पेरूवियन जंगल का जीव

पेरूवियन जंगल का जीव

पेरूवियन जंगल का जीव और वनस्पति बहुत विविध और समृद्ध है। वास्तव में पेरू के दो प्रकार हैं: पेरू के निचले सेल्वा, और पेरू के उच्च जंगल। दोनों जंगलों में जीवों को बहुत अलग किया जाता है:

बड़े जानवर लोअर जंगल में प्रमुख हैं, साथ ही साथ जलीय जानवर जो व्यापक अमेज़ॅन नदी बेसिन और इसकी सहायक नदियों में रहते हैं। जबकि, उच्च जंगल में प्राइमरी पक्षियों का है, उनमें से कुछ स्वाभाविक, साथ ही कीड़े और एक बड़े ursid।

विशेषज्ञ एंटिमल के इस आलेख में मिलें पेरूवियन जंगल का जीव और हमें जो जिज्ञासा मिली है, उससे आश्चर्यचकित रहें।

आप में रुचि भी हो सकती है: मेक्सिको के समुद्री जीव
सूची

जगुआर

एक प्रकार का जानवर इसे क्षेत्र में Otorongo कहा जाता है और यह बिना किसी संदेह के है महाद्वीप पर सबसे बड़ी बिल्ली का बच्चा दक्षिण अमेरिकी यह तेंदुए के साथ समानता है क्योंकि इसकी त्वचा पर लाल रंग की पीले रंग की पृष्ठभूमि पर काले धब्बे हैं, लेकिन यह कई अन्य चीजों में भिन्न है।

यह अधिक भारी और भारी है, और पेड़ों पर चढ़ाई नहीं करता है। यह अमेज़ॅन वर्षावन का मुख्य शिकारी है। इसका आवास पेरूवियन लो वन है।

इसकी शिकार तकनीक पौराणिक कथाओं को अपने मूक फर्टिव विस्थापन के आधार पर पौराणिक है, और इसके शिकार पर इसका आश्चर्यजनक हमला है जो इसे अपने विशाल पंजे से immobilizes और इसके बड़े fangs द्वारा यह गर्दन से उन्हें पकड़ता है।

जगुआर

एनाकोंडा

एनाकोंडा है दुनिया का सबसे बड़ा कंस्ट्रक्टर सांप . वह पानी के नीचे डूबे रहने के लिए प्यार करता है, क्योंकि वह एक उत्कृष्ट तैराक है। यह आपको पेड़ों को आराम करने के लिए भी प्रसन्न करता है, खासकर यदि आप एक बड़े बांध को पच रहे हैं।

दक्षिण अमेरिका में रहने वाली 4 एनाकोंडा प्रजातियों में से हरा एनाकोंडा यह लोअर पेरूवियन रेनफोरेस्ट की विशिष्ट है। यह कंक्रीटर अंडाकार काले धब्बे और पीठ और पीछे की ओर ओचर के साथ हरा भूरा है। पेट स्पष्ट है।

रेटिक्यूलेटेड पायथन के बाद, एनाकोंडा दुनिया में सबसे लंबे सांप हैं। हालांकि, वे निस्संदेह ग्रह पर सबसे भारी हैं। मादा पुरुषों की तुलना में बहुत बड़ी हैं। ऐसी महिलाओं के मामले सामने आए हैं जो 8 मीटर की लंबाई से अधिक हो गए हैं और 200 किलोग्राम से अधिक वजन वाले हैं।

अपने शिकार पर एक पेड़ से गिरने दोनों शिकार करना, क्योंकि एक जानवर के लिए पीने के लिए डूबे हुए डूबने वाले डंठल के रूप में। यह कड़वाहट से पीड़ितों को मारता है जो उन्हें सांस लेने से रोकता है।

एनाकोंडा

हार्पी ईगल

हार्पी ईगल यह वह जगह है दुनिया में सबसे बड़े raptors में से एक . इसमें 1 मीटर से अधिक का पंख है, और इसकी मुख्य विशेषताएं इसकी अपेक्षाकृत छोटी और मोटी पैर हैं, जो बड़े, हाइपर-विकसित पंजे हैं।




वास्तव में यह अपने पंजे के साधारण दबाव से शिकार शिकार करता है। इसकी पूंछ अन्य रैप्टरों की तुलना में लंबी और अधिक है, जिसमें पत्तेदार क्षेत्रों में अधिक गतिशीलता है। इसका आवास पेरूवियन लो वन है।

