पायरोटेक्निक फोबिया




पायरोटेक्निक फोबिया
छुट्टियां आ रही हैं और, हर साल की तरह, हमारी चिंता शुरू होती है क्योंकि हमारे पालतू जानवर पायरोटेक्निक के साथ पीड़ित हैं। यही कारण है कि हम खुद को सूचित करते हैं कि हमारे पालतू जानवर के व्यवहार को कैसे प्रभावित किया जा सकता है और यदि इन परिस्थितियों में उनका व्यवहार सामान्य है।

भय एक सामान्य भावना है जो जानवर को खतरे से बचाती है। जोरदार और अप्रत्याशित शोर या चमकती रोशनी का हल्का या मध्यम भय अनुकूली प्रतिक्रिया हो सकता है। सामान्य व्यवहार वाले जानवर को जल्दी से पायरोटेक्निक के आदी हो जाना चाहिए और यदि उनके साथ संबंध में कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना न हो तो तुरंत मन की शांति प्राप्त करें।

आतिशबाजी भय या पायरोटेक्निक एक विशिष्ट प्रकार का शोर भय है। इन प्रदर्शनों के लिए डर की प्रतिक्रिया, आमतौर पर उत्पन्न होने वाले जोरदार और असामान्य शोर में उत्पन्न होती है। हालांकि, जानवर शोर के साथ अनुभव के अन्य पहलुओं (चमकता रोशनी, धुआं) को जोड़ सकता है, जिसके साथ ये अन्य कारक ध्वनि की परवाह किए बिना प्रतिक्रिया को ट्रिगर करेंगे। एक जानवर है कि आतिशबाजी या आतिशबाज़ी बनाने की विद्या की आवाज़ से डर लगता है, गहरी चिंता का एक राज्य के लिए हल्के चिंता से दिखा सकते हैं और शायद उन्माद तक पहुँचते हैं।

इन शोरों से पहले जानवर जो दिखा सकते हैं वे संकेत हो सकते हैं:
क्षिप्रहृदयता, बच, छिपाने के लिए प्रयास, लार, उल्टी, दस्त, शरीर कांपना,, घोर विरोध रोता है, पक्ष या ठहराव की ओर ले जाता है, छिपाव, निगरानी में वृद्धि हुई। शाम एक चिंतित प्रतिक्रिया ट्रिगर कर सकते हैं, क्योंकि आमतौर पर वह समय होता है जब आतिशबाजी शुरू होती है। इन सभी संकेत पालतू के कल्याण को प्रभावित कर सकता।

पायरोटेक्निक या आतिशबाजी से डरते पालतू जानवर के सामने कैसे कार्य करें:
-ऐसी परिस्थितियों में जहां आतिशबाजी अनुमानित हैं, घटना की अवधि के लिए पालतू जानवर को जगह से बाहर ले जाएं।
-शोर से अलग जगह की सुविधा प्रदान करें ताकि आप शरण ले सकें।
-विस्फोटों को मुखौटा करने के लिए पृष्ठभूमि शोर बनाएँ।
-एक अपेक्षित आतिशबाजी घटना के दौरान अकेले एक चिंतित पालतू जानवर मत छोड़ो।
-पिंजरों का उपयोग न करें, जब तक कि जानवर उनमें सहज महसूस न करे - यह हर तरह से बचने की कोशिश कर सकता है, जिसके साथ यह जगह को नष्ट कर सकता है और शायद खुद को चोट पहुंचा सकता है।
-इन शोरों से बचने में सक्षम नहीं होने के मामले में, आप इन मामलों के लिए संकेतित किसी भी दवा के पशुचिकित्सा से परामर्श कर सकते हैं।

रोकथाम: पायरोटेक्निक के उपयोग से बचें

आपके पालतू जानवर पायरोटेक्निक के शोर पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं?

स्रोत:
डेब्रा होर्विट्ज़ और जैकलिन नीलसन द्वारा कुत्तों और बिल्लियों का व्यवहार

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करेंडर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करें
आतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँआतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँ
एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँएक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्तों की पांच इंद्रियांकुत्तों की पांच इंद्रियां
भावनात्मक समस्याओं वाले कुत्ते .. कैसे पता चले कि आपके पालतू जानवरों के पास है या नहींभावनात्मक समस्याओं वाले कुत्ते .. कैसे पता चले कि आपके पालतू जानवरों के पास है या नहीं
अगर मेरा कुत्ता रॉकेट से डरता है तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता रॉकेट से डरता है तो क्या करना है?
फायरकेकर्स के डर के साथ कुत्तों। आपको नियंत्रित करने के लिए 6 युक्तियाँफायरकेकर्स के डर के साथ कुत्तों। आपको नियंत्रित करने के लिए 6 युक्तियाँ
शोर भय: कुत्तों और बिल्लियों की एक बुराईशोर भय: कुत्तों और बिल्लियों की एक बुराई
अपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्साअपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्सा
साल की छुट्टियों के अंत में पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंसाल की छुट्टियों के अंत में पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
» » पायरोटेक्निक फोबिया
© 2022 TonMobis.com