जहां विशाल armadillo रहता है

जहां विशाल armadillo रहता है

विशाल armadillo , जिसका वैज्ञानिक नाम है मैक्सिमस पेरियोडोंट्स, जबकि यह अनुमान है कि के बारे में 65 मिलियन साल पहले से भूमि में ध्यान केन्द्रित करना सिंगुलेट, एक स्तनपायी, यानी एक प्राचीन स्तनधारी समूह से संबंधित है।

यह जानवर सबसे बड़ा आर्मडिलो है, यह लगभग 60 किलोग्राम वजन और 1.6 मीटर की लंबाई तक पहुंच सकता है, और यह मूल रूप से अमेरिकी महाद्वीप से है।

यदि आप इस पितृ स्तनधारी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको इंगित करते हैं जहां विशाल armadillo रहता है.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक पालतू जानवर के रूप में armadillo
सूची

विशाल armadillo का वितरण

विशाल आर्मडिलो पूर्वी दक्षिण अमेरिका के उष्णकटिबंधीय जंगलों में रहता है और लगभग फैला हुआ है वेनेज़ुएला से उत्तरी अर्जेंटीना तक.

भूमि के इस बड़े क्षेत्र में, विशाल आर्मडिलो बहुत अलग आवासों में रह सकता है, जैसा कि हम नीचे देखेंगे।

विशाल armadillo का वितरण

विशालकाय armadillo आवास

विशाल आर्मडिलो दक्षिण अमेरिका में एक विशाल क्षेत्र पर कब्जा कर लेता है और इसलिए विभिन्न प्रकार के आवासों को अनुकूलित कर सकता है, इसलिए, हम इसे वर्षावन, सवाना, बाढ़ के मैदान और जंगलों में पाते हैं.

यह वास्तव में इलाकों और वातावरण की भीड़ को अपनाना है, वास्तव में, यह देखा गया है कि कुछ विशाल आर्मडिलोस समुद्री स्तर से 500 मीटर की ऊंचाई पर भी रहते हैं।




उनके आस-पास के आवास के बावजूद, सभी विशाल आर्मडिलोस स्वयं द्वारा निर्मित बोरो में रहते हैं।

विशालकाय armadillo आवास

विशाल armadillo, एक लुप्तप्राय प्रजातियां

विशाल armadillo प्राचीन काल से पृथ्वी में रहता है। दुर्भाग्यवश, हम इस प्रजाति को खोने वाले हैं और इसलिए, हमारे ग्रह की महान जैव विविधता को कमजोर कर रहे हैं।

यह ऐतिहासिक स्तनपायी इसे 2002 से विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति माना जाता है , यह विश्व संरक्षण संघ की सूची में और जंगली वनस्पतियों और जीवों के जोखिम पर प्रजातियों में अंतर्राष्ट्रीय यातायात पर सम्मेलन में शामिल है।

विलुप्त होने के जोखिम के मुख्य कारण हैं अपने प्राकृतिक आवास का वनों की कटाई और इसके अवैध शिकार और कब्जा बाद में बिक्री के लिए बिक्री के लिए।

अर्जेंटीना में स्थित फॉर्मोसा नेशनल रिजर्व मुख्य रूप से इस प्रजाति की रक्षा के उद्देश्य से बनाया गया था, जो कुछ हासिल करना बहुत कठिन होगा यदि हम विशाल आर्मडिलो के अस्तित्व की रक्षा करने की आवश्यकता के बारे में पर्याप्त जागरूकता नहीं बनाते हैं।

दुर्भाग्य से, विशाल वर्मी केवल लुप्तप्राय प्रजातियों नहीं है, और है कि मनुष्य की महत्वाकांक्षा और जागरूकता के ऊपर उल्लिखित कमी ऐसे गोरिल्ला और जैसे शाही ईगल भी लापता होने के कगार पर हो पक्षियों के रूप में स्तनधारियों उत्पन्न कर रहे हैं ।

विशाल armadillo, एक लुप्तप्राय प्रजातियां

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जहां विशाल armadillo रहता है , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नीली व्हेल खिला रहा हैनीली व्हेल खिला रहा है
कौगर खिलानाकौगर खिलाना
कुत्ता सिरका कैसा हैकुत्ता सिरका कैसा है
टैटू कैरेटा कैसा है: 2014 ब्राजीलियाई दुनिया फुलेको के शुभंकर की प्रेरणाटैटू कैरेटा कैसा है: 2014 ब्राजीलियाई दुनिया फुलेको के शुभंकर की प्रेरणा
जंगली बिल्लियों के प्रकारजंगली बिल्लियों के प्रकार
मर्सपियल्स के प्रकारमर्सपियल्स के प्रकार
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या हैदुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
चीनी विशाल सैलामैंडर का प्रजननचीनी विशाल सैलामैंडर का प्रजनन
जहां एंटेटर रहता हैजहां एंटेटर रहता है
» » जहां विशाल armadillo रहता है
© 2022 TonMobis.com