हार्पी ईगल

गुलाबी डॉल्फ़िन

गुलाबी डॉल्फ़िन , यह एक बड़ा cetacean है जो अमेज़ॅन बेसिन की सहायक नदियों और झीलों में रहता है। इसका आकार तब होता है जब यह 2.5 और 3 मीटर के बीच वयस्कता तक पहुंचता है। इसका वजन 110 से 200 किलो के बीच बदलता रहता है।

एक उत्कृष्ट विशेषता यह है कि इसमें समुद्री डोलफिन के विपरीत, कोई गर्भाशय ग्रीवा कशेरुका नहीं है, जो इसे गर्दन को तेजी से चालू करने की अनुमति देती है। यह एक तरह का है विलुप्त होने के खतरे में . यह मछली, मेंढक और पानी के सांप पर फ़ीड करता है।

गुलाबी डॉल्फ़िन

Tunqui

tunqui , चट्टानों का मुर्गा भी कहा जाता है, यह पेरू का राष्ट्रीय पक्षी है और 32 सेमी के उपाय। तुर्कुई पेरू में संरक्षित है, यही कारण है कि शिकार और व्यावसायीकरण पूरी तरह निषिद्ध है।

यह एक पक्षी है जो एक स्पष्ट यौन मंदता के साथ है, क्योंकि पुरुष कुछ रंगीन रंग दिखाते हैं जिनमें लाल प्रावधान और एक असाधारण क्रेस्ट होता है। हालांकि, मादाओं में बहुत सुस्त रंग होते हैं और रिज छोटा होता है। वे फल खाते हैं और उनका आवास पेरूवियन हाई वन है।

Tunqui

Quetzal

Quetzal यह एक पक्षी है कि पूर्व हिस्पैनिक संस्कृतियों में इसे रॉयल्टी का प्रतीक माना जाता था . इसका पंख रंगीन, सुरुचिपूर्ण और उज्ज्वल है, और इसकी एक पूंछ है जो इस खूबसूरत पक्षी के शरीर के आकार को दोगुना कर देती है।

उसका नाम मतलब है खड़ा या पवित्र, और प्रतीक है स्वतंत्रता. यह पक्षी कीड़े, फल और मेंढक पर खिलाता है। इसका आवास पेरूवियन हाई वन में पाया जाता है।

Quetzal

स्पेक्ट्रैक भालू

शानदार भालू के पास एक बड़ा सिर है , शरीर के बाकी हिस्सों से अधिक असमान। सफेद आड़ का अनोखा पैटर्न जो उसकी आंखों और नाक से घिरा हुआ है, वह उसे भालू चश्मा का नाम देता है। आपके चेहरे और शरीर पर शेष बाल काले या बहुत गहरे भूरे रंग के होते हैं।

इसका आकार बड़ा है जो 2.20 मीटर तक पहुंच सकता है, जब यह अपने दो पिछड़े पैरों पर खड़ा होता है। इसका वजन 200 किलोग्राम तक पहुंच सकता है।

वे अपनी रुचि के आधार पर दैनिक या रात की आदतों के जानवर हैं। अधिकांश भालू की तरह omnivores, वैकल्पिक समाप्ति, शहद, कैरियन या खेल शिकार के साथ हैं। इसका प्राकृतिक आवास उच्च पेरूवियन वर्षावन के पेरामोस और जंगलों में स्थित है।

स्पेक्ट्रैक भालू

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पेरूवियन जंगल का जीव , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कौगर खिलानाकौगर खिलाना
पेरू के कुत्ते में लाल दस्त होता है और क्षीण हो जाता हैपेरू के कुत्ते में लाल दस्त होता है और क्षीण हो जाता है
अशक्त कुत्तों की 5 नस्लोंअशक्त कुत्तों की 5 नस्लों
क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?
जंगली बिल्लियों के प्रकारजंगली बिल्लियों के प्रकार
भूमध्य जंगल का जीवभूमध्य जंगल का जीव
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
एक पालतू जानवर के रूप में मैकएक पालतू जानवर के रूप में मैक
अमेज़ॅन का दौरा कैसे करेंअमेज़ॅन का दौरा कैसे करें
कठफोड़वाकठफोड़वा
» » पेरूवियन जंगल का जीव
© 2022 TonMobis.com