अपने कुत्ते को पेट करने के लाभ

आप कोई है जो अपने कुत्ते petting (बाहर या कुत्तों जब तुम तुम्हारा साथ नहीं कर रहे हैं) को रोक नहीं सकते हैं, तो हम आपको बताने के लिए है कि आप केवल स्नेह उनके बारे में अच्छा नहीं महसूस करना चाहिए है, लेकिन यह भी हर बार जब आप आप के लिए योगदान अपने कल्याण और तुम्हारा

विभिन्न अध्ययनों के अनुसार, मानव और cariños के रूप में कुत्तों के बीच दैनिक और लंबे समय तक बातचीत, स्पर्श और मालिश इस तरह सेरोटोनिन, ऑक्सीटोसिन और प्रोलैक्टिन के रूप में विभिन्न हार्मोन है, जो एक साथ एक कॉकटेल मदद करता है कि फार्म के उत्पादन में वृद्धि में मदद करता है मनुष्यों और कुत्तों दोनों से कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण स्वास्थ्य लाभ होने के अलावा, लोग बहुत अच्छी तरह से महसूस करते हैं।

आम तौर पर, ये लाभ तब होते हैं जब आप न केवल अपने कुत्ते को कभी-कभी छेड़छाड़ करते हैं, लेकिन जब आपके कुत्ते को पालतू जानवरों के लिए हर दिन कम से कम 10 मिनट का सत्र होता है।

यह भी देखा गया है कि सबसे अच्छा काम करता है कि शांत और व्यापक आंदोलनों के साथ धीरे-धीरे अपने कुत्ते को सहारा देना, साथ ही आप स्वयं को आराम करने और उसे आश्वस्त करने का प्रबंधन भी करते हैं। इसके विपरीत, जब caresses मजबूत और छोटे होते हैं, तो आप जो हासिल करते हैं वह आपके कुत्ते को और अधिक उत्तेजित करना है, और आप स्वयं को और भी बदल सकते हैं। इसलिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप मालिश की बुनियादी तकनीक सीखें ताकि आप अपने कुत्ते को परेशान कर सकें और उसे पेट करने के सभी लाभ भी प्राप्त कर सकें।




यदि आप अपने कुत्ते को हर दिन पालतू करते हैं तो उन बुराइयों में से लड़े जा सकते हैं:

मंदी
तनाव
उच्च दबाव
हृदय रोग
चिड़चिड़ापन
सीखने की कठिनाइयों
दर्द
प्रतिरक्षा प्रणाली का खराबी
चिंता
बेशक, ये कुछ कारण हैं कि कुत्तों पुरानी बीमारियों वाले लोगों या पोस्ट-आघात संबंधी तनाव से पीड़ित लोगों के लिए उत्कृष्ट चिकित्सा तत्व क्यों हैं।

आप की तरह, आपका कुत्ता प्यार महसूस करेगा, अधिक शांत और आराम से, और उसके लिए परिणाम अवसाद, कम चिंता और दूसरों के बीच बेहतर हृदय स्वास्थ्य में भी मदद करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंकएक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंक
क्या आपका कुत्ता शर्मीला है? आपकी मदद करने के लिए 3 युक्तियाँक्या आपका कुत्ता शर्मीला है? आपकी मदद करने के लिए 3 युक्तियाँ
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्ते होने के 10 लाभकुत्ते होने के 10 लाभ
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
कुत्ते को मालिश कैसे करेंकुत्ते को मालिश कैसे करें
बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियांबुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियां
कुत्तों के लिए टीटीच: सहवास की शक्तिकुत्तों के लिए टीटीच: सहवास की शक्ति
कुत्तों में धमकाने को कैसे रोकेंकुत्तों में धमकाने को कैसे रोकें
» » अपने कुत्ते को पेट करने के लाभ
© 2022 TonMobis.com