाश, मुझे ध्यान में रखना क्या है?पालतू जानवरों के साथ अवकाश, मुझे ध्यान में रखना क्या है?
अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करें?अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करें?
यूरोपीय संघ में एक पालतू जानवर के साथ यात्रायूरोपीय संघ में एक पालतू जानवर के साथ यात्रा
» » पालतू जानवरों के साथ यात्रा
© 2022 TonMobis.com