सभी रेकून के निवास के बारे में

सभी रेकून के निवास के बारे में

हालांकि वहाँ हैं रेकूनों की तीन प्रजातियां , सबसे आम और जिसे आमतौर पर बोरेल रेकून कहा जाता है। सच्चाई यह है कि भालू स्क्रबर के हर प्रजातियों अमेरिकी महाद्वीप स्वाभाविक रूप से के विभिन्न भागों में वितरित किया जाता है है, यह कभी कभी निवास Cozumel Raccoon और Raccoon बोरेलिस ओवरलैप कर सकते हैं।

अब से, शब्दकोष शब्द के साथ हम बोरियल रेकून को संदर्भित करने जा रहे हैं, जो कि अन्य महाद्वीपों में दिखाई देता है, जो पहले से ही एक आक्रामक प्रजाति के रूप में है। यह उन प्रजातियों की भी है जो कुछ पालतू जानवर के रूप में होती हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ना जारी रखें सभी रेकून के निवास के बारे में और इस मजेदार स्तनपायी के बारे में और जानने के लिए हमारे साथ आनंद लें।

आप में भी रुचि हो सकती है: एक पालतू जानवर के रूप में रेकून
सूची

रेकून वितरण

रेकून एक है omnivore स्तनपायी (इसके आकार के कारण मांसाहार के रूप में वर्गीकृत होने के बावजूद) पर्यावरण के लिए जबरदस्त अनुकूलनीय , जंगल से स्थानांतरित करने में सक्षम होने के बिंदु पर झड़नेवाला या मिश्रित जो आमतौर पर शहरी क्षेत्रों के लिए उनके प्राकृतिक घर हैं।

वे प्रत्येक रेकून परिवार को उठाए जाने के आधार पर विशेष व्यवहार भी विकसित करते हैं।

स्वाभाविक रूप से, Raccoon भी पनामा, कनाडा से मध्य अमेरिका के लिए पाया जा सकता है, कनाडा के दक्षिणी हिस्से में सबसे अधिक जनसंख्या घनत्व वाले, संयुक्त राज्य अमेरिका में और मैक्सिको की गैर रेगिस्तान क्षेत्रों में। लेकिन सच्चाई यह है पालतू जानवर गैर जिम्मेदार लोग हैं, जो उन्हें छोड़ने अंत के रूप में raccoons के वितरण के बाद, raccoons लगभग अंटार्कटिका को छोड़कर दुनिया में कहीं भी पाया जा सकता है है।

वे यूरोप में कामयाब, रूस में और भूमध्य देशों की विशेष पारिस्थितिक ब्याज की कुछ बातों में एक समस्या बनते जा रहे हैं जहां देशी पशुवर्ग एक जानवर तो अनुकूलनीय साथ रहने के लिए तैयार नहीं है। कोकेशियान क्षेत्रों में raccoons की उपस्थिति कुछ प्रजातियों के प्रजनन के कारण है जो फर खेतों से बचने में कामयाब रहे। जर्मनी और नीदरलैंड में भी ऐसा ही हुआ है।

एशियाई महाद्वीप में रेकून के वितरण पर ज्यादा डेटा नहीं है, हालांकि यह ज्ञात है कि 1 9 70 के दशक से कुछ जानवरों को पालतू जानवरों के रूप में आयात किया गया है। इस माहौल में, जहां जारी नमूने अपने रिश्तेदारों के साथ तनुकी या रेकून कुत्तों के साथ मिलकर रहेंगे, ऐसा प्रतीत नहीं होता कि वे ऐसी गंभीर पर्यावरणीय समस्या पैदा करते हैं।

रेकून वितरण

एक जंगली निवास में रेकून




हमने जंगली इलाकों के प्राकृतिक आवास में रेकून पाया। जंगली raccoons खुद पानी धाराओं की निकटता के लिए देखो , यदि संभव हो तो छोटी धाराएं, जहां आप केकड़ों, मेंढकों और अन्य छोटी जानवरों की प्रजातियों के लिए मछली पकड़ सकते हैं जिन्हें वे अपने हाथों से पकड़ते हैं।

