बिल्लियों की 7 नस्लें जो बढ़ती नहीं हैं

बिल्लियों की 7 नस्लें जो बढ़ती नहीं हैं
सीसी छवि: चीजवेज़

बिना संदेह के बिल्लियों हमारे जीवन का एक मौलिक हिस्सा हैं, उनके पास विशेषताएं हैं जो उन्हें अद्वितीय बनाती हैं, हंसमुख, करिश्माई और स्नेही होती हैं। लेकिन बिल्लियों की वंशावली हैं जो बढ़ती नहीं हैं और इससे उन्हें अधिक आकर्षक बना दिया जाता है। कई बार वह स्थान जहां आपका पालतू जानवर होता है, वह बहुत छोटी जगह हो सकती है, जो इन नस्लों को आदर्श बनाती है, हालांकि बहुत कम प्रकार की बिल्लियों में वृद्धि नहीं होती है। यदि आप इन बिल्ली के बच्चे के बारे में और जानना चाहते हैं, तो इस नोट को पढ़ने के लिए मत भूलना।

सिंगापुर

सिंगपुरा बिल्लियों को दुनिया में सबसे छोटा माना जाता है। जबकि वे कुख्यात रूप से बिल्लियों में से एक हैं जो विकसित नहीं होते हैं, यह एक मांसपेशियों और मजबूत जानवर है। भौतिक विशेषताओं में, वे अपने बहुत छोटे बाल और बहुत नरम स्पर्श के लिए खड़े हो जाते हैं। उसकी आंखें हरी या एम्बर हैं। हमारे द्वारा वर्णित उत्कृष्ट बाल आमतौर पर बेज या भूरे रंग के होते हैं, जिन्हें सेपिया agutí या ब्राउन चिह्नित के रूप में जाना जाता है।

सीसी छवि: चीजवेज़

जंगली बिल्ली देखा

जंगली बिल्ली नस्ल, या जिसे देखा हुआ बिल्ली के रूप में जाना जाता है, वह अन्य बिल्ली का बच्चा है जो बढ़ता नहीं है। 35 से 43 सेमी तक जंगली उपाय अपने सिर से पूंछ तक, और केवल 1.5 किलोग्राम वजन कर सकते हैं, यहां तक ​​कि 1 किलो वजन तक पहुंच सकते हैं। ये सभी विशेषताएं इसे एक बहुत छोटी बिल्ली के रूप में अलग करती हैं, और निस्संदेह इस सूची में होना चाहिए।

सीसी छवि: मिरशाशा

Minskin

एक सक्रिय और चंचल बिल्ली उन चीजों में से एक है जिसके लिए यह बिल्ली प्रतिष्ठित है। छोटे पैरों के साथ छोटे, बहुत छोटे बाल होते हैं, और बहुत नरम त्वचा होती है। यह अधिक मजबूत है, लेकिन बिल्लियों की अन्य नस्लों से छोटा है।

Munchkin




बिल्लियों की यह नस्ल छोटे से मध्यम आकार तक जाती है, और वजन 2 से 4 किलो हो सकती है। यह अपने छोटे पैरों के लिए खड़ा है, लेकिन यह एक चंचल बिल्ली होने से नहीं रोकता है और जो दौड़ना पसंद करता है। मंचकिन दौड़ को प्राकृतिक उत्परिवर्तन के कारण छोटे पैर होने के कारण चित्रित किया जाता है। उसे एक चंचल बिल्ली माना जाता है, और वह दौड़ना पसंद करता है।

डेवन रेक्स

इसमें कोई संदेह नहीं है कि डेवोन रेक्स बिल्लियों की नस्लों की सूची में नहीं रुक सकता है जो बढ़ते नहीं हैं, क्योंकि अधिकतम विकास के चरण में केवल 3 से 4 किलो वजन के साथ। इसमें एक छोटा घुंघराले बाल, बड़ी आंखें और कान हैं। ऐसी जगह होने के लिए आदर्श जहां अंतरिक्ष ज्यादा नहीं है।

सीसी छवि: मार्टी

भेड़ का बच्चा

नस्ल के क्रॉस का जन्म जिसे हमने पहले उल्लेख किया था और रेक्स सेलकिर्क, एक भेड़ के समान फर वाला बिल्ली, डेवन रेक्स के रूप में छोटे पैरों के साथ। इसे छोटी नस्लों में से एक माना जाता है, और इन फेलिनों को प्यार, दयालु और बहुत प्यारा होने के कारण दिखाया जाता है।

Skookum

1 99 0 में बनाई गई वंशावली, बिल्लियों लापर्म के साथ मंचकिन के क्रॉस से पैदा हुई। उसके पास छोटे पैर, घुंघराले बाल हैं और एक स्पोर्टी बिल्ली का बच्चा है, बहुत सक्रिय है, क्योंकि वह कूदना और चढ़ना पसंद करती है।

पिछली सूची में बिल्लियों की नस्लों का वर्णन किया गया है जो छोटे स्थानों के लिए आदर्श नहीं होते हैं। इसके अलावा, आप इन सभी की विशेषताओं को जानते थे, जो उन्हें हमारे जीवन में आराध्य और अपरिहार्य बनाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्राउन टिफ़नी बिल्लीब्राउन टिफ़नी बिल्ली
बिल्ली skogkattबिल्ली skogkatt
बिल्ली singapuraबिल्ली singapura
बिल्ली मेन कोन नीलाबिल्ली मेन कोन नीला
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
प्रोफाइल: सोमाली बिल्लीप्रोफाइल: सोमाली बिल्ली
दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लेंदुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लें
रेस एक्स दौड़: फारसी बिल्लीरेस एक्स दौड़: फारसी बिल्ली
सियामी बिल्लियों के प्रकारसियामी बिल्लियों के प्रकार
बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियोंबच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों
» » बिल्लियों की 7 नस्लें जो बढ़ती नहीं हैं
© 2022 TonMobis.com