मुश्किल साक्षात्कार के सवालों का जवाब कैसे दें और अभी भी साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करें

नौकरी साक्षात्कार के माध्यम से सभी लोगों को पता है कि प्रश्नों का एक बहुत ही जटिल सेट जल्दी या बाद में प्रकाश में आ जाएगा।

कठिन नौकरी साक्षात्कार के सवालों का जवाब हमेशा एक बड़ी चुनौती है। आपको ठोस जवाब देने से बचने की कोशिश करनी चाहिए? क्या मजेदार तरीके से सवाल उठाना ठीक है? एक कठिन सवाल का जवाब देने का सबसे अच्छा तरीका क्या है, इसलिए साक्षात्कारकर्ता ने आपको प्रभावित किया?





सख्त सत्य यह है कि इन सवालों के कोई सार्वभौमिक उत्तर नहीं हैं। एक कठिन प्रश्न का सबसे अच्छा जवाब खोजने के लिए लचीला होना चाहिए और स्थिति का न्याय करने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, नियमों की एक श्रृंखला का पालन करना संभव है जो त्रुटि बनाने की संभावना को कम करता है।

ये बुनियादी चीजें हैं जिन्हें आपको उन अनुरोधों का जवाब देने के बारे में जानने की आवश्यकता है जो कड़ी मेहनत करते हैं और साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करना चाहते हैं।


अभ्यास हालांकि यह एक cliché है, कह रही है "अभ्यास सही बनाता है" मान्य रहता है। यदि आप अपने उत्तरों में आत्मविश्वास महसूस करते हैं तो यह एक प्रभावशाली तरीके से चलाएगा।

साक्षात्कार के दौरान उत्पन्न होने वाले सबसे कठिन प्रश्नों की एक सूची बनाएं। कुछ लोकप्रिय मुश्किल प्रश्न हैं

आपने अपना पिछला काम क्यों छोड़ा
आपकी सबसे बड़ी झटके क्या हैं
हमें ऐसा क्यों मानना ​​चाहिए
आप हमारी कंपनी के बारे में क्या जानते हैं?
आप अन्य उम्मीदवारों से क्या अलग करते हैं?

ये सभी प्रश्न बहुत मुश्किल हैं। आप एक साधारण वेब खोज करके अन्य कठिन नौकरी साक्षात्कार के सवालों की एक सूची पा सकते हैं।

जब आपके पास तैयार प्रश्नों की सूची हो, तो बुद्धिमान और सक्षम उत्तरों को लिखें। इसकी उच्चतम गुणवत्ता पर जोर देने की कोशिश करें। ज़ोर से जवाब कहने का अभ्यास करें। यदि संभव हो, तो एक साक्षात्कार के लिए किसी मित्र से पूछें या उत्तर देने के दौरान दर्पण में देखें। आपको आत्मविश्वास, बुद्धिमान और ईमानदार दिखना होगा।


शोध कुछ कठिन प्रश्न पूछने के लिए कहा जाएगा कि आपने अपना होमवर्क कितना अच्छा किया है।

शोध कंपनी जो फंड में भाग लेना चाहती है। अपनी पूरी वेबसाइट के माध्यम से जाओ, अपने मौजूदा कर्मचारियों से बात करने का प्रयास करें। ऑनलाइन कंपनियों के बारे में राय और टिप्पणियां पाएं। यदि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं तो आप केवल सक्षम उत्तर देने में सक्षम होंगे।

उस उद्योग के हर पहलू के बारे में पढ़ें जिसमें आप रुचि रखते हैं। जानें कि महान खिलाड़ी हैं, कि कंपनियां एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करती हैं, वर्तमान में कौन सी परियोजनाएं चल रही हैं।

अपना होमवर्क करें और आपको लगेगा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप इसे नीचे ला सकते हैं।


होनस्ट ईमानदारी बनना उन विशेषताओं में से एक है जो साक्षात्कारकर्ता सबसे ज्यादा सराहना करते हैं। तुम हो तुम हो यदि आप अपने गुणों को अतिरंजित करने का प्रयास करते हैं, तो वे आपको किराए पर लेने में असफल होने की संभावना रखते हैं।

शांति और गरिमा के साथ नकारात्मक विशेषताओं पर चर्चा करें। घबराहट, विचलन और घबराहट व्यक्त करना कभी चाल नहीं करेगा। यदि आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता नोटिस करेगा।

ईमानदार रहो अपने कौशल और ज्ञान की कमी के बारे में खुले तौर पर बात करें। साक्षात्कारकर्ता को पता चले कि आप नई चीजें सीखने के इच्छुक हैं और आप सुधार करने के लिए प्रयास करेंगे। एक मुश्किल साक्षात्कार के दौरान ईमानदारी सबसे अच्छा हथियार है।


शांत रहें कुछ प्रश्न मुख्य रूप से एक गुप्त समाज को बनाए रखने की आपकी क्षमता का परीक्षण करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

जब आपके पिछले काम और छोड़ने का कारण पूछा गया था, लेकिन आपको कभी भी व्यापार रहस्यों या समस्याओं का खुलासा नहीं करना चाहिए।

गोपनीय जानकारी प्रदान करने से इनकार करने से साक्षात्कारकर्ता दिखाई देगा कि आप एक रहस्य रखते हैं और आप कभी भी अपने पूर्व नियोक्ता को धोखा नहीं देंगे।

एक प्राकृतिक तरीके से कार्य करें और सभी आवश्यक जानकारी आपको हार्ड जॉब साक्षात्कार के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्रदान करने में मदद करेंगी। सूचित और आत्मविश्वास रहो। यदि आप घर पर अभ्यास कर रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से जानते हैं कि कैसे कार्य करना है और सही समय आने पर क्या कहना है।


सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नौकरी साक्षात्कार बीमा कैसे दर्ज करेंनौकरी साक्षात्कार बीमा कैसे दर्ज करें
रोजगार की पेशकश में कमी करते समयरोजगार की पेशकश में कमी करते समय
जब आप गर्भवती हों तो साक्षात्कार के लिए टिप्सजब आप गर्भवती हों तो साक्षात्कार के लिए टिप्स
नौकरी साक्षात्कार से पहले आतंक से कैसे बचेंनौकरी साक्षात्कार से पहले आतंक से कैसे बचें
साक्षात्कार प्रश्न जो नियोक्ता के लिए अवैध हैं पूछते हैंसाक्षात्कार प्रश्न जो नियोक्ता के लिए अवैध हैं पूछते हैं
नौकरी खोज के बारे में मिथकनौकरी खोज के बारे में मिथक
नौकरी साक्षात्कारकर्ता क्या देख रहे हैंनौकरी साक्षात्कारकर्ता क्या देख रहे हैं
वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?
काम की तलाश करते समय अस्वीकृति को कैसे संभालेंकाम की तलाश करते समय अस्वीकृति को कैसे संभालें
नौकरी साक्षात्कार में आपको जो काम करना चाहिए उससे संबंधित मुद्देनौकरी साक्षात्कार में आपको जो काम करना चाहिए उससे संबंधित मुद्दे
» » मुश्किल साक्षात्कार के सवालों का जवाब कैसे दें और अभी भी साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करें
© 2022 TonMobis.com