पालतू जानवर के रूप में मैं किस कृंतक को अपना सकता हूं?

कई कृन्तकों को पालतू जानवर के रूप में रखा जाता है, लेकिन कुछ लोगों के मुकाबले पालतू जानवरों के लिए बेहतर क्षमता होती है। कुछ सबसे अधिक रखे हुए कृंतकों की खोज करना और निर्णय लेना कि इन आकर्षक जीवों में से एक आपके लिए सही साझेदार हो सकता है या नहीं। फिर हम आपको कुछ कृन्तकों की विशेषताओं को बताते हैं ताकि आप वह व्यक्ति चुन सकें जो आपके जीवन के लिए उपयुक्त है।

गिनी सूअर

आपको इस आलेख में मिलेगा []

जर्बिल्स

घरेलू जर्बिल्स कुछ अपवादों के साथ हैम्स्टर के समान दिखते हैं। उनके पास बहुत छोटे कान, पतले शरीर और लंबी पूंछ के साथ थोड़ा बड़ा सिर होता है। पीछे कमाना, और चूहों की तरह स्थानांतरित होते हैं। पूंछ समेत इसकी पूरी लंबाई औसतन आठ इंच लंबी होती है। Gerbils में छोटे फर हैं जो कई रंगों में आता है, जिनमें मूल रंग शामिल हैं:

  • काला
  • भूरा
  • धूसर
  • नारंगी
  • सफेद

gerbil

जर्बिल्स के पास क्या व्यक्तित्व है?

Gerbils सभ्य पालतू जानवर हैं, लेकिन वे छोटे बच्चों के लिए आदर्श नहीं हैं। आप उन्हें बस देखना पसंद कर सकते हैं। इसके अलावा, ये कृंतक बहुत सक्रिय जानवर हैं जिनके पास ऊर्जा को रिचार्ज करने के लिए एक दिन में कई झपकी होती है। इसका मतलब यह है कि आप दिन के दौरान उनसे अधिक गतिविधि देखेंगे जो आप हम्सटर से करेंगे, जो काफी हद तक रात्रिभोज है। वे छिपाने के लिए प्यार करते हैं, और वे अपने आवास में मौजूद सब कुछ अपलोड करेंगे। उन्हें वास्तव में व्यायाम चक्र की आवश्यकता होती है, और वे एक हम्सटर बॉल की सुरक्षा की दुनिया का पता लगाने के लिए भी प्यार करते हैं। Gerbils मिलनसार हैं और अपनी प्रजातियों के सदस्यों के साथ रहना पसंद करते हैं। औसत जीवन दो से चार साल है। अपनी पूंछ से एक gerbil चुनना चोट लग सकता है।

गिनी सूअर

गिनी सूअर, अधिक सटीक रूप से गिनी सूअर कहा जाता है, छोटे, मोटे, ताकतवर जीव होते हैं जो अच्छी तरह से विकसित होने पर लगभग दो पाउंड वजन करते हैं। उन्होंने रोमन नाक और गोल आंखों को धक्का दिया है, और उनके कान गुलाब पंखुड़ियों के समान दिखते हैं।

ConejoDeIndias




ये, पालतू जानवरों के पास उनकी नस्ल के आधार पर लंबे या छोटे बाल हो सकते हैं, और 13 मान्यता प्राप्त नस्लें हैं। गिनी सूअर रंग संयोजन और पैटर्न की एक विस्तृत विविधता में आते हैं।

गिनी सूअरों का क्या व्यक्तित्व है?

गिनी सूअर उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं जो शायद ही कभी, काटने की कोशिश करते हैं। उनके पास बहुत अच्छा चरित्र है और वे सामाजिक हैं, और हर समय गले लगाने का आनंद लेते हैं। वे अपने देखभाल करने वालों को भी पहचानना सीखते हैं और जब वे दृष्टिकोण करते हैं तो उन्हें अभिवादन में सीटते रहेंगे। ये सक्रिय जीव हैं जो बहुत अधिक जगह चाहते हैं, और इसके लिए बड़े और अच्छी तरह से हवादार आवास की आवश्यकता होती है।

गिनी सूअर अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों के साथ रहना पसंद करते हैं, लेकिन अवांछित लिटर से बचने के लिए वे एक ही लिंग के होने चाहिए। औसत जीवन पांच से आठ साल है।

हैम्स्टर

पालतू जानवरों के रूप में पालतू सीरियाई हैम्स्टर को अधिक सामान्य रूप से रखा जाता है। वे छोटे, मजबूत जीव हैं जो औसतन पांच सेंटीमीटर लंबे होते हैं। उनके आकार के लिए उनकी बड़ी आंखें हैं, और उनके कान खड़े हैं। उनके पास बहुत छोटी पूंछ भी होती है।

हम्सटर

सीरियाई हैम्स्टर के लंबे या छोटे बाल हो सकते हैं, और वे कई रंगों में आते हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं:

  • सोना
  • सफेद
  • क्रीम
  • दालचीनी
  • सेबल
  • काला
  • धूसर

हैम्स्टर के पास व्यक्तित्व क्या है?

सीरियाई हैम्स्टर उचित रूप से अच्छे पालतू जानवर हैं। चूंकि वे रात्रिभोज हैं, इसलिए आप दिन के दौरान उनके साथ ज्यादा बातचीत नहीं कर पाएंगे। वे व्यायाम पहियों पर खेलना पसंद करते हैं और सुरंगों से गुजरते हैं। वे उत्साही चीजें हैं जिन्हें अपने दांतों को अच्छी स्थिति में रखने के लिए बहुत से सुरक्षित चब खिलौनों की आवश्यकता होती है। अधिकांश सीरियाई हैम्स्टर अन्य हैम्स्टर के बजाए अकेले रहना पसंद करते हैं। औसत जीवन दो से तीन साल है।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
6 निविदा gerbil वीडियो6 निविदा gerbil वीडियो
हैम्स्टर प्रकारहैम्स्टर प्रकार
कृंतक में साल्मोनेलोसिसकृंतक में साल्मोनेलोसिस
क्या हमारे पास एक पालतू जानवर के रूप में एक capybara हो सकता है?क्या हमारे पास एक पालतू जानवर के रूप में एक capybara हो सकता है?
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
Gerbils: इन कृंतकों की देखभाल कैसे करेंGerbils: इन कृंतकों की देखभाल कैसे करें
रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर कैसे चुनेंएक हम्सटर कैसे चुनें
एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहाएक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा
» » पालतू जानवर के रूप में मैं किस कृंतक को अपना सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com