क्या पालतू जानवर के रूप में कोमोडो ड्रैगन होना संभव है?

क्या एक पालतू जानवर के रूप में कमोडो ड्रैगन होना संभव है?

इस पोस्ट में दिए गए प्रश्न में निस्संदेह एक भ्रामक जाल शामिल है, क्योंकि लेखक की पहली प्रतिक्रिया एक निश्चित उत्तर के रूप में एक शानदार और स्पष्ट "नहीं" का उच्चारण करना है। लेकिन विभिन्न दृष्टिकोणों से सवाल फिर से उठाते हुए, लापरवाह लेखक को पता चलता है कि इसका उत्तर भी दिया जा सकता है: " यह निर्भर करता है "।

अगर हम सवाल उठाते हैं कि यह एक जटिल समीकरण था, तो हम महसूस करेंगे कि कुछ परिस्थितियों में समीकरण में दो वैध परिणाम हो सकते हैं, जो एक दूसरे के विरोधाभास भी लग सकते हैं। एक लापरवाह प्रारंभिक इनकार, जो फिर भी अभी भी बनाए रखने उपजी होने के बाद, मैं भी पता है कुछ बहुत ही खास व्यक्तिगत परिस्थितियों के आधार पर कह सकते हैं कि यह है कि यह एक पालतू जानवर के रूप में कोमोडो ड्रैगन के लिए पूरी तरह संभव है कर रहा हूँ।

यदि आप AnimalExpert पढ़ना जारी रखते हैं, तो हम विभिन्न परिस्थितियों पर बहस करेंगे एक पालतू जानवर के रूप में एक Komodo ड्रैगन के साथ रहना संभव है आपके घर में लेख के अंत में मैं विभिन्न कारणों को भी दिखाऊंगा जो एक साथी जानवर के रूप में कोमोडो ड्रैगन को अपनाने को हतोत्साहित करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या भेड़िया पालतू जानवर के रूप में संभव है?
सूची

कमोडो ड्रैगन की रूपरेखा और आदतें

Komodo के मॉनिटर या ड्रैगन - वाराणस कमोडोनेसिस -, यह वह जगह है उच्चतर दुनिया का छिपकली , और इंडोनेशियाई द्वीपसमूह के विभिन्न द्वीपों में निवास करता है। वयस्कता में वजन 70 से 140 किलो के बीच , और लंबाई में 3.5 मीटर तक पहुंच सकते हैं। पूंछ शरीर के रूप में लंबे समय तक है। इसकी भारी और भारी उपस्थिति के बावजूद यह शिकार का पीछा करते समय 20 किमी / घंटा पर दौड़ने में सक्षम है। वह एक उत्कृष्ट तैराक है और पेड़ों पर चढ़ता है, खासकर अपने युवाओं के दौरान, क्योंकि वे जमीन पर रहने वाले बड़े छिपकलियों से भागने के लिए शरण लेते हैं। इस प्रजाति में नरभक्षण सामान्य है विशेष रूप से मांसाहारी , हालांकि कैरियॉन इसका मुख्य भोजन बना देता है।

कोमोडो ड्रैगन अपने भोजन को चबाता नहीं है, इसे अलग कर देता है और टुकड़ों को निगलता है, या एक और तकनीक का उपयोग करता है जब वह अपने शिकार को निगलना चाहता है, उदाहरण के लिए एक बकरी। एक बार अपने शिकार के हिस्से को उसके गले में पेश किया जाता है, यह एक पेड़ के खिलाफ सिर पर हमला करता है ताकि वह इसके अंदर एम्बेडेड मस्तिष्क प्राप्त कर सके, जब तक कि यह अपना उद्देश्य प्राप्त न करे तब तक रोक न जाए। एक बार यह पूरे बांध को अंदर लाने के लिए प्रबंधन करता है, यह पाचन में तेजी लाने के लिए एक धूप के स्थान पर वापस आ जाता है। जब यह पाचन समाप्त होता है, तो यह बाल, दांत, सींग और खुदाई की एक गेंद को पुनर्जन्म देता है, जिसका अवशेष इसे पच नहीं सकता है।

शिकार और फ़ीड करने के लिए इसमें अन्य विधियां भी हैं: उसका लार बहुत जहरीला है और इसमें रोगजनक बैक्टीरिया होता है जो गंभीर संक्रमण का कारण बनता है। कोमोडो ड्रैगन काटने में सक्षम है, इस प्रकार अपने शिकार को जहर कर रहा है, और जब तक जानवर मर जाता है तब तक धीरे-धीरे और धीरे-धीरे इसका पालन करें।

अंत में हम चेतावनी देते हैं कि कमोडो ड्रैगन 3 से 5 वर्ष की आयु के बीच वयस्कता तक पहुंचता है। आप जी सकते हैं 50 साल तक.

