अध्ययन से पता चलता है कि सूअर हमारे विचार से ज्यादा चालाक हैं

अध्ययन से पता चलता है कि सूअर हमारे विचार से ज्यादा चालाक हैं

संयुक्त राज्य अमेरिका में अटलांटा शहर में एमोरी विश्वविद्यालय के न्यूरोसाइस्टिक्स द्वारा किए गए एक अध्ययन, जिसमें निष्कर्ष निकाला गया कि ये जानवर बहुत गंदे हो सकते हैं, लेकिन कुत्तों, डॉल्फ़िन और चिम्पांजी से ज्यादा चालाक हैं।

सूअरों को बुद्धिमानी के रूप में माना जाने वाली अन्य प्रजातियों की तुलना में अधिक विकसित संज्ञानात्मक क्षमताओं हैं, तुलनात्मक मनोविज्ञान के अंतर्राष्ट्रीय जर्नल में किए गए प्रकाशन के अनुसार।

इस अध्ययन का उद्देश्य इन जानवरों को एक बेहद बुद्धिमान प्रजातियों के रूप में देखा जाना चाहिए न केवल मांस के स्रोत के रूप में, जिसका शोषण किया जाना चाहिए।

"हमने दिखाया है कि सूअर कुत्तों, चिम्पांजी, हाथी, डॉल्फिन और यहां तक ​​कि मनुष्यों जैसे अन्य बुद्धिमान प्रजातियों के साथ संज्ञानात्मक क्षमताओं की एक श्रृंखला साझा करते हैं" , जांच के सह-लेखकों में से एक लोरी मैरिनो गिना गया।




सूअरों के लिए किए गए परीक्षण दर्ज करें, ये एक उत्कृष्ट दीर्घकालिक स्मृति साबित हुई , जो भूलभुलैयाओं और वस्तुओं को खोजने में प्रतिभाशाली हैं, वे एक प्रतीकात्मक भाषा भी समझ सकते हैं

एक और महत्वपूर्ण खोज यह है कि सूअरों वे जटिल सामाजिक समुदायों में रह सकते हैं, जिसमें वे स्वयं को सहयोगी दिखाते हैं, एक-दूसरे के साथ सहयोग करते हैं और अपने सहपाठियों से नई चीजें सीखते हैं।

वैज्ञानिकों का यह समूह खेतों के विशिष्ट जानवरों का विश्लेषण करना जारी रखेगा, इसलिए उन्होंने घोषणा की कि वे अब गायों और बकरियों की जांच करेंगे।

छवि सीसी लिज़ पश्चिम

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्ते को कैसे पता चलता है कि क्या वह अपने मालिक पर भरोसा कर सकता है?कुत्ते को कैसे पता चलता है कि क्या वह अपने मालिक पर भरोसा कर सकता है?
कुत्ते स्मार्ट हैंकुत्ते स्मार्ट हैं
दिल में पालतू जानवरदिल में पालतू जानवर
दुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवरदुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवर
एक मिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंएक मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
ग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती हैग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती है
दुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवरदुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवर
जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा हैजंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है
जाँच! कुत्तों 2 साल से अधिक उम्र के हैंजाँच! कुत्तों 2 साल से अधिक उम्र के हैं
» » अध्ययन से पता चलता है कि सूअर हमारे विचार से ज्यादा चालाक हैं
© 2022 TonMobis.com