प्यूमा कहाँ रहता है?

प्यूमा कहाँ रहता है?

कौगर या प्यूमा कंसोलर मांसाहारी स्तनधारियों में से एक है जिसे हम पाते हैं अमेरिकी महाद्वीप . यद्यपि इसका आकार काफी महत्वपूर्ण है, इसे छोटी बिल्ली के रूप में वर्गीकृत किया जाता है क्योंकि यह अपने निकटतम रिश्तेदारों में से एक की तरह गर्जना नहीं करता है, यह केवल purrs।

यह अमेरिका में एक बड़ा क्षेत्र है और हम इसे कनाडा से अर्जेंटीना में पा सकते हैं। विभिन्न आवासों में इसकी अनुकूलता के लिए इसका व्यापक वितरण धन्यवाद है: हम इसे जंगलों, पहाड़ी रेगिस्तान या निचले इलाकों में पा सकते हैं। यह जगुआर के साथ-साथ दुनिया में चौथा सबसे बड़ा, शेर, बाघ, जगुआर के पीछे और तेंदुए के साथ चौथी स्थिति साझा करने के बाद अमेरिका में दूसरी सबसे बड़ी बिल्ली का बच्चा है।

ExpertoAnimal में हम समझाएंगे जहां कौगर रहता है , आपका आवास और विशिष्ट वितरण और अन्य विवरण कैसा है जो आपको जानना अच्छा लगेगा:

आप में भी रुचि हो सकती है: कौगर भोजन
सूची

उत्तरी अमेरिका में कौगर

प्यूमा उत्तरी अमेरिका, विशेष रूप से उप-प्रजातियों में पाया जा सकता है प्यूमा concolor coucaguar, यह निकारागुआ के उत्तर में, पूरे उत्तरी अमेरिका में पाया जा सकता है। यह उप-प्रजातियां हैं पूर्व में आधिकारिक तौर पर विलुप्त संयुक्त राज्य अमेरिका से, इसलिए यह केवल पश्चिम में पाया जा सकता है।

कनाडा में लगभग 3000 नमूने हैं, जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका में औसतन 10,000 प्यूमा हैं। यह एक प्रजाति है जो है विलुप्त होने के खतरे में , कमजोर के रूप में वर्गीकृत और केवल 5% क्षेत्रफल पर कब्जा कर लिया है कि यह कुछ दिन कब्जा कर लिया।

संयुक्त राज्य अमेरिका में भोजन करने वाला कौगर जंगली सूअर, सफेद पूंछ हिरण या खंभे हिरण पर आधारित है, लेकिन यह उस पर्यावरण के अनुसार पूरी तरह से अनुकूल है जिसमें यह पाया जाता है।

उत्तरी अमेरिका में कौगर

मध्य अमेरिका में कौगर

हम मध्य अमेरिका में प्यूमा की उप-प्रजातियां भी पा सकते हैं, यह है प्यूमा कंसोलर costaricensis, जिसे लोकप्रिय रूप से सेंट्रल अमेरिकन प्यूमा या कोस्टा रिकियन कौगर के नाम से जाना जाता है। हालांकि इसके अधिकांश आवास नष्ट हो गए हैं , हम अभी भी निकारागुआ, कोस्टा रिका और पनामा में नमूने पा सकते हैं।




यह बिल्ली उत्तरी अमरीका की उप-प्रजातियों और दक्षिण अमेरिका की उप-प्रजातियों के साथ क्रमशः निकारागुआ और पनामा में सह-अस्तित्व में है। यह शुष्क जंगलों में, आर्द्र जंगलों और गैलरी जंगलों में रहता है, हालांकि इसके पसंदीदा स्थान हैं पर्वत श्रृंखला और घने जंगल.