कमोडो ड्रैगन की रूपरेखा और आदतें

एक पालतू जानवर के रूप में एक Komodo ड्रैगन रखने के लिए अनुकूल परिस्थितियों

जैसा कि लेख की शुरुआत में वादा किया गया है, यहां विभिन्न मामले हैं जो एक पालतू जानवर के रूप में कोमोडो ड्रैगन रखना संभव बना सकते हैं:

केस 1

पहली परिस्थिति जो घरेलू जानवर के रूप में कोमोडो ड्रैगन रखने की अनुमति देती है वह सरल है, हालांकि असामान्य: मानव नहीं है।

आप एक Orc, या कुछ इसी तरह, भयानक जानवरों का प्रेमी हैं और मानते हैं कि एक Komodo अजगर एक और अधिक अंधेरे गुफा जहां हवा पालतू रहने के लिए घरेलू देने के लिए आदर्श होगा, तो आप अपने आप को Varano कोमोडो की गोद लेने पूछ सकते।




यह आपके हाथ में है कि गुफा में कोमोडो ड्रैगन की उपस्थिति को स्वीकार करने के लिए अपने पति को मनाने के लिए। आपको उसे देखना होगा कि छोटे लोगों के पास बग के साथ एक अच्छा समय होगा।

केस 2

यह दूसरा आधार बहुमत है, क्योंकि ऐसे कई लोग हैं जो वफादार "सहयोगी" हैं जानवरों की सुरक्षात्मक . विशेष रूप से, मैं उन व्यक्तियों के बारे में बात करता हूं, जो एक दृढ़ और निरंतर तरीके से, अपने अजीब और अजीब पालतू जानवरों को जानवरों, आश्रयों और अभयारण्यों के लिए आश्रय में नहीं लेना बंद कर देते हैं।

अजगर, बोआ constrictors, घड़ियाल, वयस्क गोह, तस्मानियन डेविल, पिरान्हा, कुत्तों, बिल्लियों और अन्य जानवरों के एक सैन्य टुकड़ी के साथ "desadoptadas" खुशी से इस तरह के पालतू, जो उसकी शर्ट में परिवर्तन को बदलने के रूप में पात्र हैं।

धोखाधड़ी वाले पशु बाजार में इस संरक्षित प्रजातियों को प्राप्त करने के बाद, इसे घर पर रखा जा सकता है जब तक वह बिल्ली या कुत्ते को खाने के लिए पर्याप्त न हो जाए। यह पशु आश्रय में उसे त्यागने और एक और "शांत" बग के लिए जाने का एक अच्छा समय होगा।

केस 3

तीसरी परिस्थिति जो एक पालतू जानवर के रूप में कोमोडो ड्रैगन रखने की सलाह देती है, वह बहुत ही खास व्यक्ति है। कुछ उन्हें स्वाद के असंगत लोगों के रूप में अर्हता प्राप्त करेंगे बहुत ही असाधारण शौक . और मैं कारण ज्यादातर लोगों ऐसा लगता है अस्वीकार करने के लिए नहीं एक हूँ, लेकिन तथ्य यह है कि नहीं रोकता है कि कुछ व्यक्तियों लगता है कि वे कुछ, असामान्य और दुर्भाग्यपूर्ण अपनी इच्छा है कि में उत्कृष्टता।

iquest- क्या आपने उन व्यक्तियों के बारे में सुना है जिन्होंने खुद को स्वैच्छिक पीड़ितों के रूप में प्रस्तुत किया है, जो कि नरभक्षक हत्यारों द्वारा नेटवर्क से अपील करते हैं? इन अनोखे व्यक्तियों के लिए घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कमोडो ड्रैगन हाथ में जाएगा। वे बहुत सारे आनंद लेते हैं (एड्रेनालाईन के लीटर), बालों से हर दिन जीवित रहते हैं, जब तक कि कॉमोडो ड्रैगन उन्हें काटने में कामयाब न हो।

