दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?

दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?

शब्द "केमैन" मगरमच्छों के एक जीनस को संदर्भित करता है, विशेष रूप से परिवार के अल्गेटोरिडोस से संबंधित, मगरमच्छ को यकार के रूप में भी जाना जाता है।

मगरमच्छों की विभिन्न प्रजातियां हैं, जिनमें से सबसे प्रचुर मात्रा में काला यकार है, जिसे पैरागुआयन कैमन भी कहा जाता है। मगरमच्छ अमेरिका के उपोष्णकटिबंधीय और उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में वितरित किए जाते हैं, वे एक वितरण क्षेत्र को कवर करते हैं जो मेक्सिको से दक्षिण अमेरिका के दक्षिण में जाता है।

यदि आप इस सरीसृप के बारे में उत्सुक हैं, तो इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको खोजते हैं जो दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ है.

आप में भी रुचि हो सकती है: दुनिया के सबसे बड़े कुत्तों

दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?

टेक्सास में पकड़ा गया एक कैमन जिसका लंबाई 4 मीटर और 47 सेंटीमीटर था, अगस्त 2014 के मध्य तक दुनिया का सबसे बड़ा मगरमच्छ था, लेकिन बाद में, यह रिकॉर्ड एक और प्रतिलिपि द्वारा आयोजित किया गया था।

पर तारीख का उल्लेख किया, संयुक्त राज्य अमेरिका, जो घड़ियाल कानूनी तौर पर शिकार करने के लिए एक परमिट प्राप्त किया था से स्टोक्स परिवार, एक बहुत बड़ा मुद्दा अलबामा नदी में, मोंटगोमरी के पश्चिम पाया।

5 घंटों की अनुमानित लड़ाई के बाद वे एक प्रतिलिपि की तलाश में कामयाब रहे जिसका वजन 454 किलोग्राम था और इसकी लंबाई 4 मीटर और 80 सेंटीमीटर (टेक्सास मगरमच्छ की तुलना में 33 सेंटीमीटर अधिक)।

इस मगरमच्छ के आयाम इस तरह थे कि वजन के पहले प्रयास में जैविक लोगों द्वारा उपयोग की जाने वाली क्रेन को नष्ट कर दिया गया था और बाद में बैकहो का उपयोग किया जाना था।




वर्तमान में इस प्रति में महत्वपूर्ण अमेरिकी इकाई सफारी क्लब इंटरनेशनल का विश्व ब्रांड है।

दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?

मगरमच्छ, विलुप्त होने के खतरे में एक सरीसृप

खेदजनक ढंग से दशकों से मगरमच्छ को बहुत व्यापक रूप से और तीव्रता से शिकार किया गया था मुख्य रूप से इसके चमड़े को प्राप्त करने के लिए, इस कारण से वर्तमान में मगरमच्छ की विभिन्न प्रजातियां सार्वभौमिक रूप से संरक्षित हैं, फिर भी, इस जानवर की सुरक्षा और अवैध गतिविधियों के अपराधीकरण में यह अधिक गंभीरता है।

भीतर मगरमच्छ के आंकड़े सीआईटीईएस संरक्षित प्रजातियां (वन्य जीव और वनस्पति की लुप्तप्राय प्रजातियों में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार पर सम्मेलन) और सौभाग्य से इसकी उच्च प्रजनन आवृत्ति ने आंशिक रूप से आबादी को ठीक करने की अनुमति दी है।

दुर्भाग्य से नमूना कि हम इस लेख में बात कर रहे हैं उसके बाद विच्छेदन किया गया था शिकार, एक गतिविधि जिसे हम समझ नहीं सकते किसी भी तरह से अकेले समर्थन करते हैं।

मगरमच्छ, विलुप्त होने के खतरे में एक सरीसृप

ExpertoAnimal में पता लगाने के संदर्भ में अपनी जगह खोजें सरीसृप के बारे में सब कुछ :

  • एक पालतू जानवर के रूप में iguana
  • मगरमच्छ की भोजन
  • दुनिया में सबसे जहरीले सांप

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवरएशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवर
मगरमच्छ की भोजनमगरमच्छ की भोजन
रिकॉर्ड कुत्तोंरिकॉर्ड कुत्तों
दो कुत्तों को कैसे पेश करें: तीन सेकंड का नियमदो कुत्तों को कैसे पेश करें: तीन सेकंड का नियम
मर्सपियल्स के प्रकारमर्सपियल्स के प्रकार
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
मियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूचीमियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूची
Wasps के प्रकारWasps के प्रकार
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या हैदुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
जहां विशाल armadillo रहता हैजहां विशाल armadillo रहता है
» » दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?
© 2022 TonMobis.com