कुछ पड़ोसियों के साथ सह-अस्तित्व की कोई समस्या नहीं है वे पशुफार्म हो सकता है और अगर भोजन के लिए की जरूरत है कि यह सही ठहराते हैं, इस तरह के भोजन की तलाश में चमगादड़ से भरा एक गुफा के रूप में वास्तव में असहज क्षेत्रों स्थानांतरित कर सकते हैं, और मरम्मत के लिए के रूप में बेशक यदि हम उनके बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो रेकून बहुत महत्वपूर्ण है।

सबसे सामान्य बात ये है कि इंसानों से अपरिचित इन रेकून ट्रीटप्स में या समान आकार के अन्य जानवरों द्वारा छोड़े गए बोरों में सोते हैं। उनकी गतिविधि में कमी वे ठंडे क्षेत्रों के सर्दियों के महीनों में अनुभव करते हैं वे स्वाभाविक रूप से वितरित होते हैं , यह उन चरणों में आश्रय साइटों पर कब्जा करने की प्रवृत्ति को चिह्नित करता है। इसके बावजूद, raccoons हाइबरनेट नहीं है।

एक जंगली निवास में रेकून

एक शहरी आवास में रेकून

Raccoons कि उन्होंने शहरी वातावरण में अनुकूलित किया है वे अपनी कुछ आदतों को खो देते हैं, जैसे खाने से पहले खाना भंग करने की क्षमता, और अन्य लोगों को विकसित करना जैसे सड़कों को पार करने की क्षमता और दौड़ना नहीं।

इन मामलों में raccoons पसंद करते हैं घरों के बेसमेंट का लाभ उठाएं या कुछ त्याग किए गए साइट को अपने वन भाइयों द्वारा चुने गए अधिक खुली जगहों के बजाय बसने के लिए। इन शहरीकृत रेकूनों के लिए भोजन का मुख्य स्रोत मानव भोजन के बचे हुए हैं, क्योंकि यह सुनिश्चित हो सकता है कि जहां भी कुछ खाने के लिए, वहां के पास रेकून होंगे। वे घरों के आसपास के छोटे स्तनधारियों के लिए गेटरा दरवाजे के साथ घूमते हैं, क्योंकि पालतू जानवरों के विचार भी उन्हें पसंद करते हैं।

वर्तमान में, मानव उपस्थिति के आदी होने वाले रेकूनों की आबादी दस बार से अधिक समय तक ग्रामीण रेकूनों की आबादी से अधिक है।

कुछ (यदि टीकाकरण नहीं, इस तरह के घरेलू के रूप में, कोई समस्या नहीं माना जाता है) रेबीज जैसी बीमारियों के वाहक के लिए एक समस्या होने के लिए प्रारंभ हो सकता है, raccoons वन क्षेत्रों के लिए शुरू से भाग में धमकाया जाता, उनके प्राकृतिक आवास का विनाश . और ऐसा लगता है कि अनुकूली होने के नाते इन दिनों एक प्रजाति की समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त नहीं है।

एक शहरी आवास में रेकून

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सभी रेकून के निवास के बारे में , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रेकून की भोजनरेकून की भोजन
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्तापालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता
दुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या हैदुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या है
एक रेकून की देखभाल कैसे करेंएक रेकून की देखभाल कैसे करें
रेकून चिल्लाती है और कर्ल, जाहिर है पेट दर्द होता हैरेकून चिल्लाती है और कर्ल, जाहिर है पेट दर्द होता है
Raccoons निविदा, लेकिन homely नहींRaccoons निविदा, लेकिन homely नहीं
लाल रेकून के बारे में जिज्ञासालाल रेकून के बारे में जिज्ञासा
एक पालतू जानवर के रूप में raccoonएक पालतू जानवर के रूप में raccoon
Jummm! वे रहने के लिए पहुंचे: मेडेलिन की 5 आक्रमणकारी प्रजातियांJummm! वे रहने के लिए पहुंचे: मेडेलिन की 5 आक्रमणकारी प्रजातियां
» » सभी रेकून के निवास के बारे में
© 2022 TonMobis.com