महान साबर के जहरीले लार को अपने घातक प्रभाव देने के लिए दो दिन लगेंगे, लेकिन थोड़ी किस्मत के साथ वह जल्द से जल्द इच्छात्मक, उम्मीदवार और प्रसन्न दिखने से पहले इच्छाशक्ति प्रकार खाएगा।

एक पालतू जानवर के रूप में एक Komodo ड्रैगन रखने के लिए अनुकूल परिस्थितियों

पालतू जानवर के रूप में कमोडो ड्रैगन रखने के लिए प्रतिकूल परिस्थितियों

के रूप में एक पालतू जानवर के इस तरह के एक पागल विचार (स्वाद के लिए कोई रंग) नहीं है यही कारण है कि एक सुंदर Komodo अजगर होने विभिन्न कारणों दिखा के बाद, हमें इस बारे में बात करने के लिए है: sanely ऊब व्यक्तियों, जो बेतुका विचार करना एक शक्तिशाली जानवर क्रूर को अपनाने के लिए, अपरिहार्य, कि इसकी साढ़े तीन मीटर लंबाई और 140 किलो वजन के साथ घर पर कुछ समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

क्या कर सकते हैं इसके अलावा हमें जहर, हमें कुचलने, हमें काटने, हमें परेशान करने के लिए अपने विशाल पंजे के साथ, उसकी पूंछ पर्दाफाश और जीवित हमें अलग आंसू, लेकिन हम भोजन और पर्याप्त पानी की एक बहुत कुछ देते हैं, वहाँ तीन कारणों से एक पालतू जानवर के रूप Komodo अजगर को हतोत्साहित करने के लिए और अधिक जोड़ा हैं:

  • पहला यह है कि वे वास्तव में बुरा गंध करते हैं और सभी फर्नीचर समझदार है।
  • दूसरा यह है कि सैंडबॉक्स में अपनी जरूरतों को पूरा करने का कोई मानव तरीका नहीं है (हालांकि हम इस आवश्यकता के लिए स्नान सक्षम करते हैं), और वे घर खो देते हैं।
  • घर पर कमोडो ड्रैगन के कब्जे को हतोत्साहित करने का एक तीसरा कारण यह है कि यह एक कमजोर प्रजाति है जो संरक्षित है। इसलिये आपका व्यापार अवैध है .
पालतू जानवर के रूप में कमोडो ड्रैगन रखने के लिए प्रतिकूल परिस्थितियों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या एक पालतू जानवर के रूप में कमोडो ड्रैगन होना संभव है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दाढ़ी वाले ड्रैगन पालतू जानवर के रूप में इस अत्यधिक चुने हुए जानवर को दिखाते हैंदाढ़ी वाले ड्रैगन पालतू जानवर के रूप में इस अत्यधिक चुने हुए जानवर को दिखाते हैं
एशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवरएशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवर
दुनिया में 10 दुर्लभ पालतू जानवरदुनिया में 10 दुर्लभ पालतू जानवर
क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?
क्या आप कुत्ते का नाम बदल सकते हैं?क्या आप कुत्ते का नाम बदल सकते हैं?
एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा आभासी पालतू जानवर क्या हैं? उदाहरणएंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा आभासी पालतू जानवर क्या हैं? उदाहरण
एक अकेला जानवर हैम्स्टरएक अकेला जानवर हैम्स्टर
दुनिया में सबसे खतरनाक जानवर क्या हैंदुनिया में सबसे खतरनाक जानवर क्या हैं
लेखक के ब्लॉक को खत्म करने में सक्षम कैसे चलेंलेखक के ब्लॉक को खत्म करने में सक्षम कैसे चलें
नाकामीची ड्रैगन विनिर्देशनाकामीची ड्रैगन विनिर्देश
» » क्या पालतू जानवर के रूप में कोमोडो ड्रैगन होना संभव है?
© 2022 TonMobis.com