विलुप्त होने के खतरे में पशु: चिली कौगर

विलुप्त होने के खतरे में पशु: चिली प्यूमा
सीसी छवि: सौर गिलर्मो

प्यूमा कंसोलर या चिली प्यूमा के रूप में जाना जाने वाला बेहतर हमारे देश के पेटागोनिया की विशिष्ट प्रजातियों में से एक है। यह जानवर जिसकी बहुत मोटा उपस्थिति है व्यावहारिक रूप से "एक निविदा बिल्ली का बच्चा" है, क्योंकि मानव या कुत्ते की उपस्थिति के मामूली संकेत पर उन्हें बंद कर दिया जाता है।

इस मजबूत स्तनधारी में सुनहरा स्वर का कोट होता है, इसका वजन 100 किलोग्राम से अधिक होता है। और इसकी लंबाई 250 सेमी तक पहुंच सकती है। किसी भी बिल्ली की तरह, इसमें खूबसूरत पीले बादाम के आकार की आंखें हैं जो गोलाकार विद्यार्थियों के साथ रात में फैलती हैं और इसे एक असाधारण दृश्य क्षमता प्रदान करती हैं जहां वह जीवन से आराम से स्थानांतरित हो जाती है . उनके मच्छर उन्हें रडार के रूप में सेवा देते हैं जो उन्हें अपने रात के आंदोलन में बढ़ावा देते हैं और शिकारियों या उनके अगले शिकार की तलाश में उन्हें पकड़ने में मदद करते हैं। अपने घोंसले में इसमें 4 बड़े tusks और incisors की एक श्रृंखला अपने शिकार के मांस फाड़ने के लिए है।

अपने भौतिक बनावट की महानता के बावजूद, मानव ने प्यूमा की आबादी को कम किया है और समूह में बना हुआ है विलुप्त होने के खतरे में जानवर, क्योंकि यह अपने आवास में निर्माण शुरू कर दिया है और अपने प्राकृतिक भोजन को नष्ट कर दिया है, इसलिए इसे मालिक के पशुओं पर हमला करने के लिए मजबूर किया गया है, और इसके परिणामस्वरूप मनुष्यों ने इसे अंधाधुंध शिकार किया है। इसके अलावा, उनकी हत्या "सुविधा" है, क्योंकि एक अकेले जानवर होने के नाते एक झुंड नहीं है जो मानव क्रिया के खिलाफ रक्षा कर सकता है।




हमारे देश के चरम दक्षिण में, विशेष रूप से टोर्रेस डेल पैन नेशनल पार्क में, कई नमूने हैं और वे अक्सर पहाड़ की ऊंचाई से भोजन की तलाश में उतरते हैं, इसलिए उनकी उपस्थिति स्थिर है। कुछ हफ्ते पहले मुझे दुनिया के आठवें आश्चर्य में होने का आनंद मिला, विशेष रूप से फ्रांसीसी कैम्पिंग में, और मेरे आने से एक दिन पहले एक कौगर पिल्ला आश्रय के पास आ गया था, इसलिए घबराहट जगह पर शासन कर रही थी इस क्षेत्रीय बिल्ली के कारण की वजह से।

चिली और अर्जेंटीना पटागोनिया दोनों में प्यूमा के लिए अपनी आबादी को ठीक करने के लिए एक देखभाल और पंजीकरण योजना है, इसलिए इसकी शिकार प्रतिबंधित है (और यदि यह किया जाता है तो इसे स्वीकृत किया जाता है) और इन जानवरों को दी गई आश्रय बहुत अच्छी देखभाल है ताकि वे अपने प्रजनन को आरामदायक तरीके से जारी रख सकें। उम्मीद है कि ये उपाय इस बिल्ली की आबादी में वृद्धि जारी रखते हैं और हमें एक नया अफसोस नहीं है पशु प्रजातियों का नुकसान मनुष्य के हाथों की वजह से।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
# लाफेलिसिडा: उन्होंने ऊब की घाटी में फिर से, प्यूमा पफ पाया# लाफेलिसिडा: उन्होंने ऊब की घाटी में फिर से, प्यूमा पफ पाया
कौगर खिलानाकौगर खिलाना
बिल्ली का शरीर विज्ञानबिल्ली का शरीर विज्ञान
क्या यह सच है कि बिल्लियों आंखों के माध्यम से संवाद करते हैं?क्या यह सच है कि बिल्लियों आंखों के माध्यम से संवाद करते हैं?
बिल्ली घाटी कैसे हैबिल्ली घाटी कैसे है
चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
तुकू तुकू डी अटाकामातुकू तुकू डी अटाकामा
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
» » विलुप्त होने के खतरे में पशु: चिली कौगर
© 2022 TonMobis.com