मध्य अमेरिका में कौगर

दक्षिण अमेरिका में कौगर

दक्षिण अमेरिका में यह जगह है जहां अधिक उप-प्रजातियां हैं पुमा, कुल चार के साथ। सबसे पहले यह है प्यूमा कंसोलर कंसोलर या दक्षिण अमेरिका के उत्तर से प्यूमा। भी धमकी दी गई है अपने आवास के एक बड़े हिस्से के विनाश के लिए, लेकिन हम इसे वेनेजुएला, कोलंबिया, ब्राजील, इक्वाडोर, पेरू, बोलीविया, चिली और अर्जेंटीना में पा सकते हैं।

वहाँ भी है प्यूमा कंसोलर कैबरेरा या अर्जेंटीना प्यूमा, जो बोलीविया, पराग्वे और अर्जेंटीना में पाया जा सकता है। प्यूमा कंसोलर एंथनी या पूर्वी दक्षिण अमेरिका का प्यूमा भी सूची में है, जो इस अंतिम स्थान पर वेनेजुएला, ब्राजील, पराग्वे, अर्जेंटीना, उरुग्वे में देखा जा सकता है। यह देखने के लिए बहुत दुर्लभ है और यह विलुप्त माना जाता था.

अंतिम लेकिन कम से कम नहीं है प्यूमा कंसोलर कौगर या दक्षिण दक्षिण अमेरिका से प्यूमा। यह उप-प्रजाति चिली और अर्जेंटीना में पाई जा सकती है, यह सभी का सबसे पवित्र और वह है कम तापमान को रोकता है . इन सभी प्रजातियों में आम बात है कि वे पहाड़ी क्षेत्रों से कम क्षेत्रों, गर्म, समशीतोष्ण और ठंडे मौसम तक लगभग किसी भी प्रकार के आवास के अनुकूल होते हैं। इसके अलावा, यह 10 जानवरों में से एक है जो दुनिया में उच्चतम कूदते हैं।

दक्षिण अमेरिका में कौगर

प्यूमा यागौराउंडी

अंत में, हम पाते हैं प्यूमा यागौराउंडीया बस yaguarundí, यह एक जानवर है जो जीनस से संबंधित है प्यूमा, लेकिन छोटे आकार के कि उसके रिश्तेदार, प्यूमा कंसोलर यह 50 से 70 सेमी का मापता है और छोटे जानवरों को शिकार करता है, एक सामान्य बिल्ली की तुलना में थोड़ा बड़ा होता है, जिसमें चेहरे की तरह एक चेहरा होता है।

यह एक अमेरिकी जानवर भी है, जो दक्षिण टेक्सास, मैक्सिको से मध्य अमेरिका के माध्यम से और दक्षिण अमेरिका में एंडीज क्षेत्र तक है। पानी के नजदीक के पास लाइव, अंदर हाइलैंड्स, थैक्स, जंगल और घास के मैदान . उस क्षेत्र के अनुसार जहां यह पाया जाता है, इसे दूसरों के बीच कोलोराडो बिल्ली, छिपकली बिल्ली, ओटर बिल्ली के रूप में जाना जाता है।

प्यूमा यागौराउंडी

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं प्यूमा कहाँ रहता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
# लाफेलिसिडा: उन्होंने ऊब की घाटी में फिर से, प्यूमा पफ पाया# लाफेलिसिडा: उन्होंने ऊब की घाटी में फिर से, प्यूमा पफ पाया
रैटलस्नेक को खिलाानारैटलस्नेक को खिलााना
कौगर खिलानाकौगर खिलाना
दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
अमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्ली
जंगली बिल्लियों के प्रकारजंगली बिल्लियों के प्रकार
मर्सपियल्स के प्रकारमर्सपियल्स के प्रकार
पेरूवियन जंगल का जीवपेरूवियन जंगल का जीव
विलुप्त होने के खतरे में पशु: चिली कौगरविलुप्त होने के खतरे में पशु: चिली कौगर
» » प्यूमा कहाँ रहता है?
© 2022 TonMobis.com